Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Puneeth Rajkumar Death Latest Updates: कन्नड़ एक्टर पुनीत राजकुमार का हार्ट अटैक से निधन, राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा अंतिम संस्कार

पुनीत राजकुमार के फैंस को शुक्रवार को उस समय झटका लग गया जब उन्हें अभिनेता के अस्पताल में भर्ती होने की खबर मिली। पुनीत राजकुमार को शुक्रवार के दिन हार्ट अटैक आ गया जिसके बाद उन्हें आनन- फानन में बेंगलुरु के अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

By Pratiksha RanawatEdited By: Updated: Sat, 30 Oct 2021 07:27 AM (IST)
Hero Image
पुनीत राजकुमार की तस्वीर, फोटो साभार: Twitter

नई दिल्ली, जेएनएन। कन्नड़ सिनेमा के चर्चित और लोकप्रिय अभिनेता पुनीत राजकुमार का शुक्रवार को दिल का दौरा पड़ने से आकस्मिक निधन हो गया। अपने चाहने वालों के बीच पावर स्टार के नाम से लोकप्रिय पुनीत को अचेत अवस्था में बेंगलुरु के विक्रम अस्पताल में ले जा गया था, जहां चिकित्सकों ने उन्हें बचाने की कोशिश की, मगर पुनीत जिंदगी की जंग हार गये।

पुनीत के निधन से फिल्म इंडस्ट्री और फैंस को गहरा सदमा लगा है। राजनीतिक हस्तियों से लेकर सिनेमा के साथी, सीनियरों और फैंस ने पुनीत को श्रद्धांजलि देने के साथ उनके परिवार के प्रति संवेदनाएं प्रकट की हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने शोक संवेदनाएं दीं।

— ANI (@ANI) October 29, 2021

इस बीच कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज एस बोम्मई ने घोषणा की है कि पुनीत राजकुमार का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा।

A huge personal loss and one that's difficult to come to terms with.

Praying the almighty gives the Rajkumar family and fans the strength to bear this loss.#OmShanti pic.twitter.com/QpF63vKvIO— Basavaraj S Bommai (@BSBommai) October 29, 2021

पुनीत राजकुमार के निधन पर कर्नाटक के उच्च शिक्षा मंत्री सीएन अश्वथनारायण ने भी दुख जाहिर किया है। कर्नाटक सीएम ने इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा, 'उन्होंने बहुत छोटी उम्र में ही बहुत कुछ हासिल कर लिया। यह विश्वास करना मुश्किल है कि वो, जो हर प्रोग्राम की रीढ़ हुआ करता था, अब हमारे बीच नहीं रहे।'

29 अक्टूबर, शुक्रवार को पुनीत राजकुमार को अचानक सीने में दर्द की शिकायत हुई। जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया। 46 वर्षीय एक्टर को बेंगलुरु के विक्रम अस्पताल के आईसीयू वार्ड में भर्ती करवाया गया। जहां उन्होंने कुछ देर चले इलाज के बाद दम तोड़ दिया। पुनीत राजकुमार के निधन से पूरी कन्नड़ से लेकर बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री तक में शोक की लहर दौड़ गई हैं।

पुनीत को हार्ट अटैक आने की खबर सुनने के बाद से ही उनके फैंस का जमावड़ा अस्पताल के बाहर लगा हुआ था। लोग बेंगलुरु के विक्रम हॉस्पिटल के बाहर अभिनेता पुनीत राजकुमार के अच्छे स्वास्थ्य की कामना कर रहे थे। लेकिन किसी की भी दुआ काम नहीं आई और पुनीत ने दुनिया को अलविदा कह दिया। पुनीत राजकुमार को उनके फैंस अप्पू नाम से बुलाया करते थे। पुनीत के पिता भी लीजेंड एक्टर थे उनकी माता का नाम पार्वथम्मा है।

पुनीत ने 29 से भी ज्यादा कन्नड़ फिल्मों में काम किया है। पुनीत के करियर की शुरुआत बतौर चाइ्ड आर्टिस्ट हुई थी। अपने डेब्यू के बाद ही उन्हें बेस्ट चाइल्ड आर्टिस्ट का नेशनल अवॉर्ड भी मिला था। पुनीत 'अभी', 'वीरा कन्नडिगा', 'अजय', 'अरासु', 'राम', 'हुडुगारु' और 'अनजनी पुत्र' जैसी मशहूर फिल्मों में नजर आए थे। पुनीत को आखिरी बार ‘Yuvarathnaa’ फिल्म में देखा गया था।