Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

''ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर होता है भेदभाव'', Kantara 2 के एक्टर ऋषभ शेट्टी ने दिया शॉकिंग बयान

Kantara 2 एक्टर-डायरेक्टर ऋषभ शेट्टी एक बार फिर से कांतारा के सेकंड पार्ट के साथ सिनेमाघरों में लौटने की तैयारी कर रहे हैं। फिल्म का फर्स्ट पोस्टर सामने आ चुका है। हालांकि अब ऋषभ शेट्टी अपनी फिल्म कांतारा को लेकर नहीं बल्कि ओटीटी प्लेटफॉर्म के खिलाफ दिए गए अपने बयान को लेकर सुर्खियों में आ गए हैं। उन्होंने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर बायस्ड होने का आरोप लगाया।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Wed, 29 Nov 2023 04:33 PM (IST)
Hero Image
कांतारा 2 एक्टर ऋषभ शेट्टी ने ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर दिया बड़ा बयान / फोटो- Instagram

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन फिल्म इंडस्ट्री को अब अधिकतर ऑडियंस एक नजरिये से देखती हैं। हिंदी फिल्मों को जितना ज्यादा पसंद किया जाता है, उतना ही प्यार इंडिया में और ग्लोबली साउथ फिल्मों को मिल रहा है। पिछले काफी समय से साउथ फिल्में बॉलीवुड फिल्मों से ज्यादा देखी जा रही हैं।

एस एस राजामौली की फिल्म RRR, पुष्पा-द राइज, केजीएफ और कांतारा जैसी फिल्मों को दर्शकों को बहुत पसंद आई। इन साउथ फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर भी धुआंधार कमाई की।

अब हाल ही में इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया में बातचीत के दौरान ओटीटी प्लेटफॉर्म पर सवाल खड़े करते हुए उन पर भेदभाव करने का आरोप लगाया है।

कांतारा एक्टर ने लगाया ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर भेदभाव का आरोप

गोवा में हुए इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया (IFFI)में कांतारा एक्टर ऋषभ शेट्टी ने खुलकर इंडियन फिल्मों पर बात की। हालांकि, इस बीच ही ओटीटी प्लेटफॉर्म को लेकर उन्होंने एक ऐसा बयान दिया, जिसकी वजह से वह चर्चा में आ गए। ऋषभ शेट्टी ने बातचीत के दौरान कहा,

"ओटीटी प्लेटफॉर्म कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री के लिए अब तक ओपन नहीं है। ये एक बहुत ही बुरा साइन है। वो कहते हैं कि यहां पर उनके सब्स्क्राइबर नहीं हैं। वह इस बारे में विचार कररहे हैं। रक्षित शेट्टी के 'परमवाह' प्रोडक्शन और मेरे ऋषभ शेट्टी प्रोडक्शन ने कोरोना के दौरान भी बहुत ही एक्टिवली काम किया है। हम फिल्म फेस्टिवल्स भी कर रहे हैं, लेकिन वह हमारी फिल्में नहीं ले रहे हैं"।

IFFI से मांगी कांतारा एक्टर ऋषभ शेट्टी ने मदद

कांतारा एक्टर ऋषभ शेट्टी नेइंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया से सपोर्ट मांगते हुए कहा, "मैं IFFI और उनके स्पोंसर्स से ये गुजारिश करता हूं कि हमारी फिल्मों को मान्यता दें। जिन फिल्मों को थिएटर में का एक्सपोजर मिलता है, उनको मान्यता दीजिये, ताकि वह ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी आ सकें"।

यह भी पढ़ें: IFFI 2023: 'पंचायत सीजन 2' और 'कांतारा' को पुरस्कार, हॉलीवुड एक्टर माइकल डगलस को सत्यजीत रे अवॉर्ड

आपको बता दें कि ऋषभ शेट्टी की कांतारा को ओरिजिनली कन्नड़ भाषा में बनाया गया था, लेकिन कांतारा वन के क्रेज को देखते हुए मेकर्स ने इसका डब वर्जन भी रिलीज किया था। कन्नड़ भाषा में बनी कांतारा ने वर्ल्डवाइड 400 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी। अब जल्द ही पहले पार्ट के बाद मेकर्स दूसरे पार्ट के साथ दर्शकों के बीच आने के लिए तैयार हैं।

यह भी पढ़ें: IFFI 2023: शाह रुख खान और इरफान खान की फैन हैं Catherine Zeta Jones, ये बॉलीवुड फिल्में हैं पसंद