Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kantara Copyright Row: मेकर्स को सुप्रीम कोर्ट ने दी राहत, ऋषभ शेट्टी और विजय किरंगदूर नहीं होंगे गिरफ्तार

Kantara Plagiarism Row साउथ फिल्म कांतारा ने पूरे देश में सफलता का परचम लहराया। सक्सेस के बीच फिल्म को गाना वराह रूपम को लेकर कॉपीराइट केस भी झेलना पड़ा। वहीं अब सुप्रीम कोर्ट ने फिल्म के मेकर्स को राहत दी है।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraUpdated: Fri, 10 Feb 2023 01:25 PM (IST)
Hero Image
Kannad Film Kantara Song Plagiarism Row, ANI

नई दिल्ली, जेएनएन। Kantara Plagiarism Row: कन्नड़ फिल्म कांतारा के मेकर्स पिछले काफी समय से कॉपीराइट केस में फंसे हुए हैं। फिल्म के गाने वराह रूपम को लेकर ऋषभ शेट्टी और विजय किरंगदूर पर आरोप लगे कि उन्होंने गाने को कॉपी किया है। केस को लेकर अब नई अपडेट सामने आई है।

केरल के बैंड ने लगाया चोरी का आरोप

कांतारा ने अपनी कहानी को लेकर बीते साल खूब चर्चा बटोरी। फिल्म ने देशभर के बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की, लेकिन फिल्म की सक्सेस उस वक्त फीकी पड़ गई जब गाने को लेकर कॉपीराइट केस सामने आया। केरल के म्यूजिक बैंड थैक्कुडम ब्रिज ने दावा किया था कि कांतारा का गाना वराह रूपम उनके गाने नवरसम गाने से कॉपी किया गया है। बैंड ने सोशल मीडिया पर कांतारा के मेकर्स पर आरोप लगाया था और कोर्ट में भी मामला दर्ज कराया।

सुप्रीम कोर्ट ने दी राहत

कांतारा के कॉपीराइट केस को लेकर अब सुप्रीम कोर्ट ने नया बयान जारी किया। कोर्ट ने फिल्म के मेकर्स को राहत दी है। न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार सुप्रीम कोर्ट ने कहा, "विजय किरंगदूर और ऋषभ शेट्टी जब कॉपीराइट केस के लिए 12 और 13 फरवरी को पूछताछ के लिए आएंगे तो उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जाएगा।"

— ANI (@ANI) February 10, 2023

कांतारा के प्रीक्वल की हुई घोषणा

कांतारा ने अपनी रिलीज के साथ सफलता के झंडे गाड़े और अपनी सफलता का परचम लहराया। कम लागत में बनी इस फिल्म ने दुनियाभर में लगभग 450 करोड़ का कलेक्शन किया। कांतारा की सक्सेस से गदगद फिल्म के मेकर्स ने हाल ही में इसके प्रीक्वेल की घोषणा की है। कांतारा का प्रोडक्शन होमेब्ल फिल्म्स के बैनर तले किया गया है।

नाराज देवता की कहानी है कांतारा

कांतारा की कहानी ऋषभ शेट्टी ने लिखी है और उन्होंने ही फिल्म में लीड रोल निभाया है। जबकि केजीएफ फ्रैंचाइजी के बैनर हॉम्बले फिल्म्स के तहत विजय किरागंदूर द्वारा निर्मित है। कांतारा एक एक्शन-थ्रिलर फिल्म है जो कांबला और भूत कोला की पारंपरिक संस्कृति को दर्शाती है। फिल्म एक रहस्यमय जंगल के इर्द-गिर्द घूमती है और एक स्थानीय देवता (भूत) की कहानी बताती है। जो 1870 में राजा के साथ मिलकर आदिवासियों की जमीन का धंधा करता है, जो सालों बाद नाराज होने पर कहर बनकर बरसता है।