Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kantara फिल्म की सफलता से उत्साहित कर्नाटक सरकार ने की देव नृत्य करने वालों को भत्ता देने की घोषणा

Kantara Film Updates कांतारा फिल्म के कारण अब देव नर्तकों और भूत कोला प्रथा के कलाकारों को कर्नाटक सरकार ने 2000 रुपये का अलाउंस देने की घोषणा की है। इस फिल्म का निर्देशन ऋषभ शेट्टी ने किया है।

By Jagran NewsEdited By: Rupesh KumarUpdated: Thu, 20 Oct 2022 07:54 PM (IST)
Hero Image
Kantara Film Updates: कांतारा फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा व्यापार कर रही है।

नई दिल्ली, जेएनएन। Kantara Film Updates: कांतारा फिल्म की सफलता से अब देव नृत्य करने वालों का लाभ हो गया है। कर्नाटक सरकार ने ऐसे कलाकारों के लिए अलाउंस की घोषणा की है। देव नर्तक और भूत कोला ट्रेडिशन इस फिल्म की पृष्ठभूमि है। ऋषभ शेट्टी ने इस फिल्म का निर्देशन किया है। वहीं इस फिल्म में उन्होंने अहम भूमिका भी निभाई है।

कांतारा फिल्म बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ व्यापार कर रही है

कांतारा फिल्म बॉक्स ऑफिस पर न सिर्फ कमाई के मामले में रिकॉर्ड तोड़ व्यापार कर रही है, यह फिल्म कल्चर, सोशल और पोलिटिकल इम्पैक्ट भी कर रही है। देव नर्तक कर्नाटक के कोस्टल इलाके में किया जाता है। अब गुरुवार को कर्नाटक सरकार ने 60 वर्ष के ऊपर के आयु के नर्तकों के लिए अलाउंस की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें: Jhalak Dikhhla Jaa 10: 'श्री राम' और 'माता सीता' झलक दिखला जा 10 में बतौर अतिथि आएंगे नजर, देखें वायरल वीडियो

कांतारा में आदमी और प्रकृति के बीच के संघर्ष को दिखाया गया है

कांतारा में आदमी और प्रकृति के बीच के संघर्ष को दिखाया गया है। यह फिल्म ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर 170 करोड़ रुपये कमा चुकी है। इस फिल्म को हिंदी में भी काफी पसंद किया जा रहा है। इस फिल्म की सराहना प्रभास और अनुष्का शेट्टी जैसे कलाकारों ने की है। सभी फिल्म को लेकर काफी उत्साहित थे। कांतारा में कई कलाकारों की अहम भूमिका है।

यह भी पढ़ें: Ram Setu Song Jai Shree Ram Released: राम सेतु का गाना जय श्री राम हुआ रिलीज, जमकर वायरल हुआ वीडियो

कर्नाटक सरकार 60 वर्ष से अधिक के देव नर्तकों को 2000 रुपये प्रति माह देगी

गुरुवार को बंगलौर के सांसद पीसी मोहन ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि कर्नाटक सरकार 60 वर्ष से अधिक के देव नर्तकों को 2000 रुपये प्रति माह देगी। उन्होंने लिखा है, 'भाजपा शासित कर्नाटक सरकार 60 वर्ष से अधिक के देव नर्तकों को प्रति माह 2000 रुपये देगी। भूत कोला और देव नर्तक की परंपराएं हिंदू धर्म का हिस्सा है।' उन्होंने फिल्म के अभिनेता ऋषभ शेट्टी को टैग भी किया है। वहीं उन्होंने फिल्म का एक पोस्टर भी शेयर किया है।