Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

''Ranveer Singh की फिल्म 83 को बीच में ही कर दिया बंद'', Kapil Dev ने दो साल बाद क्यों किया ये खुलासा?

The 83 Movie रणवीर सिंह की फिल्म 83 दो साल पहले सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। साल 1983 में भारतीय क्रिकेट टीम की पहली वर्ल्ड कप जीत पर आधारित इस मूवी को हर किसी ने पसंद किया। इस बीच टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव ने इस फिल्म को लेकर एक बड़ा खुलासा करते हुए बताया है कि मूवी के एक सीन को देख वो भावुक हो गए थे।

By Ashish RajendraEdited By: Ashish RajendraUpdated: Tue, 14 Nov 2023 04:50 PM (IST)
Hero Image
फिल्म 83 के इस सीन को देख भावुक हो गए थे कपिल देव (Photo Credit-Twitter)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Kapil Dev On Ranveer Singh 83 Movie: हिंदी सिनेमा के मशहूर डायरेक्टर कबीर खान साल 1983 में भारतीय क्रिकेट टीम की पहली वर्ल्ड कप जीत पर फिल्म 83 को बना चुके हैं। इस मूवी में सुपरस्टार रणवीर सिंह ने 83 की विश्व कप विजेता टीम के भारतीय कप्तान कपिल देव का रोल अदा किया।

रणवीर सिंह की इस फिल्म को ऑडियंस और क्रिटिक्स की तरफ से पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिला। अब फिल्म की रिलीज के दो साल बाद कपिल ने ये खुलासा किया है कि वह मूवी के एक सीन को देख बेहद भावुक हो गए थे।

फिल्म 83 के इस सीन को देख भावुक हो गए थे कपिल देव

हाल ही में टीम इंडिया के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी कपिल देव ने रणवीर अल्लाहबादिया के पॉडकास्ट में फिल्म 83 को लेकर खुलकर बात की है। चूंकि 83 में कपिल देव के किरदार को काफी वरीयता दी गई है, उसके आधार पर इस मूवी को लेकर पूर्व क्रिकेटर का अनुभव पूछा गया। इस पर कपिल देव ने कहा है-

''मैंने ये फिल्म कई बार देखी है, लेकिन इस मूवी के एक सीन की वजह से इसे मुझे बीच में ही छोड़ना पड़ता है। फिल्म के सबसे बेहतरीन इमोशनल सीन्स के बारे में बात करूं तो जब जिम्बाब्वे के खिलाफ वर्ल्ड कप 83 के मैच के दौरान कोच मान सिंह ने मैदान पर आकर सलामी दी, जब उन्होंने हमें टिकट देने से मना कर दिया।

ये वो सीन्स हैं जिन्होंने मुझे इमोशनल कर दिया। इनको देखते ही मैं इतना भावुक हो गया कि मुझे फिल्म बीच में छोड़नी पड़ी।'' इस तरह से रणवीर सिंह की 83 को लेकर कपिल देव ने अपना अनुभव साझा किया है।

हिट रही रणवीर सिंह की मूवी 83

1983 वर्ल्ड कप में भारतीय क्रिकेट टीम के विजय अभियान पर बनी 83 ने हर किसी का दिल जीता। आलम ये रहा कि डायरेक्टर कबीर खान की ये मूवी बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई। बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के अनुसार रणवीर सिंह स्टारर इस फिल्म ने 109 करोड़ का शानदार बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया।

ये भी पढ़ें- दो हफ्तों बाद 100 करोड़ के इतने करीब पहुंची '83', क्या तीसरे वीकेंड में रणवीर सिंह लगाएंगे 2022 का पहला शतक?