Move to Jagran APP

Karan Johar Quit Twitter: नेपोटिज्म से लेकर प्राइवेट लाइफ डिस्कस करने तक, इन कारणों से ट्रोल हुए करण जौहर

Karan Johar Trolling करण जौहर बॉलीवुड इंडस्ट्री के एक ऐसे निर्देशक-निर्माता हैं जो आए दिन किसी न किसी वजह से सोशल मीडिया पर ट्रोल हो जाते हैं। करण जौहर ट्विटर को गुडबाय कह चुके हैं लेकिन जानिए आखिर किन कारणों की वजह से वह ट्रोल हुए।

By Tanya AroraEdited By: Updated: Mon, 10 Oct 2022 06:21 PM (IST)
Hero Image
karan johar brutally trolled on social media from nepotism to sushant singh rajput death. Photo Credit/Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Karan Johar Trolled On Social Media: निर्देशक करण जौहर अक्सर किसी न किसी वजह से सुर्खियों में बने रहते हैं। उन पर आए दिन सोशल मीडिया पर कोई न कोई आरोप लगता ही रहता है। कभी निर्देशक-निर्माता को नेपोटिज्म को लेकर तो कभी प्राइवेट लाइफ डिस्कस करने को लेकर अक्सर सोशल मीडिया के निशाने पर आ जाते हैं। कुछ दिनों पहले करण जौहर शो 'कॉफी विद करण' में दूसरों की प्राइवेट लाइफ के बारे में खुलकर और सबके सामने पूछने के लिए बुरी तरह से ट्रोल किया था। अब हाल ही में करण जौहर ने एक मैसेज के साथ ट्विटर को गुडबाय कह दिया है। लेकिन आपको बता दें कि ये पहली बार नहीं है, जब करण ट्रोलर्स के निशाने पर आए हैं। अपनी फिल्मों से लेकर इन कारणों के लिए भी करण जौहर को सोशल मीडिया पर यूजर्स बुरी तरह ट्रोल कर चुके हैं। तो चलिए देखते हैं किन-किन कारणों से करण अब तक ट्रोल हुए हैं।

नेपोटिज्म

जहां-जहां नेपोटिज्म वर्ड आता है, वहां-वहां करण जौहर का नाम न हो, ऐसा हो ही नहीं सकता। कंगना रनोट ने 'कॉफी विद करण' सीजन 3 में जब से करण जौहर को मूवी माफिया कहते हुए उन पर बॉलीवुड स्टार किड्स को लॉन्च करने और नेपोटिज्म का आरोप लगाया है, तब से ये शब्द लोगों की जुबान पर बैठ गया है। बॉलीवुड के कई स्टार किड्स ऐसे हैं, जिन्हें लोग नेपोटिज्म किड्स कहते हैं। जब भी करण किसी स्टार किड्स को लॉन्च करते हैं तो उन्हें 'नेपोटिज्म' के नाम पर बुरी तरह ट्रोलिंग का शिकार होना पड़ता है।

प्राइवेट लाइफ

करण जौहर अपने शो 'कॉफी विद करण' में स्टार्स की प्राइवेट लाइफ को जिस तरह खुलेआम डिस्कस करते हैं, ये भी लोगों को बिलकुल रास नहीं आता। करण अपनी निजी जिंदगी के बारे में कोई राज नहीं खोलते, लेकिन अनन्या पांडे से लेकर जाह्नवी और सारा अली खान और कियारा-सिद्धार्थ जैसे कई स्टार्स की प्राइवेट लाइफ को उन्होंने दुनिया के सामने रख दिया। इस वजह से करण सोशल मीडिया पर बुरी तरह से ट्रोल भी हुए।

सुशांत सिंह राजपूत

सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद लोगों में काफी गुस्सा देखने को मिला। दिल बेचारा एक्टर के निधन ने उनके फैंस का दिल बुरी तरह से तोड़ दिया। जब सुशांत सिंह राजपूत का निधन हुआ था, उस दौरान करण जौहर को सोशल मीडिया पर लोगों ने ट्विटर पर तो बुरी तरह से ट्रोल किया ही, लेकिन इसके साथ ही उनके कमेंट बॉक्स में भी भद्दे-भद्दे कमेंट किए, जिसके बाद करण काफी समय तक इंस्टाग्राम से दूर रहे और अपने कमेंट बॉक्स को लिमिटेड कर दिया। बॉलीवुड बायकॉट का ट्रेंड सोशल मीडिया पर तब से जो शुरू हुआ है, अब तक चल ही रहा है।

पाकिस्तानी एक्टर्स

जब गवर्मेंट की तरफ से ये निर्देश जारी किया गया था कि कोई भी पाकिस्तानी कलाकार इंडियन फिल्म में काम नहीं करेगा, तो इस दौरान इस पूरे मामले में करण जौहर भी बुरी तरह फंस गए थे और उन्हें सोशल मीडिया पर बुरी तरह से ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा था। दरअसल फिल्म 'ए दिल है मुश्किल' में फवाद खान ने अनुष्का शर्मा का लव इंटरेस्ट निभाया था। जिसकी वजह से उन्हें सिर्फ लोगों ने ही नहीं, सिंगर अभिजीत भट्टाचार्य ने भी बुरी तरह ट्रोल किया था।

फैशन

रणवीर सिंह के बाद अगर किसी के फैशन को देखने के बाद फैंस अपना सिर पकड़ लेते हैं, तो वह हैं करण जौहर। निर्देशक-निर्माता काफी ग्लिटरी और शाइनी कपड़े कैरी करते हैं। उनका ये फैशन वैसे तो सबसे हटकर होता है, लेकिन इसकी वजह से उन्हें सोशल मीडिया पर बुरी तरह ट्रोल किया जाता है।

यह भी पढ़ें: Karan Johar Quits Twitter: ट्रोलिंग और नेगेटिविटी से परेशान करण जौहर का बड़ा फैसला, ट्विटर को कहा अलविदा!

यह भी पढ़ें: Karan Johar: इसलिए सेलेब्स की पर्सनल लाइफ पर करते हैं सवाल, ट्रोल होने के बाद करण जौहर ने तोड़ी चुप्पी