Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Animal को करण जौहर ने बताया 2023 की बेस्ट फिल्म, ट्रोलिंग के डर से नहीं कर रहे थे तारीफ, कहा- अब फर्क नहीं पड़ता

Karan Johar Calls Animal Best Film of 2023 करण जौहर हाल ही में राउंड द टेबल में शामिल हुए। जहां उन्होंने एनिमल को लेकर बात की। बातचीत के दौरान करण जौहर ने कहा कि उन्हें एनिमल बेहद पसंद आई। उन्होंने ये भी कबूल किया कि वो अब तक एनिमल की तारीफ करने से बच रहे थे क्योंकि उन्हें ट्रोलिंग का डर सता रहा था।

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Updated: Tue, 02 Jan 2024 12:55 PM (IST)
Hero Image
'एनिमल' को करण जौहर ने बताया 2023 की बेस्ट फिल्म, (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। संदीप वांगा रेड्डी की फिल्म एनिमल ने तारीफ और आलोचना दोनों बटोरी। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर छप्परफाड़ कमाई की। वहीं, अब करण जौहर ने एनिमल को लेकर अपनी राय दी है।

करण जौहर ने रणबीर कपूर की एनिमल को साल 2023 की बेस्ट फिल्म बताया। उन्होंने ये भी कहा कि फिल्म ने उन्हें रोने पर मजबूर कर दिया। करण को  एनिमल इतनी पसंद आई कि उन्होंने इसे दो बार देखा।

यह भी पढ़ें- Animal Box Office Day 31: एक महीने बाद भी जारी है 'एनिमल' का तूफानी सफर, वीकेंड पर रणबीर की फिल्म ने कमाए करोड़ों

एनिमल को बताया बेस्ट फिल्म

करण जौहर ने गलट्टा प्लस के साथ राउंड टेबल में बातचीत करते हुए कहा कि उन्हें एनिमल बेहद पसंद आई। उन्होंने ये भी कबूल किया कि वो अब तक एनिमल की तारीफ करने से बच रहे थे, क्योंकि उन्हें ट्रोलिंग का डर सता रहा था। करण जौहर ने कहा, "जब मैंने बताया कि मुझे एनिमल कितनी पसंद आई, तो लोग मेरे पास आए और कहा, 'आपने रॉकी और रानी बनाई है, ये एनिमल जैसी फिल्म के लिए वैक्सीनेशन है। ये बिल्कुल अपोजिट है। मैंने कहा कि ' मैं आपसे ज्यादा असहमत नहीं हो सकता', क्योंकि मेरे लिए एनिमल, साल की बेस्ट फिल्म है।"

ट्रोलिंग से करण को लगा डर

उन्होंने आगे कहा, "इस बयान तक पहुंचने में मुझे थोड़ा समय लगा और काफी साहस भी, क्योंकि जब आप लोगों के बीच होते हैं, तो आपको जजमेंट का डर होता है। जैसे कबीर सिंह के वक्त था, मुझे ये भी पसंद आई थी, लेकिन मुझे लग रहा था कि अगर मैंने तारीफ की, तो कुछ लोगों मुझे पर नजरे तिरछी कर लेंगे, लेकिन मुझे अब कोई परवाह नहीं है।"

यह भी पढ़ें- Salaar Box Office Day 10: न्यू ईयर पर 'सालार' की हुई चांदी, वीकेंड का भी मिला फायदा, नए रिकॉर्ड की ओर बढ़ी फिल्म

फिल्म देख रोए करण

एनिमल के आखिरी सीन के बारे में बात करते हुए करण ने कहा, "अंत में, जहां दो आदमी लड़ने के लिए जाते हैं और वो गाना बजता है...मेरे आंखों में आंसू आ गए थे, लेकिन केवल खून था, तो मुझे ऐसा लग रहा था कि मेरे साथ कुछ गलत है या संदीप रेड्डी के साथ कुछ गलत है, लेकिन इस फिल्म के बारे में कुछ चीजें बहुत सही हैं। ये कोई औसत सोच वाला दिमाग नहीं है। ये किसी ऐसे व्यक्ति का दिमाग है, जो इतना विशिष्ट, इतना व्यक्तिवादी है कि मैं दंग रह गया। मैंने फिल्म दो बार देखी, पहली बार इसे एक दर्शक की तरह और दूसरी बार इसे स्टडी करने के लिए। मुझे लगता है कि एनिमल की सफलता और इसे पसंद करना गेम-चेंजिंग है। दृढ़ विश्वास एक ऐसी चीज है जिसे मैं भी चाहता हूं।"