Move to Jagran APP

Karan Johar के हाथ से गई धर्मा प्रोडक्शन की ऑनरशिप? 'जिगरा' प्रोड्यूसर के इंस्टाग्राम बायो ने खींचा ध्यान

Jigra के विवाद के बीच ऐसी खबरें सुर्खियां बटोर रही थीं करण जौहर (Karan Johar) अब धर्मा प्रोडक्शन (Dharma Production) के मालिक नहीं रहेंगे। चर्चा थी कि वह अपने शेयर रिलायंस कंपनी को बेचने वाले हैं। ऐसी अफवाहों के बीच अब सोशल मीडिया पर धर्मा प्रोडक्शन का इंस्टाग्राम बायो लोगों का ध्यान खींच रहा है। जानिए बायो में क्या लिखा है।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Mon, 14 Oct 2024 04:13 PM (IST)
Hero Image
करण जौहर की धर्मा प्रोडक्शन का इंस्टाग्राम बायो हुआ वायरल। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। करण जौहर (Karan Johar) पिछले 20 साल से अपने पिता की प्रोडक्शन कंपनी धर्मा प्रोडक्शंस (Dharma Productions) को अच्छे से चला रहे हैं। इस बैनर तले उन्होंने कई बड़ी फिल्मों का निर्माण किया है। हालांकि, कुछ समय से ऐसी चर्चा हो रही थी कि अब करण इस कंपनी के मालिक नहीं रहेंगे।

दरअसल, खबरें आ रही थीं कि धर्मा प्रोडक्शन की हिस्सेदारी रिलायंस कंपनी खरीद रही है। गोयनका समूह की सारेगामा द्वारा प्रोडक्शन हाउस का अधिग्रहण करने और मुकेश अंबानी की रिलायंस द्वारा अल्पमत हिस्सेदारी खरीदने की खबरों के बीच धर्मा प्रोडक्शंस के इंस्टाग्राम बायो ने लोगों का ध्यान खींचा है।

इंस्टाग्राम बायो से अफवाहों पर लगा विराम

धर्मा प्रोडक्शन का इंस्टाग्राम बायो साफ जाहिर कर रहा है कि करण जौहर अब भी इस प्रोडक्शन कंपनी के मालिक हैं और सीईओ अपूर्व मेहता हैं। धर्मा के ऑफिशियल इंस्टाग्राम बायो में लिखा है, "जिगर ओ, अब की तेरी बारी ओह। करण जौहर मालिक हैं और सीईओ अपूर्व मेहता हैं।" इस पोस्ट ने सभी अफवाहों पर विराम लगा दिया है।

यह भी पढ़ें- 'असली सिंघम मैं हूं,' Kajol ने पति अजय देवगन को लेकर ली चुटकी, बताया घर पर चलता है किसका कंट्रोल

Dharma Productions

क्या धर्मा की हिस्सेदारी खरीद रही रिलायंस?

इकोनॉमिक टाइम्स के मुताबिक, रिलायंस धर्मा प्रोडक्शंस में हिस्सेदारी खरीदने पर विचार कर रही है। पिछले दिनों रिलायंस ने बालाजी में अल्पमत हिस्सेदारी खरीदी थी। कहा जा रहा था कि अब धर्मा के साथ भी रिलायंस इसी तरह की संरचना पर काम कर सकती है।

Karan Johar

Karan Johar- Instagram

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि धर्मा रणनीतिक साझेदारी की तलाश कर रहा है। करण के पास कंपनी का 90.7% हिस्सा है, जबकि उनकी मां हीरू जौहर के पास 9.24 प्रतिशत है। पिछले दिनों ऐसी भी खबर आई थी कि सारेगामा के मालिक आरी संजीव गोयंका ग्रुप धर्मा प्रोडक्शन की हिस्सेदारी खरीद रहा है। हालांकि, बात नहीं बनी। 

कब शुरू हुआ था धर्मा प्रोडक्शंस?

धर्मा प्रोडक्शंस की नींव साल 1979 में करण जौहर के पिता यश जौहर (Yash Johar) ने रखी थी। इस प्रोडक्शन कंपनी के बैनर तले यश जौहर ने पहली फिल्म 1980 में दोस्ताना बनाई थी, जिसमें अमिताभ बच्चन, शत्रुघ्न सिन्हा और जीनत अमान लीड रोल में थे। पहली ही फिल्म साल की सबसे ज्यादा कमाई वाली मूवी बन गई थी। इसके बाद धर्मा के तले कई बड़ी फिल्में बनीं। साल 2004 से करण जौहर इसके मालिक हैं।

यह भी पढ़ें- बचपन से गंभीर बीमारी से जूझ रही हैं Alia Bhatt, राहा कपूर की मम्मी ने अब किया शॉकिंग खुलासा