Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'35 करोड़ मांगने वाले...' स्टार्स के मोटी फीस लेने पर बोले Karan Johar, फुस्स हो रहीं फिल्मों पर कही ये बात

पिछले कुछ समय चुनिंदा फिल्मों को छोड़कर बाकी मूवीज का बॉक्स ऑफिस पर बुरा हाल हो रहा है। फिल्म स्टार्स की फीस कम नहीं हो रही है और फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कमा नहीं पा रही हैं। इसकी वजह से फिल्ममेकर्स को काफी परेशानी हो रही है। हाल ही में करण जौहर ने स्टार्स की बढ़ती फीस को लेकर खुलकर बात की है।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Sat, 06 Jul 2024 06:53 PM (IST)
Hero Image
फिल्मी सितारों के मोटी फीस लेने पर बोले करण जौहर। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। इस वक्त बॉक्स ऑफिस (Box Office) पर फिल्मों का हाल मंदा चल रहा है। सुपरस्टार्स से सजी फिल्में भी सिनेमाघरों में दर्शकों को खींच नहीं पा रही हैं। फिल्में फ्लॉप हो रही हैं, लेकिन सितारों की फीस में लगातार इजाफा हो रहा है, जो फिल्ममेकर्स के लिए सिर दर्द बन गया है। हाल ही में, करण जौहर (Karan Johar) ने इस बारे में खुलकर बात की है।

करण जौहर ने एक हालिया इंटरव्यू में बताया कि आज के समय में फिल्मों में बहुत खर्चे हो रहे हैं, लेकिन वह कमा नहीं पा रही हैं। दूसरी ओर स्टार्स इतनी ज्यादा फीस मांग लेते हैं कि संतुलन बिगड़ जाता है। फेय डिसूजा के साथ बातचीत में करण ने कहा, "पहली बात कि दर्शकों का टेस्ट बहुत निश्चित हो गई है, वे खास तरह का सिनेमा चाहते हैं।" उन्होंने कहा कि मल्टीप्लेक्स के अलावा फिल्मों को अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर रिलीज करना पड़ता है।

फ्लॉप फिल्मों पर बोले करण जौहर

आगे करण जौहर ने फिल्मी सितारों की फीस डिमांड करने पर अपना पक्ष रखा। उन्होंने कहा, "फिल्ममेकिंग की लागत में बढ़ोतरी आई है। महंगाई बढ़ गई है। हिंदी सिनेमा में करीब 10 अभिनेता हैं, और वे सभी सूरज, चांद और धरती की डिमांड कर रहे हैं। इसलिए आपको उन्हें फीस देना पड़ता है। फिर आप फिल्म के लिए भुगतान करते हैं और फिर मार्केटिंग का खर्च आता है। फिर आपकी फिल्म संख्या (कमाई) नहीं दिखाती है।"

यह भी पढ़ें- 'रॉकस्टार' के बाद Shah Rukh Khan की फिल्म की बारी, बड़े पर्दे पर दोबारा रिलीज होंगी Karan Johar की ये मूवीज

Karan Johar

फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम (करण जौहर)

स्टार्स की फीस पर करण जौहर का फूटा गुस्सा

करण जौहर ने बताया कि स्टार्स लेते मोटी फीस हैं, लेकिन उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर उतनी कमाई नहीं कर पाती हैं। किल मूवी के निर्माता ने कहा, "35 करोड़ रुपये मांगने वाले फिल्मी सितारे 3.5 करोड़ रुपये से शुरुआत (बॉक्स ऑफिस पर) कर रहे हैं। यह गणित कैसे काम करता है? आप इसे कैसे मैनेज करते हैं? फिर भी आपको फिल्में बनाते रहना है और कंटेंट बनाना है क्योंकि आपको अपने ऑर्गनाइजेशन का भी भरण-पोषण करना है। इसलिए बहुत सारा ड्रामा है और हमारे सिनेमा का सिंटैक्स अपने पैर नहीं जमा पाया है।"

Karan Johar Movies

फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम (करण जौहर)

करण जौहर ने कहा कि जवान और पठान की कामयाबी के बाद फिल्ममेकर्स एक्शन ड्रामा बनाने लगे। फिर कॉमेडी ड्रामा चलती है तो उसकी ओर भागने लगते हैं। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि हम बिना सिर के मुर्गियों की तरह भाग रहे हैं।"

मालूम हो कि किल मूवी रिलीज के बाद करण जौहर निर्मित अगली फिल्म बैड न्यूज (Bad News) बड़े पर्दे पर आने वाली है। 12 जुलाई को रिलीज हो रही मूवी में विक्की कौशल और तृप्ति डिमरी लीड रोल में हैं।

यह भी पढ़ें- कार्तिक आर्यन की फिल्म Chandu Champion के दीवाने हुए करण जौहर, एक्टर की तारीफ में कह दी ये बात