Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Karan Johar ने क्यों 'कभी खुशी कभी गम' के बाद हिमानी शिवपुरी को नहीं दी कोई फिल्म? एक कमेंट से लगी थी मिर्ची

हिंदी सिनेमा की चर्चित अभिनेत्री हिमानी शिवपुरी (Himani Shivpuri) कभी करण जौहर की सुपरहिट फिल्मों में अपनी अदाकारी दिखाया करती थीं लेकिन उनके एक कमेंट के बाद निर्माता-निर्देशक ने उन्हें फिल्में देना ही बंद कर दिया। हाल ही में हिमानी ने करण जौहर के फिल्में न देने की वजह बताई है। उन्हें कल हो ना हो से भी निकाल दिया गया था।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Sun, 08 Sep 2024 09:24 AM (IST)
Hero Image
करण जौहर ने कल हो ना हो से कर दिया था बाहर। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। हम आपके हैं कौन, राजा, दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, हीरो नंबर 1 और बंधन जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुकीं हिमानी शिवपुरी (Himani Shivpuri) ने सिनेमा पर अपनी एक अलग छाप छोड़ी है। वह इंडस्ट्री में 4 दशक से काम कर रही हैं।

हिमानी शिवपुरी ने करण जौहर के साथ दो फिल्मों में काम किया है। वह कभी खुशी कभी गम और कुछ कुछ होता है जैसी फिल्मों में काम किया था। यहां तक कि करण जौहर उन्हें अपनी आगामी फिल्मों में भी लेने के लिए बेकरार थे, लेकिन अभिनेत्री के एक कमेंट ने निर्माता-निर्देशक को नाराज कर दिया था।

हिमानी की बात से खफा हो गए थे करण जौहर

सिद्धार्थ कन्नन को दिए एक इंटरव्यू में हिमानी शिवपुरी ने खुलासा किया है कि आखिर उन्होंने करण जौहर से क्या कहा था जिसकी वजह से उन्होंने कल हो ना हो (Kal Ho Naa Ho) से उन्हें बाहर कर दिया था। हिमानी ने कहा, "कभी खुशी कभी गम के आखिरी सीन के दौरान करण जौहर मेरे पास आए और कहा, 'आपके साथ काम करना बहुत अच्छा लगा हिमानी जी। आप मेरी लकी मैस्कॉट हैं।' मैंने उनसे कहा 'प्लीज, अगली बार से मुझे कोई अच्छा रोल दीजिएगा।' उन्होंने कहा 'हां बिल्कुल हिमानी जी।"

यह भी पढ़ें- 'हम आपके हैं कौन' के सेट पर Salman Khan को इस एक्ट्रेस ने जड़ा था थप्पड़, दंग रह गये थे डायरेक्टर, जानें वजह

कल हो ना हो से हुईं बाहर

करण जौहर पहले हिमानी शिवपुरी को कल हो ना हो में लेने वाले थे, लेकिन उनके एक कमेंट के बाद वह इस फिल्म से बाहर हो गईं। अभिनेत्री ने बताया कि वह एक स्क्रीनिंग के दौरान निखिल आडवाणी से मिली थीं, जहां उन्होंने बताया कि फिल्म में उनके लिए एक रोल है। हिमानी ने कहा, "मैंने वहां खड़े यश जौहर से साइनिंग अमाउंट मांगा और उन्होंने मुझे एक डॉलर दिया।"

Himani Shivpuri

हिमानी ने आगे बताया, "मैंने अपने सेक्रेटरी से कहा कि उन्हें निखिल से मिलना चाहिए क्योंकि मैंने उनसे बात की थी लेकिन जब वह उनसे मिले तो उन्हें बताया गया कि मेरे लिए ऐसा कोई रोल नहीं है। फिर कुछ और धर्मा फिल्में आईं, मुझे नहीं बुलाया गया, इसलिए मैं हैरान रह गई कि क्या हो रहा है।"

करण जौहर ने मारा था ताना

हिमानी को नहीं पता था कि आखिर क्यों करण जौहर ने उन्हें फिल्म से निकाल दिया था। बाद में वह उनसे एक अवॉर्ड शो में मिली। वहां हिमानी ने करण से कल हो ना हो में कास्ट न करने की वजह पूछी तो उन्होंने कहा, "करण ने मुझसे कहा, 'नहीं नहीं हिमानी जी, वह रोल आपके लिए काफी नहीं था। आपके लायक रोल होगा न तब बुलाएंगे आपको।' फिर मुझे लगा कि मेरी बात शायद बुरी लग गई। यहीं से अध्याय समाप्त हुआ। मुझे बुरा लगता है, यह बहुत मजेदार हुआ करता था। हम खूब गपशप करते थे और अच्छे दोस्त थे।"

यह भी पढ़ें- हिमानी शिवपुरी ने बयां किया एक साल का दर्द, बोलीं- 'हम तभी कमा पाते हैं जब काम करते हैं'