Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Karan Johar: सनी देओल की 'गदर 2' के फैन हुए करण जौहर, बॉलीवुड को बुरा भला कहने वालों को दिया करारा जवाब

Karan Johar on Gadar 2 फिल्म गदर 2 ने बॉक्स ऑफिस पर गदर मचा दिया है। मूवी धड़ाधड़ डबल डिजिट्स में कमाई कर रही है। सनी देओल और अमीषा पटेल स्टारर यह फिल्म 400 करोड़ के करीब पहुंच गई है। फिल्म की कई सितारों ने तारीफ की है। इस लिस्ट में अब करण जौहर का नाम भी शामिल हो गया है।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniUpdated: Tue, 22 Aug 2023 02:21 PM (IST)
Hero Image
File Photo of Karan Johar (Left) and Still Image of Sunny Deol from Gadar 2 (Right)

नई दिल्ली, जेएनएन। सनी देओल (Sunny Deol) की 'गदर 2' बॉक्स ऑफिस पर कहर बरपा रही है। फिल्म को लेकर लोगों में क्रेज खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। मूवी की कमाई में उतार-चढ़ाव जरूर देखा जा सकता है, लेकिन इसका गदर 2 की सफलता पर कोई असर नहीं पड़ रहा। अनिल शर्मा के निर्देशन में बनी इस फिल्म की कहानी सिलेब्रिटीज तक को पसंद आ रही है। कंगना रनोट और सलमान खान के बाद अब डायरेक्टर-प्रोड्यूसर करण जौहर ने भी फिल्म की तारीफ में कसीदे पढ़े हैं।

इस साल बॉलीवुड की कई फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया है। इसकी शुरुआत 2023 की पहली हिंदी फिल्म 'पठान' से हुई। इसके बाद 'तू झूठी मैं मक्कार', 'पीएस 2', 'जरा हटके जरा बचके', 'सत्यप्रेम की कथा' और 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' रिलीज हुई। इन सभी फिल्मों ने टिकट विंडो पर अच्छा कलेक्शन किया। इसके बाद 11 अगस्त को रिलीज हुई 'गदर 2' का नाम भी हिट फिल्मों की लिस्ट में शामिल हो गया।

करण जौहर ने की 'गदर 2' की तारीफ

सबसे पहले सलमान खान ने सनी देओल की इस एक्शन एंटरटेनर फिल्म की तारीफ की थी। अब करण जौहर ने भी अनिल शर्मा की डायरेक्टोरियल फिल्म की तारीफ की है। उन्होंने सिंगल स्क्रीन्स के लिए खुशी जताई, जो पिछले कुछ वर्षों से लॉस में थे कि बॉलीवुड में वैसी फिल्में नहीं बन रहीं। करण जौहर ने कहा

''गदर 2 ने गदर ने सभी के होश उड़ा दिए हैं क्योंकि यह एक ऐसी फिल्म थी, जो 2001 में सफल रही और अब 2023 में यह सभी रिकॉर्ड तोड़ रही है। मैं सिंगल स्क्रीन के लिए बहुत खुश हूं।"

उन्होंने आगे कहा

''मैंने कभी नहीं सोचा कि जो बॉलीवुड कर रहा है, उसमें कोई समस्या है। हमने पहले भी कई बुरे साल गुज़ारे हैं, और अगले एक या दो साल और बुरे बीते हैं। इसका ये मतलब नहीं है कि 'बॉयकॉट बॉलीवुड', 'वो (बॉलीवुड) मर चुका है' या 'साउथ सिनेमा बॉलीवुड पर भारी पड़ रही है।' वह (साउथ सिनेमा) जो कर रहे हैं, वो अमेजिंग है।''

'स्टोरीटेलर्स के लिए है बहुत इज्जत'

करण जौहर ने कहा कि वह पहले थे, जिन्होंने एसएस राजामौली से मुलाकात की। वह बाहुबली का ऑफर देना चाहते थे। तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम - चार प्रकार के सिनेमा - ने विभिन्न प्रकार के सिनेमा को पूरा किया है दर्शकों ने इसे अत्यंत दृढ़ विश्वास के साथ किया है। लेकिन हिंदी सिनेमा के स्टोरीटेलर्स के लिए मेरे मन में बहुत इज्जत है।

'गदर 2' का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

डॉमेस्टिक बॉक्स ऑफिस पर 'गदर 2' ने दो हफ्ते से भी कम समय में 300 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। अब फिल्म 400 करोड़ की कमाई के करीब पहुंच गई है। 'गदर 2' का टोटल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 388.60 करोड़ हो गया है।