Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

करण जौहर की इस मूवी से निकला RRKPK का कनेक्शन, निर्माता ने सोशल मीडिया पर किया खुलासा

Rocky Aur Rani Ki Prem Kahani रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की फिल्म रॉकी और रानी की प्रेम कहानी फैंस को काफी पसंद आई है। बॉक्स ऑफिस पर भी इस मूवी ने अच्छा प्रदर्शन किया है। इस बीच अब फिल्म के निर्माता करण जौहर ने बताया है कि रॉकी और रानी की प्रेम कहानी का कनेक्शन उनकी पिछली किस मूवी से है।

By Jagran News NetworkEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Thu, 17 Aug 2023 05:17 PM (IST)
Hero Image
जानिए किस फिल्म ने निकला RRKPK का कनेक्शन (Photo Credit-Alia Bhatt Instagram)

 नई दिल्ली जेएनएन: 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' की सफलता ने फिल्ममेकर करण जौहर का कद हिंदी सिनेमा में और बढ़ा दिया है। रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की इस फिल्म में लव स्टोरी, ड्रामा, कॉमेडी और इमोशन का भरपूर डोज देखने को मिला, जिसके चलते ये फुल ऑन एंटरटेनिंग फिल्म लोगों को खूब पसंद आई।

इस मूवी में करण की पिछली फिल्मों के टेस्ट की झलक तो मौजूद रही ही, वही आलिया के लुक ने फैंस को 'कभी खुशी कभी गम' की काजोल की याद भी दिलाई। इस बीच अब धर्मा प्रोडक्शन के मालिक करण जौहर ने खुद इस बात का खुलासा किया है कि 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' का कनेक्शन उनकी पिछली कौन सी मूवी है।

इस फिल्म से मिला 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' का कनेक्शन

रणवीर और आलिया की फिल्म में धर्मेंद्र और शबाना आजमी ने भी अहम भूमिका अदा की है। फिल्म में दिखाया गया है कि शबाना प्यार की निशानी के तौर पर धर्मेंद्र को लाल कलर का मफलर देती हैं, ताकि वह उन्हें याद रहे। ठीक इसी तरह साल 1998 में आई निर्माता करण जौहर की फिल्म कुछ कुछ होता है मैं दिखाया गया है, जब टीना यानी रानी मुखर्जी को क्लाईमैक्स सीन में अंजलि यानी काजोल रेड कलर की चुन्नी देती हैं और कहती हैं की राहुल (शाह रुख खान) उससे कभी प्यार नहीं करेगा।

इन दो मामलों को लेकर करण ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम हैंडल पर एक स्टोरी शेयर की है, जिसमें इन दोनों फिल्में के यही सीन मौजूद हैं। करण जौहर ने इस स्टोरी में लिखा है कि- ''कुछ चीजें कभी नहीं बदलती हैं।'' इसके जरिए उन्होंने 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' और 'कुछ कुछ होता है' के बीच यूनिक कनेक्शन तलाश लिया है।

बॉक्स ऑफिस पर छाई 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी'

अपनी शानदार कहानी के दम पर 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' ने हर किसी की दिल जीता। जिसकी बदौलत रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई भी की। रिलीज के 20 दिन बाद भी ये मूवी अब तक शानदार कारोबार कर रही है, जिसके चलते इस फिल्म का टोटल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 138 करोड़ के पार पहुंच गया है।