Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Karan Johar: आखिर करण जौहर ने क्यों नहीं की शादी, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

फिल्म से जुड़े दिग्गज जब अपने प्रशंसकों के बीच पहुंचते हैं तो उनके निजी जीवन से जुड़ी बातों को जानने में प्रशंसकों की खासी दिलचस्पी होती है। फिल्मकार करण जौहर भी जब एक साक्षात्कार के दौरान प्रशंसकों के बीच पहुंचे तो उनसे शादी से जुड़ा सवाल पूछ लिया गया। एक प्रशसंक ने पूछा कि आप अपनी फिल्मों में शादियों के सीक्वेंस खूब दिखाते हैं।

By Jagran NewsEdited By: Paras PandeyUpdated: Thu, 26 Oct 2023 02:00 AM (IST)
Hero Image
योद्धा को कठिन फिल्म मानते हैं करण (फाइल फोटो)

फिल्म से जुड़े दिग्गज जब अपने प्रशंसकों के बीच पहुंचते हैं, तो उनके निजी जीवन से जुड़ी बातों को जानने में प्रशंसकों की खासी दिलचस्पी होती है। फिल्मकार करण जौहर भी जब एक साक्षात्कार के दौरान प्रशंसकों के बीच पहुंचे, तो उनसे शादी से जुड़ा सवाल पूछ लिया गया। एक प्रशसंक ने पूछा कि आप अपनी फिल्मों में शादियों के सीक्वेंस खूब दिखाते हैं, लेकिन वास्तविक जीवन में खुद शादी में कितना यकीन करते हैं? इस पर करण ने कहा कि मैं क्या बोलूं शादी करनी है, तो कर लो। 

नहीं करना चाहते हो, तो मत करो। मेरे लिए शादी नहीं बनी थी, इसलिए मैंने नहीं की। शादी न करना मेरा निजी निर्णय रहा। लेकिन क्या मैं शादी में यकीन करता हूं, इसको लेकर मेरे पास कहने के लिए बहुत कुछ है। मैं यही कहूंगा कि जो आपका मन कहता है, वह करें। इस बात का ध्यान रखें कि कोई आप पर शादी करने या करियर का चुनाव करने को लेकर दबाव न डाले। फिर चाहे वह परिवार हो, समाज हो, आसपास के लोग हों।

वही करें, जो आपका दिल चाहता है। मैं निजी च्वाइसेस करने की बात कहता हूं, फिर चाहे वह प्यार को लेकर हो, शादी या करियर को लेकर हो। आगे करण ने अपनी आगामी फिल्म योद्धा को लेकर बताया कि यह बेहद कठिन फिल्म रही। खासकर इसका एक हिस्सा, जिसके लिए हमें प्लेन का एक बड़ा सा सेट बनाना पड़ा। दक्षिण अफ्रीका से एक्शन टीम आई थी। कई कैमरा लगे थे, काफी रिहर्सल हुई, ताकि शाट सही से हो जाए।