Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

किसी को समझ नहीं आया था Jab We Met का यह गाना, फिर भी हुआ था सुपरहिट

निर्देशक इम्तियाज अली ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। जब वी मेट से लेकर रॉकस्टार जैसी फिल्में बनाने वाले Imtiaz अली जल्द ही अपने दर्शकों के बीच अमर सिंह चमकीला के साथ लौट रहे हैं। हाल ही में निर्देशक ने एक बातचीत में बताया कि उनकी फिल्म जब वी मेट का एक ऐसा गाना था जिसके लिरिक्स लोगों को समझ नहीं आए फिर भी गाना हिट हुआ।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Thu, 11 Apr 2024 10:23 AM (IST)
Hero Image
Jab We Met के इस गाने के लिरिक्स नहीं समझ पाए थे लोग/ Photo- Youtube

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। साल 2007 में रिलीज हुई फिल्म 'जब वी मेट' का एक-एक सीन आज भी लोगों को याद है। करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) और शाहिद कपूर स्टारर रोमांटिक फिल्म को आज भी दर्शक बड़े चाव से दर्शक टीवी पर देखते हैं। इतना ही नहीं, 'मैं अपनी फेवरेट हूं' जैसे डायलॉग्स पर सोशल मीडिया पर खूब रील बनती हैं।

शाहिद कपूर और करीना कपूर खान की ये फिल्म तो ब्लॉकबस्टर थी ही, लेकिन इसके गाने भी लोगों को काफी पसंद है। 'आओगे जब तुम साजना' हो या फिर 'ये इश्क हाय' हर गाने पर लोग झूम कर नाचे।

हालांकि, जब वी मेट (Jab we Met) का एक गाना ऐसा भी था, जो लोगों के पल्ले बिल्कुल भी नहीं पड़ा था, लेकिन इस गाने ने धमाल मचाकर रख दिया था। कौन सा था वो गाना इसके बारे में हाल ही में डायरेक्टर इम्तियाज अली ने बताया।

जब वी मेट के इस गाने के लिरिक्स नहीं आए लोगों को समझ

इम्तियाज अली जो अपनी आगामी फिल्म 'अमर सिंह चमकीला' के साथ फिर से फैंस के बीच में लौट रहे हैं, उन्होंने हाल ही में ये खुलासा किया की जब वी मेट के आइकोनिक गाने 'मौजा ही मौजा' जब वी मेट का एक ऐसा गाना था, जिसके लिरिक्स ज्यादातर लोगों को समझ नहीं आए थे।

यह भी पढ़ें: फिल्म बनाने में ज्यादा दिमाग नहीं लगाते 'जब वी मेट' डायरेक्टर इम्तियाज अली, कहा- 'मैं दिल से मूवी बनाता हूं'

अनुभव सिंह बस्सी से बातचीत में निर्देशक ने बताया कि ये फिल्म का एक ऐसा गाना था, जो लोगों को लगा नहीं चलेगा, क्योंकि उन्हें पंजाबी कम समझ आती है। इम्तियाज अली ने कहा, "जब हम मौजा ही मौजा गाने को कंपोज कर रहे थे, उस समय किसी को कुछ समझ नहीं आ रहा था, लेकिन इर्शाद कामिल पंजाब से हैं, इसलिए उन्होंने कहा कि ये गाना बहुत मजेदार होगा"।

Youtube Video Credit: T-Series

लोगों ने कहा उन्हें लिरिक्स समझ नहीं आ रहे-इम्तियाज अली

अमर सिंह चमकीला के निर्देशक इम्तियाज अली ने बातचीत को आगे बढ़ाते हुए कहा,

"कई लोग ऐसे थे जो कह रहे थे कि हमें इस गाने का सिंगल वर्ड भी नहीं समझ आया है। ये क्या कह रहा है और क्यों कह रहा है? ये पंजाबी फिल्म नहीं है। इसके बावजूद इस गाने की वाइब हमें पसंद आई। इसे सिर्फ टीम ने पसंद नहीं किया, बल्कि जब गाना फिल्म के लास्ट में आया तो दर्शकों ने भी इस पर खूब प्यार लुटाया"।

आपको बता दें कि मौजा ही मौजा गाने का म्यूजिक प्रीतम दा ने कंपोज किया था और मीका सिंह ने इस गाने को गाया था। आज भी पार्टी या किसी फंक्शन में जब ये गाना बजता है, तो लोग झूम उठते हैं।

यह भी पढ़ें: आखिरकार! Jab We Met 2 पर इम्तियाज अली ने तोड़ी चुप्पी, 'गीत' और 'आदित्य' की वापसी को लेकर दिया बड़ा अपडेट