Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शाहिद के साथ MMS लीक होने से लेकर 'बाइबल' शब्द यूज करने तक, जब विवादों से जुड़ा Kareena Kapoor का नाता

बॉलीवुड की पू करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) 21 सितंबर को अपना 44वां बर्थडे मना रही हैं। उनके इंडस्ट्री के दोस्त उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाए दे रहे हैं। अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में देने वालीं करीना कपूर का विवादों से भी गहरा नाता रहा है। उनके जन्मदिन के मौके पर जानिए एक्ट्रेस के सबसे बड़े पांच विवादों के बारे में।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Sat, 21 Sep 2024 03:37 PM (IST)
Hero Image
करीना कपूर के जन्मदिन पर पढ़ें उनके 5 विवाद/ फोटो- Instagram

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड की सुपरस्टार एक्ट्रेस करीना कपूर ने साल 2000 में फिल्म 'रिफ्यूजी' से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था। फिल्म तो बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से पिट गई, लेकिन एक्ट्रेस को उनके काम के लिए काफी सराहना मिली।

उन्होंने बड़े पर्दे पर 'पू' से लेकर 'गीत', संजना और चमेली जैसे कई यादगार किरदार निभाए हैं। हालांकि, निजी जिंदगी को लेकर भी करीना कपूर खान कई बार चर्चा में आ जाती हैं। कभी किसी एक्ट्रेस के साथ उनकी कैट फैट की खबरें आती हैं, कभी वह कुछ ऐसा कर जाती हैं, जिससे विवाद खड़ा हो जाता है।

आज सबकी चहेती बेबो अपना 44वां जन्मदिन मना रही हैं। चलिए जानते हैं एक्ट्रेस की उन कंट्रोवर्सीज के बारे में, जिन्हें लेकर वह मुसीबत में पड़ चुकी हैं।

कुर्बान के पोस्टर के लिए बैकलेस फोटोशूट

साल 2009 में करीना कपूर एक बड़े विवाद में फंस गई थीं। दरअसल इस फिल्म के लिए एक्ट्रेस ने अपनी बैक दिखाते हुए फोटोशूट करवाया था, जिसमें उन्होंने ऊपर टॉप नहीं पहना था।

यह भी पढ़ें: Kareena Kapoor Birthday: सेक्स वर्कर बनकर करीना ने मचाया था तहलका, इन किरदारों ने भी खूब भरी बेबो की तिजोरी

इस पोस्टर में सैफ अली खान के साथ नजर आईं करीना के 'बैकलेस' पोस्टर के खिलाफ शिवसेना ने आपत्ति जताई थी। रिपब्लिक की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने एक्ट्रेस को साड़ी तक भिजवाई थी। फिल्म को बैन करने की मांग भी की गई थी।

Kareena kapoor khan

करीना की वजह से NRI से भिड़ गए थे सैफ अली खान

साल 2012 में करीना कपूर खान एक बार फिर चर्चा में आई थीं, जब सैफ अली खान उनकी और उनके दोस्तों की वजह से एक NRI से लड़ बैठे थे। करीना-सैफ मलाइका, अमृता और करिश्मा जब सैफ अली खान के साथ मुंबई के ताज होटल में डिनर के लिए गए थे, तो वहां पर कथित तौर पर सैफ अली खान का झगड़ा हो गया था।

NRI मिस्टर शर्मा ने एक्टर के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाते हुए कहा था कि सैफ ने उन्हें डराया-धमकाया और उनकी नाक तोड़ दी। कथित तौर पर ये झगड़ा इस कारण हुआ क्योंकि NRI बिजनेसमैन ने करीना और उनके दोस्तों के साथ गलत तरह से व्यवहार किया।

शाहिद कपूर के साथ लीक हुआ था MMS

एक समय ऐसा था जब करीना कपूर और शाहिद कपूर एक-दूसरे के प्यार में गिरफ्तार थे। दोनों ने कभी भी अपने रिश्ते को दुनिया से नहीं छुपाया। दोनों की पहली मुलाकात 'फिदा' के सेट पर हुई थी। 'जब वी मेट' के दौरान साल 2006 में दोनों का ब्रेकअप हो गया था।

kareena kapoor birthday

हालांकि, इस बीच ही दोनों का एक MMS लीक हो गया था, जिसने सनसनी मचा दी थी। दरअसल कई साल पहले दोनों का एक नाइट क्लब में किस करते हुए एक प्राइवेट वीडियो वायरल हुआ था। जिस पर उस समय तो शाहिद ने कुछ नहीं कहा, लेकिन साल 2023 में उन्होंने MMS लीक पर बात की थी।

'बाइबल' शब्द का इस्तेमाल करना पड़ा था महंगा

करीना कपूर खान ने पहले बेटे तैमूर के जन्म के समय खूब सुर्खियां बटोरी थीं। उन्होंने प्रेग्नेंसी के अंतिम महीने तक काम किया था, जिसके बाद लोग उनके एक इंस्पिरेशन बता रहे थे। उन्होंने अपनी प्रेग्नेंसी पर किताब भी लिखी थी। उनकी बुक का टाइटल था, 'करीना कपूर खान प्रेग्नेंसी बाइबल' ।

'बाइबल' शब्द का इस्तेमाल की वजह से एक्ट्रेस पर ईसाई समुदाय की धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगा था और मध्य प्रदेश हाई कोट ने उन्हें लीगल नोटिस भेजकर उनकी बुक की सेल पर रोक लगाने को कहा था।

बिपाशा बसु को कहा था काली बिल्ली

ऐसा कहा जाता है कि जब करीना कपूर खान और बिपाशा बसु अक्षय कुमार और बॉबी देओल के साथ फिल्म 'अजनबी' की शूटिंग कर रहे थे, तो उस दौरान एक्ट्रेस के बीच में काफी बड़ा झगड़ा हो गया था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, करीना डिजाइनर विक्रम फडनिस पर इस बात को लेकर काफी बिगड़ गई थीं कि उन्होंने बिना उनसे पूछे बिपाशा बसु की मदद की थी। इस बात को लेकर दोनों के बीच काफी गरमा-गरमी हो गई थी और बातों ही बातों में करीना ने बिपाशा को 'काली बिल्ली' कह दिया था।

यह भी पढ़ें: इंडस्ट्री में करीना कपूर ने पूरी की सिल्वर जुबली, The Buckingham Murders एक्ट्रेस को मिलेगा खास सम्मान