Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अनुपम खेर से सिद्धार्थ मल्होत्रा तक, सितारों ने Kargil Vijay Diwas पर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

साल 1999 में भारत ने पाकिस्तान को कारगिल युद्ध में हराया था और उस युद्ध में अपनी जान गंवाने वाले जवानों के सम्मान में हर साल 26 जुलाई को कारगिल विजय दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस साल कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ है। ऐसे में बॉलीवुड के भी कई सेलेब्स ने जवानों को श्रद्धांजलि दी है।

By Rajshree Verma Edited By: Rajshree Verma Updated: Fri, 26 Jul 2024 01:19 PM (IST)
Hero Image
कारगिल विजय दिवस 2024 (Photo Credit: Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। साल 1999 में भारतीय जवानों ने कारगिल युद्ध में पाकिस्तान के मंसूबों पर पानी फेरते हुए जीत हासिल की थी। ऐसे में 26 जुलाई के दिन को भारत के जीत और जवानों की शहादत को श्रद्धांजलि देते हुए विजय दिवस के रूप में मनाया जाता है।

इस बार कारगिल युद्ध को पूरे 25 साल हो गए हैं। ऐसे में बॉलीवुड के कई सेलेब्स ने भी कारगिल विजय दिवस (Kargil Vijay Diwas) पर पोस्ट शेयर किए हैं। इस लिस्ट में सिद्धार्थ मल्होत्रा (Sidharth Malhotra) से लेकर अनुपम खेर तक के नाम शामिल है।

यह भी पढ़ें: Kargil War से निकलीं शौर्य की कितनी कहानियां! Ex Army Officer ने भी किया एक फिल्म का निर्देशन

अनुपम खेर ने 25वीं वर्षगांठ पर किया पोस्ट

अनुपम खेर (Anupam Kher) ने अपने सोशल मीडिया हैंडल इंस्टाग्राम पर कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ पर पोस्ट किया है। इसमें उन्होंने लिखा है कि कारगिल दिवस की 25 वीं वर्षगांठ पर भारतीय सेना को बधाई एवं युद्ध में शहीद हुए शूरवीरों को और उनके परिवार वालों को मेरा नतमस्तक नमन। जय हिन्द।

जैकी श्रॉफ ने शेयर किया वीडियो

जैकी श्रॉफ ने सोशल मीडिया पर कारगिल युद्ध से जुड़ा एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में उन्होंने उस युद्ध की कई बातें बताई है। इसके साथ ही उन्होंने कैप्शन में लिखा कि सभी वीर जवानों और उनके परिवारों को सादर नमन। जय हिन्द।

View this post on Instagram

A post shared by Jackie Shroff (@apnabhidu)

रकुल प्रीत सिंह ने किया पोस्ट

रकुल प्रीत सिंह ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर इसे लेकर एक पोस्ट किया। इस पोस्ट में उन्होंने लिखा कि कारगिल विजय दिवस पर आइए हम उन बहादुर आत्माओं को श्रद्धांजलि अर्पित करें, जो हमारे देश के सम्मान के लिए निडरता से खड़े रहे।

विक्की कौशल ने दी श्रद्धांजलि

विक्की कौशल ने भी अपने सोशल मीडिया पर कारगिल विजय दिवस को लेकर पोस्ट किया है। सभी युद्ध के जवानों और उनके परिवार को नमन।

सिद्धार्थ मल्होत्रा ने दी श्रद्धांजलि

सिद्धार्थ ने अपनी फिल्म 'शेरशाह' से जुड़ी एक क्लिप शेयर की है। इसके साथ ही वह युद्ध के जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए नजर आ रहे हैं। इसे शेयर करते हुए उन्होंने लिखा कि कारगिल विजय दिवस पर मैं देश के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले वीरों को नमन करता हूं। उनकी बहादुरी हमें हर दिन प्रेरित करती है। जय हिंद।

View this post on Instagram

A post shared by Sidharth Malhotra (@sidmalhotra)

निम्रत कौर ने शहीदों को किया याद

निम्रत कौर ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा कि देश के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले हमारे वीर सैनिकों की याद में।

उनके परिवारों और प्रियजनों के लिए एक गहरी, विशेष भावना, जो राष्ट्र के प्रति प्रेम के उस अद्वितीय कार्य में भाग लेना जारी रखते हैं। जय हिंद।

यह भी पढ़ें: Sidharth Malhotra ने रियल लाइफ 'शेरशाह' को दी श्रद्धांजलि, डेथ एनिवर्सरी पर विक्रम बत्रा को याद कर हुए भावुक