Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kartik Aaryan Birthday: 'प्यार का पंचनामा' से 'फ्रेड्डी' तक, OTT पर मौजूद हैं कार्तिक आर्यन की ये बेस्ट फिल्में

Kartik Aaryan Birthday कार्तिक आर्यन बॉलीवुड का एक जाना-माना नाम है। उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में काम कर अपनी एक अलग फैन फॉलोइंग बनाई है। कार्तिक ने रोमांटिक से लेकर अलग-अलग कई जॉनर में अभिनय कर फैंस को हैरान किया है। दो दिन बाद कार्तिक आर्यन अपना 33वां बर्थडे मनाने वाले हैं। ऐसे में चलिए जानते हैं कार्तिक की कुछ शानदार फिल्में जो ओटीटी पर भी उपलब्ध हैं।

By Jagran NewsEdited By: Rajshree VermaUpdated: Mon, 20 Nov 2023 06:11 PM (IST)
Hero Image
कार्तिक आर्यन का जन्मदिन (Photo Credit: Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Kartik Aaryan Birthday: फिल्म इंडस्ट्री में 10 साल से ज्यादा गुजार चुके कार्तिक आर्यन ने अपनी छवि बॉक्स ऑफिस पर एक भरोसेमंद कलाकार के रूप में बनाई है। वहीं, एक समर्पित फैन फॉलोइंग भी तैयार की है, जो कार्तिक की फिल्मों का इंतजार करती है।

एक रोमांटिक हीरो के रूप में करियर की शुरुआत करके उन्होंने धीरे-धीरे अपने किरदारों के साथ प्रयोग करना शुरू किया और अलग-अलग जॉनर में अभिनय के रंग दिखाये। कार्तिक की कुछ शानदार फिल्में, जो ओटीटी पर भी उपलब्ध हैं।

यह भी पढ़ें: Kartik Aaryan: 'चंदू चैंपियन' के लिए कार्तिक आर्यन की कायापलट ने किया फैंस को इम्प्रेस, बदल गया एक्टर का अंदाज

प्यार का पंचनामा (Netflix)

कार्तिक आर्यन का लोकप्रिय मोनोलॉग डायलॉग 'प्रॉब्लम' भला कौन भूल सकता है। यह 'प्यार का पंचनामा' फिल्म का फेमस डायलॉग है, जिसने उन्हें पहचान दिलाई। कॉमेडी फिल्म 'प्यार का पंचनामा' किसी भी एंगल से बोर नहीं करती है और कार्तिक की बेस्ट फिल्मों में से एक रही है। आप इस फिल्म को Netflix पर कभी भी देख सकते हैं।

प्यार का पंचनामा 2 (Netflix)

'प्यार का पंचनामा' का ही सीक्वल 'प्यार का पंचनामा 2' भी कार्तिक की बेस्ट फिल्मों में से एक है। इसमें भी कार्तिक ने अपने मोनोलॉग को बरकरार रखा और एक बार फिर अपने फैंस का दिल जीत लिया। लव रंजन निर्देशित यह फिल्म भी प्यार, ब्रेकअप, रिलेशनशिप के इर्द-गिर्द घूमती है। कार्तिक की इस फिल्म को भी आप Netflix पर देख सकते हैं।

आकाश वाणी (Amazon Prime)

कार्तिक आर्यन और नुसरत भरूचा की जोड़ी 'प्यार का पंचनामा' फिल्म में लोगों को खूब पसंद आयी थी। यही जोड़ी फिल्म 'आकाश वाणी' में एक बार फिर से नजर आयी। एब्यूसिव मैरेज के मुद्दे पर आधारित फिल्म की कहानी में समाज के नजरिये को दिखाया गया था।

धमाका (Netflix)

कार्तिक आर्यन की धमाकेदार OTT रिलीज 'धमाका' में वो बिलकुल ही एक नए अंदाज में नजर आए। फिल्म कोरोना के दौरान Netflix पर रिलीज की गई थी। इसमें कार्तिक एक जर्नलिस्ट के किरदार में नजर आए थे। इसमें कार्तिक के साथ मृणाल ठाकुर नजर आयीं थी। मीडिया और पॉलटिक्स के बीच आम जनता कैसे पिसती है, कुछ इसी मुद्दे से पर्दा उठाती है यह फिल्म।

लुका छिपी (Netflix)

कार्तिक आर्यन और कृति सेनन की लाइट कॉमेडी फिल्म 'लुका छिपी' किसी का भी मूड ठीक कर सकती है। प्यार, परिवार और लिव इन रिलेशनशिप के टॉपिक को कॉमेडी का तड़का लगाकर पेश किया गया है इस मूवी में। आप इस फिल्म को Netflix पर देख सकते हैं।

भूल भुलैया 2 (Netflix)

अक्षय कुमार की कल्ट क्लासिक 'भूल भुलैया' के सीक्वल में कार्तिक आर्यन ने भी लोगों को खूब हंसाया और गुदगुदाया। फिल्म में उनके साथ कियारा अडवाणी नजर आयी थीं और दोनों की जोड़ी लोगों ने खूब पसंद की। वहीं, कार्तिक का 'आमी जे तोमार' गाने पर कदम थिरकाना भी काबिल-ए-तारीफ था। यह फिल्म आप Netflix पर देख सकते हैं।

फ्रेड्डी (Disney+ Hotstar)

कार्तिक को अगर आप बिलकुल ही एक नए और अलग अंदाज में देखना चाहते हैं तो 'फ्रेड्डी' फिल्म को बिलकुल भी मिस न करें। 'फ्रेड्डी' को अगर कार्तिक के बेस्ट परफॉर्मेंसेज में से एक कहा जाए तो गलत नहीं होगा। आप इस फिल्म को देखेंगे तो कार्तिक का एक नया ही चेहरा नजर आएगा। यह फिल्म दर्शकों के लिए किसी सरप्राइज से कम नहीं है।

सत्यप्रेम की कथा (Amazon Prime)

कियारा अडवाणी और कार्तिक आर्यन की 'सत्यप्रेम की कथा' Amazon Prime पर मौजूद है। फिल्म की कहानी के बारे में कुछ भी बोलना स्पॉइलर देना होगा, बस इतना कहा जा सकता है कि फिल्म के ट्रेलर से आप कहानी का अंदाजा नहीं लगा सकते हैं। इसलिए एक बार कार्तिक और कियारा की यह फिल्म जरूर देखनी चाहिए। 'भूल भूलैया 2' के बाद दोनों की जोड़ी एक बार फिर काफी अच्छी लगी है।

यह भी पढ़ें: Kartik Aaryan ने रिलेशनशिप स्टेटस पर तोड़ी चुप्पी, बताया ढूंढ रहे हैं अपने लिए किस तरह की लड़की