Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Karwa Chauth 2023: पत्नियों के लिए व्रत रखते हैं ये सेलेब्रिटीज, अभिषेक बच्चन से लेकर विराट कोहली तक शामिल

Karwa Chauth 2023 करवा चौथ का त्योहार बॉलीवुड में जोर-शोर से मनाया जाता है। सोशल मीडिया के जरिए अक्सर सेलिब्रेशन की तस्वीरें बाहर आती हैं। कई सेलेब्स के बारे में ऐसी खबरें आयी हैं कि उन्होंने अपनी पत्नियों के लिए व्रत रखे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Manoj VashisthUpdated: Mon, 30 Oct 2023 08:16 PM (IST)
Hero Image
बॉलीवुड सेलिब्रिटी भी व्रत रखते हैं। फोटो- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। भारत पर्व और त्योहारों का देश है। इन त्योहारों की छाप से फिल्म इंडस्ट्री भी अछूती नहीं है। सेलिब्रिटीज भी खूब जोरशोर से त्योहार सेलिब्रेट करते हैं। 'करवा चौथ' भी ऐसा त्योहार है, जिसकी धूम बॉलीवुड में नजर आती है। 

अपने पार्टनर की लम्बी उम्र के लिए सेलिब्रिटी पत्नियां करवा चौथ मनाती हैं। मगर, कुछ सेलेब्स ऐसे भी हैं, जो अपनी पत्नियों के साथ इस व्रत का पालन करते हैं। आइए जानते हैं, इस लिस्ट में किसका नाम शामिल है।

अभिषेक बच्चन

अभिषेक और ऐश्वर्या ने 20 अप्रैल, 2007 को मुंबई में शादी के बंधन में बंधे थे। हम सभी जानते हैं कि ऐश्वर्या राय बच्चन हर साल अपने पति अभिषेक बच्चन के लिए करवा चौथ का व्रत रखती हैं, लेकिन कम ही लोग जानते होंगे कि अभिषेक भी करवा चौथ का व्रत रखते हैं।

कोईमोई के साथ एक इंटरव्यू में अभिषेक की सह-कलाकार, इनायत वर्मा ने उस दिन का एक दिलचस्प किस्सा साझा किया था। उन्होंने कहा था-

अभिषेक भैया ने मुझे बताया था कि उन्होंने फास्ट रखा था तो वो सुबह उठके सरगी करना भूल गए थे तो उन्होंने कुछ भी नहीं खाया था।

यह भी पढ़ें: Karva Chauth 2023- परिणीति समेत ये हसीनाएं शादी के बाद मनाएंगी पहला करवा चौथ, रखेंगी पति के लिए निर्जला व्रत

आयुष्मान खुराना

आयुष्मान खुराना तब सुर्खियों में आए थे, जब उन्होंने अपनी पत्नी ताहिरा कश्यप के लिए करवा चौथ का व्रत रखा था, जिन्हें 2018 में उनके कैंसर का पता चला था। अभिनेता ने ताहिरा के अच्छे स्वास्थ्य के लिए निर्जला व्रत रखा था। आयुष्मान ने हथेली पर मेहंदी से ताहिरा के नाम का पहला अक्षर लिखवाया था।

इसके बाद से आयुष्मान लगातार अपनी पत्नी ताहिरा के लिए व्रत रख रहे हैं। 2018 में मुंबई मिरर को दिए इंटरव्यू में आयुष्मान ने ताहिरा के साथ व्रत रखने की बात भी कही थी।

यह भी पढ़ें: Nusrat Jahan Ethnic Looks- करवा चौथ से दिवाली... हर त्योहार के लिए परफेक्ट हैं नुसरत के एथनिक लुक्स

विराट कोहली

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा पहली बार एक विज्ञापन की शूटिंग के दौरान एक-दूसरे से मिले थे और उन्हें प्यार हो गया था। काफी समय तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद साल 2017 में उन्होंने शादी कर अपने रिश्ते को ऑफिशियल कर दिया था। हालांकि, यह उनके दूसरे करवा चौथ के दौरान था, जब दोनों ने खुलासा किया था कि वे एक-दूसरे के फास्टिंग पार्टनर हैं। अपने सेलिब्रेशन की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए विराट ने लिखा था, "जो एक साथ व्रत रखते हैं, वे एक साथ हंसते हैं। हैप्पी करवा चौथ।"

राज कुंद्रा

बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी कुंद्रा ने 22 नवंबर 2009 को अपने प्यार राज कुंद्रा के साथ शादी करके कई लोगों के दिल तोड़ दिए थे। जब से वे शादी के बंधन में बंधे हैं, तब से राज शिल्पा को लाड़-प्यार दे रहे हैं और सुनिश्चित कर रहे हैं कि वह वैसे ही रहे जैसी हैं। करवा चौथ 2020 पर राज ने अपने आईजी पोस्ट में खुलासा किया था कि वह ग्यारह साल से करवा चौथ का व्रत रख रहे हैं। हालांकि, पोस्ट को उनके इंस्टाग्राम हैंडल से हटा दिया गया है।

जय भानुशाली

जय भानुशाली और माही विज 11 नवंबर, 2011 को शादी के बंधन में बंध गए थे। उन्होंने फरवरी 2012 में अपनी गुप्त शादी के रहस्यों का खुलासा किया था। हालांकि, दोनों ने लास वेगास में फिर से शादी की और उनकी तस्वीरें आज भी हमारा दिल जीत लेती हैं। 2014 में मीडिया से बातचीत में जय ने खुलासा किया था कि वह अपनी पत्नी को खास महसूस करवाना चाहते हैं और यही वजह है कि वह हर साल उनके लिए करवा चौथ का व्रत रखते हैं।

यह भी पढ़ें: Karwa Chauth 2023- 'सतरंगा' से लेकर 'चांद छुपा बादल में', इन बॉलीवुड गानों के साथ मनाए करवा चौथ का त्योहार

प्रिंस नरूला

View this post on Instagram

A post shared by PRINCE YUVIKA NARULA ❤️❤️❤️ (@princenarula)

प्रिंस नरूला ने जब युविका चौधरी को पहली बार बिग बॉस (सीजन 9) में देखा था, तब वह उनके प्यार में पागल हो गए थे। जब वे बीबी हाउस के अंदर थे, तभी से वे उनके दीवानी हुए फिरते थे। रियलिटी शो से बाहर आने के बाद दोनों ने डेटिंग शुरू कर दी थी। 12 अक्टूबर 2018 को वे शादी के बंधन में बंधे थे। बता दें, युविका ने एक इंटरव्यू में यह खुलासा किया था कि प्रिंस हर साल युविका के लिए व्रत रखते आ रहे हैं।