Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Karwa Chauth 2023: चांद निकलने में अभी टाइम है... OTT पर पार्टनर संग देखें ये रोमांटिक फिल्में

Karwa Chauth 2023 OTT Movies बॉलीवुड में ऐसी फिल्मों की कमी नहीं है जिनमें पति-पत्नी के बीच रोमांस के साथ उनके बीच की बॉन्डिंग भी दिखायी गयी है। इन फिल्मों को देखने के लिए कहीं जाने की जरूरत नहीं है इन्हें ओटीटी पर देखा जा सकता है।

By Jagran NewsEdited By: Manoj VashisthUpdated: Tue, 31 Oct 2023 06:11 PM (IST)
Hero Image
ओटीटी पर मौजूद रोमांटिक फिल्में। फोटो- एक्स

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। करवा चौथ (Karwa Chauth 2023) का त्योहार पति-पत्नी के बीच खूबसूरत रिश्ते की झलक दिखाता है। एक-दूसरे के प्रति समर्पण और मोहब्बत इस त्योहार पर साफ दिखता है। कई बॉलीवुड फिल्मों में भी पति पत्नी के रिश्ते की खूबसूरती दिखायी गयी है। 

बाबुल

रवि चोपड़ा के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने ड्रामा और प्यार से सभी की आंखों में आंसू ला दिए। यह फिल्म आप अपने पार्टनर के साथ प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

फिल्म में रानी मुखर्जी, सलमान खान, अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी मुख्य भूमिका में थे। फिल्म में, मिली (रानी) अगले सात जन्मों तक अवि (सलमान खान) की पत्नी बनने के लिए करवा चौथ का व्रत रखती है।

यह भी पढ़ें: Karwa Chauth 2023- फिल्मों में करवा चौथ के इन दृश्यों ने किया जमकर इमोशनल, कहानी में लेकर आये ट्विस्ट

हम आपके हैं कौन

साल 1994 में आई और प्राइम वीडियो पर उपलब्ध सलमान खान और माधुरी दीक्षित की आइकॉनिक फिल्म 'हम आपके हैं कौन' भी इस लिस्ट में शामिल है। उस समय सलमान-माधुरी की यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी। सूरज बड़तात्या की इस रोमांटिक ड्रामा को दर्शकों ने खूब पसंद किया था। आज भी लोग इस फिल्म को दोबारा देखना पसंद करते हैं।

रहना है तेरे दिल में

इस लिस्ट में फिल्म 'रहना है तेरे दिल में' भी शामिल है। टैलेंटेड गौतम वासुदेव मेनन निर्देशित इस सदाबहार रोमांटिक ड्रामा के केंद्र में माधव (आर. माधवन) और रीना मल्होत्रा (दीया मिर्जा) हैं। इनकी प्रेम कहानी में तब मोड़ आता है, जब रीना की पहले से ही राजीव (सैफ अली खान) से सगाई हो चुकी होती है। आप अपने पार्टनर के साथ इस फिल्म को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देख सकते हैं।

सत्यप्रेम की कथा

सत्यप्रेम की कथा एक शानदार फिल्म है, जो महत्वपूर्ण सामाजिक मुद्दों पर प्रकाश डालने के साथ-साथ रोमांस का भी तड़का लगाती है। फिल्म में कार्तिक आर्यन और कियारा आडवाणी ने अपनी एक्टिंग से हर किसी के दिल में जगह बनाई है। अमेजन प्राइम वीडियो पर मुफ्त में स्ट्रीम करने के लिए उपलब्ध है।

विवाह

ये उन फिल्मों की लिस्ट में शुमार है, जिन्हें लोग कभी नहीं भूल पाएंगे। फिल्म में प्रेम-पूनम की बेइंतहा मोहब्बत सभी को याद है। शाहिद कपूर और अमृता राव की ये फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी। आइकॉनिक फिल्म में शाहिद कपूर और अमृता राव के रोमांस को बेहद खूबसूरती से दिखाया गया है। फिल्म प्राइम वीडियो पर देखी जा सकती है।

जब वी मेट

इम्तियाज अली की 'जब वी मेट' ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था। फिल्म की कहानी लोगों को खूब पसंद आई। फिल्म में करीना कपूर और शाहिद कपूर के साथ तरुण अरोड़ा, सौम्या टंडन और दारा सिंह सहायक भूमिकाओं में नजर आए हैं। यह फिल्म अपने पार्टनर के साथ देखने के लिए बेस्ट है। प्राइम वीडियो पर इसे देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Karwa Chauth 2023- 'सतरंगा' से लेकर 'चांद छुपा बादल में', इन बॉलीवुड गानों के साथ मनाए करवा चौथ का त्योहार

हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया

इस लिस्ट में जरूर शामिल करें आलिया भट्ट और वरुण धवन की फिल्म 'हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया'। यह फिल्म 2014 की रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है, जिसे शशांक खेतान ने लिखा और निर्देशित किया था। इस फिल्म से दिवगंत अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला ने बॉलीवुड डेब्यू किया था। यह फिल्म नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

रॉकी और रानी की प्रेम कहानी

करवा चौथ का त्योहार सेलिब्रेट करने के लिए रॉकी और रानी की प्रेम कहानी भी परफेक्ट च्वाइस है। रणवीर सिंह और आलिया भट्ट के साथ इस फिल्म में धर्मेंद्र और शबाना आजमी के बीच रोमांस की झलक देखने को मिलेगी। जया बच्चन भी अहम किरदार में हैं। फिल्म का निर्देशन करण जौहर ने किया है। यह प्राइम वीडियो पर मौजूद है।