Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Karwa Chauth 2023: 'सतरंगा' से लेकर 'चांद छुपा बादल में', इन बॉलीवुड गानों के साथ मनाए करवा चौथ का त्योहार

1 नवंबर को करवा चौथ का त्योहार आने वाला है। ऐसे में शादीशुदा महिला अपने पति की लंबी उम्र के लिए यह व्रत रखती है। बॉलीवुड से लेकर हर जगह इस त्योहार की धूम देखने को मिलेगी। इस करवा चौथ में बॉलीवुड फिल्मों के ये सॉन्ग चार चांद लगा देंगे।

By Rajshree VermaEdited By: Rajshree VermaUpdated: Sun, 29 Oct 2023 09:14 PM (IST)
Hero Image
'करवा चौथ' स्पेशल बॉलीवुड सॉन्ग (Photos: Jagran Graphics)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। इस साल करवा चौथ का त्योहार 1 नवंबर के दिन मनाया जा रहा है। इस खास दिन पर हर शादीशुदा महिला अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती है। फिर रात को अपने पति का चेहरा और चांद देखकर व्रत खोलती हैं। बता दें, बॉलीवुड की कई ऐसी फिल्में हैं, जिसमें धूमधाम से करवा चौथ को सेलिब्रेट किया गया है। सिर्फ इतना ही नहीं, कई फिल्मों में करवा चौथ पर गाने भी बने हैं, जिसे लोग आज भी सुनना पसंद करते हैं। आप इन गानों को सुनकर अपने स्पेशल डे को और भी स्पेशल बना सकते हैं।

सतंरगा

रणबीर कपूर और रश्मिका मंदाना की फिल्म 'एनिमल' जल्द ही रिलीज होने वाली है। कुछ दिन पहले ही इस फिल्म का गाना 'सतंरगा' रिलीज किया गया था। खास बात ये है कि ये गाना भी करवा चौथ स्पेशल है। इस सॉन्ग को बॉलीवुड के मशहूर सिंगर अरिजीत सिंह ने अपनी आवाज दी है। गाने में भी रश्मिका और रणबीर को करवा चौथ मनाते हुए दिखाया गया है। ऐसे में इस करवा चौथ यह गाना हर किसी का फेवरेट होने वाला है।

यह भी पढ़ें: Sidharth Malhotra के साथ ससुराल रवाना हुईं Kiara Advani, दिल्ली में मनाएंगी पहला 'करवा चौथ'

घर आजा परदेसी

फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' एक रोमांस फिल्म है, जो आदित्य चोपड़ा के निर्देशन में बनी है। फिल्म का निर्माण उनके पिता यश चोपड़ा ने किया है। इस फिल्म में भी करवा चौथ के त्योहार को काफी अच्छे से सेलिब्रेट किया गया है। फिल्म का गाना 'घर आजा परदेसी' काफी पॉपुलर है और इसे लोग करवा चौथ का परफेक्ट सॉन्ग बताते हैं। ये गाना फिल्मी पर्दे की सबसे रोमांटिक जोड़ी शाह रुख खान और काजोल का है।

चांद छुपा बादल में

'हम दिल दे चुके सनम' संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित रोमांटिक फिल्म है। फिल्म में सलमान खान, अजय देवगन और ऐश्वर्या राय लीड रोल में नजर आए थे। फिल्म का गाना 'चांद छुपा बादल में' करवा चौथ के लिए एकदम बेस्ट है। इस गाने में सलमान खान और ऐश्वर्या राय की रोमांटिक केमिस्ट्री देखने को मिली थी।

बोले चूड़ियां

'कभी खुशी कभी गम' को K3G से भी जाना जाता है। पारिवारिक ड्रामा फिल्म करण जौहर द्वारा लिखित और निर्देशित है। फिल्म में अमिताभ बच्चन, जया बच्चन, शाह रुख खान, काजोल, ऋतिक रोशन और करीना कपूर अहम किरदारों में नजर आए थे। बता दें, फिल्म 'कभी खुशी कभी गम' का गाना 'बोले चूड़ियां' करवा चौथ पर बिल्कुल फिट बैठता है।

चांद और पिया

'चांद और पिया' गाना फिल्म 'आशिक आवारा' का है। फिल्म में सैफ अली खान और ममता कुलकर्णी की जोड़ी नजर आई थी। आशिक आवारा का 'चांद और पिया' गाना भी करवा चौथ के लिए परफेक्ट है। जिस पर आप करवा चौथ की पार्टी में एंजॉय कर सकते हैं।

आज है करवा चौथ सखी

अभी से ही नहीं, बल्कि काफी सालों से करवा चौथ पर गाने बन रहे हैं। इस लिस्ट में साल 1964 में रिलीज हुई फिल्म 'बहू बेटी' का गाना 'आज है करवा चौथ सखी' भी शामिल है। इस गाने को आशा भोसले ने अपनी आवाज में गाया और इसे आप करवा चौथ पर सुन सकते हैं।

गली में आज चांद निकला

'जख्म' 1998 की ड्रामा फिल्म है, जो महेश भट्ट द्वारा लिखित और निर्देशित है। यह फिल्म महेश और पूजा भट्ट द्वारा निर्मित है। फिल्म में अजय देवगन, कुणाल खेमू, पूजा भट्ट, सोनाली बेंद्रे और नागार्जुन लीड रोल में नजर आए थे। इस फिल्म का गाना 'गली में आज चांद निकला' आज भी लोगों की जुबान पर चढ़ा हुआ है और ये करवा चौथ के लिए बेस्ट है।

यह भी पढ़ें: Nusrat Jahan Ethnic Looks: करवा चौथ से दिवाली... हर त्योहार के लिए परफेक्ट हैं नुसरत के एथनिक लुक्स