Move to Jagran APP

Karwa Chauth 2024: इन पतियों ने भी रखा निर्जला व्रत, सोनाक्षी सिन्हा समेत हीरोइनों ने ऐसे मनाया करवा चौथ

आज पूरे देश में सुहागन महिलाओं ने अपने पतियों की लंबी उम्र के लिए करवा चौथ का व्रत रखा। बॉलीवुड हीरोइनों ने भी इस त्योहार को धूमधाम से सेलिब्रेट किया। यही नहीं बी-टाउन के कई एक्टर्स ने भी अपनी बीवी के लिए करवा चौथ का व्रत रखा है। सोनाक्षी सिन्हा समेत सेलेब्स के करवा चौथ सेलिब्रेशन की झलकियां सामने आई हैं।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Sun, 20 Oct 2024 10:05 PM (IST)
Hero Image
इन बॉलीवुड सेलेब्स ने मनाया करवा चौथ। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड की सुहागन हीरोइनों ने अपने पतियों के लिए करवा चौथ का निर्जला व्रत रखा और छलनी से चांद और फिर पति का दीदार करके अपना व्रत खोला। आज के दिन कई बॉलीवुड एक्ट्रेसेस ने अपना पहला करवा चौथ भी सेलिब्रेट किया है। चलिए आपको हीरोइनों के करवा चौथ सेलिब्रेशन की झलक दिखाते हैं।

पहले करवा चौथ पर इमोशनल हुईं कृति

शादी के बाद पावर कपल कृति खरबंदा और पुलकित सम्राट ने पहली बार करवा चौथ को सेलिब्रेट किया है। एक्ट्रेस ने करवा चौथ की खूबसूरत तस्वीरें शेयर की हैं। पीले रंग की साड़ी में एक्ट्रेस बहुत खूबसूरत लग रही हैं। वहीं, पुलकित व्हाइट कुर्ता-पायजामा में नजर आ रहे हैं। एक फोटो में पुलकित को बीवी के ब्लाउज की डोरी बांधते हुए भी देखा गया।

Kriti Kharbanda and Pulkit Samrat

Kriti Kharbanda and Pulkit Samrat- Instagram 

करवा चौथ की फोटोज शेयर करते हुए कृति खरबंदा ने कैप्शन में लिखा, "हम। शादी के पहले साल में हर त्यौहार का पहला दिन मनाना हर परिवार में एक परंपरा रही है, जहां तक मुझे याद है। करवा चौथ उनमें से एक है। हर करवाचौथ पर मैं अपनी मां के पीछे बैठती, उन्हें आरती करते हुए देखती, चंदा मामा को देखती और फिर छलनी के उस पार से पापा को देखती, सजती और मेहंदी लगाती।"

यह भी पढ़ें- शादी के मंडप में फूट-फूटकर रोए पुलकित सम्राट, Kriti Kharbanda भी हुईं इमोशनल, अनदेखा वेडिंग वीडियो वायरल

View this post on Instagram

A post shared by Kriti Kharbanda (@kriti.kharbanda)

कृति ने आगे कहा, "मैं सरगी के लिए भी उठती। मुझे यह सब बहुत अच्छा लगता था। यह सब करते हुए मैं खुद से सोचती, मुझे यह चाहिए, मेरे लिए। तो आज मैंने अपनी बकेट लिस्ट से एक और चीज पूरी की। 10 साल की मैं शर्मीली और शरमाती हुई। वह दिखने में भी अच्छा है, यही तो सबसे बढ़िया बात है। नोट- शादी करना (सही व्यक्ति से) भी मेरी बकेट लिस्ट में था और मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि यह बहुत बढ़िया चल रहा है।"

जैकी भगनानी ने भी रखा व्रत

रकुल प्रीत सिंह और जैकी भगनानी ने शादी के बाद पहला करवा चौथ सेलिब्रेट किया। आज के दिन सिर्फ एक्ट्रेस ने ही नहीं, बल्कि जैकी ने भी अपनी बीवी की लंबी उम्र के लिए निर्जला व्रत रखा है। जैकी ने पोस्ट शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, "मेरी जिंदगी। मुझे बहुत भूख लग रही है लेकिन मैं भी नहीं खा सकता।" रकुल ने इस पर कहा, "जब हसबैंड ने भी फास्ट रखा हो।" लाल जोड़ा, मंगलसूत्र और सिंदूर लगाए रकुल ने बेडरेस्ट करते हुए अपनी एक फोटो भी शेयर की है।

Jackky Bhagnani

भूख से बेचैन सोनाक्षी

सोनाक्षी सिन्हा ने शादी के बाद पति जहीर इकबाल के लिए पहली बार करवा चौथ का व्रत रखा है। यही नहीं, जहीर ने भी अपनी बीवी के लिए व्रत रखा है। एक्ट्रेस ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह भूख के मारे बेचैन होती हुई नजर आ रही हैं। वह जहीर से पूछती हैं कि उन्होंने क्यों व्रत रखा है। उन्होंने कैप्शन में लिखा, "ऐसा पति ढूंढो जो तुम्हें अकेले भूखा न रहने दे। चाहे उसका कारण कुछ भी हो। हैप्पी करवा चौथ। हमारा पहला।"

View this post on Instagram

A post shared by Sonakshi Sinha (@aslisona)

शिल्पा शेट्टी ने किया सेलिब्रेट

हर साल अनिल कपूर और उनकी पत्नी सुनीता कपूर अपने घर पर करवा चौथ सेलिब्रेट करते हैं, जहां सेलिब्रिटीज भी आते हैं। शिल्पा ने सोशल मीडिया पर करवा चौथ सेलिब्रेशन का वीडियो शेयर किया है।

View this post on Instagram

A post shared by Shilpa Shetty Kundra (@theshilpashetty)

लाल जोड़े में खूबसूरत लगीं मीरा राजपूत

शिल्पा शेट्टी समेत कई अभिनेत्रियों ने अनिल कपूर के घर पर करवा चौथ मनाया। मीरा राजपूत ने भी पति शाहिद कपूर के साथ करवा चौथ सेलिब्रेट की है। 

मीरा ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर पति शाहिद के साथ करवा चौथ की फोटो शेयर की है। तस्वीर में स्टार वाइफ लाल रंग के जोड़े में बहुत खूबसूरत लग रही हैं, वहीं शाहिद कपूर व्हाइट टी-शर्ट में हैंडसम लग रहे हैं।

यह भी पढ़ें- जब Karwa Chauth पर चंकी पांडे की जगह पत्नी ने देख लिया था बोनी कपूर का चेहरा, चिल्ला उठी थीं Ananya की मां