Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

माइनस 3 डिग्री टेम्परेचर में हो रही 'कश्मीर एनिग्मा ऑफ पैराडाइज' की शूटिंग, मूवी में दिखाई जाएगी कश्मीर की ये झलक

अक्सर एक्टर्स को स्क्रिप्ट की डिमांड पर कुछ सीन ऐसे मौसम में शूट करने होते हैं जहां उनकी तबीयत भी बिगड़ जाए। लेकिन वर्क कमिटमेंट के चलते ठंडी से ठंडी जगह भी शूटिंग जारी रखनी पड़ती है। इन दिनों मनाली में एक मूवी की शूटिंग की जा रही है। खास बात ये है कि इस फिल्म को माइनस 3 डिग्री तापमान में शूट किया जा रहा है।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Mon, 20 May 2024 04:14 PM (IST)
Hero Image
'कश्मीर एनिग्मा ऑफ पैराडाइज' फिल्म स्टार कास्ट

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बर्फीली वादियों में आपने फिल्मों की शूटिंग होते तो बहुत देखी है। स्टार्स को कई बार कड़ाके की ठंड में भी शूटिंग जारी रखनी पड़ती है। कुछ ऐसा ही हाल है डायरेक्टर अतुल गर्ग की फिल्म 'कश्मीर एनिग्म ऑफ पैराडाइज' की स्टार कास्ट का। 

माइनस 3 डिग्री टेम्परेचर में हो रही शूटिंग

अतुल गर्ग इन दिनों पूरी टीम के साथ मनाली के लाहौल स्पीति में फिल्म की शूटिंग कर रहे हैं। यहां फिल्म का एक्शन सीक्वेंस शूट किया जा रहा है। खास बात यह है कि यह पूरी शूटिंग माइनस 3 डिग्री टेम्परेचर में हो रही है। 

आजादी से पहले की घटनाओं को दिखाया जाएगा

फिल्म के डायरेक्टर अतुल गर्ग ने कहा कि 'कश्मीर ऑफ एनिग्मा' एकमात्र ऐसी फिल्म होगी, जिसमें आजादी के पहले से लेकर अभी तक की घटनाओं को एकसूत्र में पिरोकर दिखाया जाएगा। इसमें आपको ऐतिहासिक धरोहरों के साथ वर्तमान आधुनिकता का खूबसूरत सामंजस्य भी देखने को मिलेगा। बताया जा रहा है कि फिल्म में बॉलीवुड से लगभग 50 एक्टर्स काम करेंगे।

एक्शन सीक्वेंस को लेकर बोले एक्शन मास्टर

फिल्म के एक्शन मास्टर सुरेंद्र शर्मा ने इस एक्शन सीक्वेंस के बारे में बताया कि इसमें दिखाए जाने वाले सीन उस समय की कहानी पर आधारित हैं, जब कश्मीर में राजा हरि सिंह का राज था। उस समय कश्मीर पर कबायली लड़ाकों ने हमला किया था। एक खूबसूरत सा गांव नदी के किनारे था, जो दोनों तरफ से बर्फीली पहाड़ियों और खूबसूरत वादियों से घिरा हुआ था। इसके एक तरफ भारत तो दूसरी तरफ पाकिस्तान का बॉर्डर लगता था।

दोनों ही देशों को जोड़ने के लिए उस नदी पर एकमात्र पुल था। बताया जाता है कि पुल की रखवाली राजा हरि सिंह की फौज कर रही थी, जिसके सेनानायक ब्रिगेडियर राजेन्द्र सिंह कर रहे थे। उनकी टुकड़ी पर पाकिस्तानी कबालियों ने हमला किया था। फिल्म में ये सारे सीन दिखाए जाएंगे। दावा किया जा रहा है कि इस मूवी में कश्मीर की वो झलक भी दिखाई जाएगी, जो पहले कभी किसी फिल्म में नहीं देखने को मिली।

'बिग बॉस 16' फेम आकांक्षा पुरी होंगी फिल्म का हिस्सा

इस फिल्म का हिस्सा 'बिग बॉस 16' फेम आकांक्षा पुरी होंगी। उनके अलावा 'तारे जमीन पर' फेम दर्शील सफारी भी फिल्म का हिस्सा होंगे। इसके अलावा रजनीश दुग्गल, रजा मुराद, 'हीरामंडी' एक्टर अध्ययन सुमन भी फिल्म में अपनी एक्टिंग का हुनर दिखाएंगे।

यह भी पढ़ें: Bharti Singh को फराह खान ने खिलाया 1400 रुपये का फंगस, कॉमेडियन बोलीं- अब मेरे दिमाग में बार-बार...