Move to Jagran APP

धूम 3 के इस सीन में Katrina Kaif ने नहीं दी थी परफॉर्मेंस, इस एक्ट्रेस ने उनकी जगह की थी एक्टिंग

बॉलीवुड की फेमस एक्शन फिल्मों में धूम फिल्म सीरीज का नाम जरूर शामिल है जिसका हर एक पार्ट बॉक्स ऑफिस पर हिट रहा। धूम 3 में कटरीना कैफ ने काम किया था। इस फिल्म में जहां आमिर के साथ उनकी जोड़ी को पसंद किया गया वहीं उनके डांस को भी लोगों ने भरपूर प्यार दिया। लेकिन फिल्म में एक जगह कटरीना ने नहीं उनकी बॉडी डबल ने काम किया था।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Published: Wed, 05 Jun 2024 06:52 PM (IST)Updated: Wed, 05 Jun 2024 06:52 PM (IST)
एक्ट्रेस कटरीना कैफ. फोटो क्रेडिट - इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा कटरीना कैफ (Katrina Kaif) ने अपने करियर में जबरदस्त सफलता हासिल की है। उनकी पहचान न सिर्फ उस एक्ट्रेस के तौर पर होती है, जिसने अपनी एक्टिंग स्किल्स पर काम किया, बल्कि वह इंडस्ट्री की मशहूर डांसर भी मानी जाती हैं। 

कटरीना की हिट फिल्मों में शामिल है 'धूम 3' 

कटरीना कैफ ने अपने करियर की शुरुआत 'बूम' फिल्म से की थी, जिसमें अमिताभ बच्चन ने मुख्य भूमिका निभाई थी। इसके बाद सलमान खान (Salman Khan) के साथ काम किया, जिनके साथ उनकी जोड़ी पॉपुलर हुई। इस गॉर्जियस एक्ट्रेस की तमाम हिट फिल्मों में एक फिल्म आमिर खान (Aamir Khan) के साथ 'धूम 3' भी शामिल है।

'धूम 3' के लिए कटरीना को मिली थी तारीफें

विजय कृष्ण आचार्य की डायरेक्टोरियल मल्टी स्टारर फिल्म 'धूम 3' को बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त रिस्पांस मिला था। फिल्म में कटरीना के क्लीन डांस मूव्स इतने पसंद किए गए कि लोग आज भी उनके गानों पर रील्स बनाते हैं। उनके मूव्स देख हर कोई चौंक गया था। लेकिन क्या आप जानते हैं कि 'धूम 3' में जिस डांस के लिए कटरीना कैफ ने वाहवाही लूटी, उसके हर एक सीन में उन्होंने एक्टिंग नहीं की थी। 

'धूम 3' के इस गाने में कटरीना की जगह थीं ये एक्ट्रेस

हम बात कर रहे हैं 'धूम 3' से कटरीना के सोलो सॉन्ग 'कमली' की। फिल्म का ये गाना आज भी लोग सुनना पसंद करते हैं। इस गाने में कटरीना ने अपने डांस और स्टंट से हर किसी को चौंका दिया था। लेकिन क्या आपको पता है कमली गाने में सारे स्टंट कैटरीना ने नहीं किए थे। जी हां ये सच है। कटरीना की जगह कोरियोग्राफर और एक्ट्रेस शक्ति मोहन (Shakti Mohan) ने कुछ स्टंट किए थे। 

वैभवी मर्चेंट ने सिखाया था डांस

'कमली' गाने में कटरीना को स्टंट भरे डांस के लिए वैभवी मर्चेंट ने कोरियोग्राफ किया था। इस गाने की शूटिंग के दौरान ही कटरीना ने अधिकतर डांस प्रैक्टिस की थी, लेकिन कुछ जगहों पर फ्लिप्स थे, जिसे शक्ति मोहन के द्वारा करने की चर्चा है।

यह भी पढ़ें: Vicky Kaushal के नए लुक ने सोशल मीडिया पर मचाया तहलका, फैंस बोले- अब तक का बेस्ट लुक


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.