Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Katrina Kaif-Vicky Kaushal Love Story: इत्तेफाक से करीब आए थे विक्की-कटरीना, फिल्मी है प्यार की दास्तां

Katrina Kaif-Vicky Kaushal Marriage Anniversary कटरीना कैफ और विक्की कौशल बी-टाउन के पसंदीदा कपल्स में से एक हैं। दोनों की प्रेम कहानी किसी रोमांटिक फिल्म से कम नहीं है। धर्म की दीवारों को तोड़ और उम्र के फासलों को दरकिनार कर कटरीना और विक्की ने दो साल पहले शाही अंदाज में शादी की थी। दोनों की शादी के दो साल होने जा रहे हैं।

By Rinki TiwariEdited By: Rinki TiwariUpdated: Fri, 08 Dec 2023 04:42 PM (IST)
Hero Image
जानिए विक्की कौशल और कटरीना कैफ की लव स्टोरी। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Katrina Kaif and Vicky Kaushal Marriage Anniversary: कहते हैं, 'जोड़ियां ऊपर से बनकर आती हैं, जिसका मिलना लिखा होता है, वो मिलकर ही रहता है।' ये कहावत कटरीना कैफ और विक्की कौशल के ऊपर एकदम फिट बैठती है। दोनों ने साथ में कभी कोई फिल्म नहीं की। दोनों की मुलाकात इत्तेफाक से हुई थी और फिर दोनों एक-दूसरे के प्यार में डूब गए। कल (9 दिसंबर 2023) को कटरीना और विक्की की शादी के दो साल हो जाएंगे। इस मौके पर दोनों की लव स्टोरी पर एक नजर डालिए।

ट्रेलर में विक्की को देख दंग रह गई थीं कटरीना कैफ

एक बार कटरीना कैफ ने खुलासा किया था कि वह फिल्म 'मनमर्जियां' के ट्रेलर में विक्की कौशल का अभिनय देख इंप्रेस हो गई थीं। इंडियन एक्सप्रेस संग बातचीत में कटरीना ने विक्की के बारे में कहा था- 

मुझे याद है फिल्ममेकर आनंद एल राय ने मुझे मनमर्जियां का प्रोमो दिखाया था और मैंने कहा था, 'यह लड़का कौन है?!' उस समय मुझे यह मिल गया...वाह! वह बहुत सहज और नेचुरल थे। उनके पास वह टैलेंट था।

विक्की कौशल से मिलना कटरीना के लिए थी नियति

कटरीना कैफ, विक्की से कभी मिली नहीं थी, लेकिन उनके बारे में काफी कुछ सुना था। कटरीना और विक्की की मुलाकात, जोया अख्तर की वजह से हुई थीं। यही नहीं, कटरीना ने पहली बार जोया को ही बताया था कि वह विक्की के लिए क्या फील करती हैं। कॉफी विद करण के एक एपिसोड में कटरीना ने कहा था-

मुझे उनके बारे में ज्यादा नहीं पता था। मैंने बस उनका नाम सुना था, लेकिन उनसे मिली नहीं थी। फिर जब मैं उनसे मिली तो उन्होंने मेरा दिल जीत लिया था। यह मेरी नियति थी और हमारा मिलना लिखा था। एक समय पर ऐसे कई इत्तेफाक हुए, जो सच नहीं लगते हैं।

यह भी पढ़ें- Vicky Kaushal संग शादी को लेकर बहुत नर्वस थीं Katrina Kaif, इस वजह से सात फेरे लेने में करना पड़ा था इंतजार

कटरीना कैफ के अटेंशन से विक्की कौशल रह गए थे हैरान

शादी से पहले जब कटरीना और विक्की ने डेटिंग शुरू नहीं की थी, तब कॉफी विद करण के सेट पर अभिनेत्री ने बताया था कि अगली फिल्म में वह विक्की के साथ स्क्रीन शेयर करना चाहेंगी। जब ये बात करण जौहर ने विक्की को बताई तो वह हैरान रह गए थे।

Katrina Kaif and Vicky Kaushal

शादी के बाद वी आर युवा को दिए इंटरव्यू में विक्की कौशल ने बताया था कि अचानक उन्हें कटरीना से अटेंशन मिलने लगा था, जिससे वह हैरान रह गए थे। विक्की ने कहा था- 

पहले जब वह मुझे अटेंशन देती थीं तो मुझे अजीब लगता था। मैं कहता था, हैं? क्या आप ठीक हैं? शुरू-शुरू में यह अजीब लगता था। मैंने उन्हें कभी किसी की बुराई करते नहीं देखा। वह अपने आस-पास के लोगों के लिए बहुत दयालु हैं और मैं उनके इसी बिहेवियर पर फिदा हो गया। 

विक्की कौशल ने यह भी बताया था कि वह कटरीना कैफ के प्यार में क्यों पड़ गए। 'सैम बहादुर' स्टार का कहना था कि जब वह कटरीना से मिले, तब उन्हें पता चला कि वह कितनी अच्छी इंसान हैं। अभिनेत्री के नेचर की वजह से विक्की को उनसे प्यार हो गया था। 

राजस्थान में विक्की और कटरीना की शाही शादी

कटरीना और विक्की ने दो साल तक अपने रिलेशनशिप को सीक्रेट रखने के बाद शादी करने का फैसला किया था। दोनों के बीच 5 साल के उम्र का फासला है। कटरीना जहां 40 साल की हैं, वहीं विक्की 35 साल के। उम्र की इस दीवार को तोड़ कपल ने 9 दिसंबर 2021 को राजस्थान के सवाई माधोपुर स्थित सिक्स सेंसेज फोर्ट में हिंदू रीति-रिवाज से शादी रचाई।

Katrina and Vicky Kaushal

शादी में कटरीना और विक्की की फैमिली और क्लोज फ्रेंड्स शामिल हुए थे। कबीर खान से लेकर नेहा धूपिया तक, बॉलीवुड से कई सेलेब्स ने कपल की शादी अटेंड की थी। अपनी शादी में कटरीना ने सब्यसाची का लाल लहंगा पहना था और गोल्डन ज्वेलरी से अपने लुक को पूरा किया था। वहीं, विक्की कौशल बेज कलर के लिबाज में हैंडसम लग रहे थे।

यह भी पढ़ें- Vicky Kaushal: 'क्या जोकर बनकर जा रहा है...', विक्की कौशल के कपड़े देख Katrina Kaif ने दिया था ऐसा रिएक्शन