Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kaun Banega Crorepati 15: दिलीप कुमार के जबरा फैन निकले अमिताभ बच्चन, KBC 15 के मंच पर कह दी इतनी बड़ी बात

Kaun Banega Crorepati 15 कौन बनेगा करोड़पति 15 के लेटेस्ट एपिसोड में अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर हरियाणा की पिंकी बैठीं। शो में बिग बी ने कंटेस्टेंट के साथ खूब मस्ती की। गेम के दौरान एक सवाल दिवंगत अभिनेता दिलीप कुमार से जुड़ हुआ आया। जिसे देखते ही बिग बी ने बताया कि वो दिलीप कुमार के बहुत बड़े फैन हैं।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraUpdated: Wed, 27 Sep 2023 03:40 PM (IST)
Hero Image
Amitabh Bachchan Show Kaun Banega Crorepati 15, X Image

नई दिल्ली, जेएनएन। Kaun Banega Crorepati 15: अमिताभ बच्चन इन दिनों अपने क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति 15 के साथ फैंस से जुड़े हुए हैं। शो में पैसे जीतने की खुशी के साथ कंटेस्टेंट्स बिग बी से मिलने के लिए भी एक्साइटेड रहते हैं और भी क्यों ना। अमिताभ बच्चन की फैन फॉलोइंग ही इतनी तगड़ी है, लेकिन केबीसी 15 के हालिया एपिसोड में पता चला कि बिग बी खुद किसी और के जबरा फैन हैं।

कौन बनेगा करोड़पति 15 के लेटेस्ट एपिसोड में अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर हरियाणा की पिंकी बैठीं। होममेकर पिंक ने शो में अच्छा गेम खेला और आगे बढ़ते हुए 12,50,000 को सवाल तक पहुंच गईं। हालांकि, इस पड़ाव पर आकर उन्होंने गेम क्विट कर दिया।

यह भी पढ़ें- KBC 15: पटना के खान सर को दूसरी कोचिंग के लिए ऑफर हुए थे 107 करोड़, रकम सुन हक्के-बक्के रह गए अमिताभ बच्चन

दिलीप कुमार से जुड़ा था सवाल

पिंकी को सवाल का सही जवाब नहीं पता था और उनके पास कोई लाइफलाइन नहीं बची हुई थी। ऐसे में उन्हें पीछे हटना पड़ा। सवाल हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज एक्टर दिलीप कुमार से जुड़ा हुआ था। सवाल ये था कि फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा बनने से पहले युसूफ खान को स्क्रीन नेम के तौर पर दिलीप कुमार के अलावा दूसरे किस नाम की सलाह दी गई थी। ऑप्शन थे- अकबर, बाबर, शाहजहां और जहांगीर।

बिग बी निकले जबरा फैन

कंटेस्टेंट सवाल को देखकर उलझी हुई थीं। इस बीच बिग बी ने बताया कि वो दिलीप कुमार के जबरा फैन हैं। उन्होंने कहा, "हमसे बड़ा शायद ही कोई फैन होगा दिलीप कुमार का दुनियाभर में, लेकिन ये हमको भी नहीं मालूम है।"

यह भी पढ़ें- KBC 15: कौन बनेगा करोड़पति में पहुंचे पटना के खान सर, अमिताभ बच्चन को पढ़ाई ऐसी फिजिक्स, हैरत में पड़े बिग बी

क्या था सही जवाब ?

पिंकी ने जब गेम छोड़ दिया और 6,40,000 के साथ वापस लौट गईं, तो अमिताभ बच्चन ने बताते हुए कहा कि जहांगीर सही जवाब है। उन्होंने कहा, "देविका रानी और फेमस भगवती चरण वर्मा ने उन्हें तीन नाम सुझाए थे वासुदेव, दिलीप कुमार और जहांगीर। उन्होंने जहांगीर नाम नहीं चुना, लेकिन सालों बाद उन्होंने फिल्म मुगल-ए-आजम में जहांगीर की भूमिका निभाई।"

View this post on Instagram

A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial)

क्या बोले बिग बी ?

अमिताभ बच्चन ने आगे कहा, "मैं उनका बहुत बड़ा फैन हूं और मुझे हमेशा लगता था कि जब भी कोई भारतीय फिल्म का इतिहास लिखेगा, तो वो दिलीप कुमार से पहले और दिलीप कुमार के बाद होगा। वह एक शानदार इंसान और कलाकार थे।" अमिताभ बच्चन को टोकते हुए कंटेस्टेंट ने कहा कि ये अमिताभ बच्चन के पहले और अमिताभ बच्चन के बाद भी होगा।