Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

KBC के हर एपिसोड से अमिताभ बच्चन कमाते हैं करोड़ों, शाहरुख-सलमान की फीस से ज्यादा है इनके एक सीजन की कमाई

Kaun Banega Crorepati अमिताभ बच्चन फिल्मों में जितना कमाल का काम करते हैं उतना ही वे टीवी पर भी धमाल मचाते हैं। अब जल्द ही वे कौन बनेगा करोड़पति का सीजन 14वां लेकर आ रहे हैं। जो अपने प्रोमो रिलीज के साथ ही दर्शकों के बीच छाया हुआ है।

By Vaishali ChandraEdited By: Updated: Sat, 06 Aug 2022 11:31 AM (IST)
Hero Image
Kaun Banega Crorepati: Amitabh Bachchan’s KBC salary from season 1 to 14

नई दिल्ली, जेएनएन। अमिताभ बच्चन लगातार कई सालों से कौन बनेगा करोड़पति को होस्ट करते आए हैं और अब तक हॉट सीट पर बैठने वाले कई कंटेस्टेंट्स की किस्मत चमका चुके हैं। बिग बी अब केबीसी का सीजन 14 लेकर आए हैं, जो बस कुछ ही घंटों में टीवी पर ऑनएयर होने वाला है। इसके साथ ही वे एक बार फिर से अपने अनोखे अंदाज में दर्शकों को एंटरटेन करते हुए नजर आएंगे। अमिताभ बच्चन अपने इस शो से किसी को लखपति तो किसी को करोड़पति बनाते हैं और किसी के हाथ सिर्फ निराशा ही लगती हैं। कंटेस्टेंट्स के साथ-साथ बिग बी खुद भी बतौर फीस मोटी रकम कमाते हैं। पहले सीजन से लेकर अब तक उनकी फीस में हुआ इजाफा देखने लायक है।

कौन बनेगा करोड़पति का पहला सीजन साल 2000 में आया था और 22 साल बाद इसका 14वां सीजन आ रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बिग बी केबीसी के पहले सीजन में हर एपिसोड के लिए 25 लाख रुपये फीस के रुप में चार्ज करते थे। इसके बाद अमिताभ ने सीजन 2 भी होस्ट किया, लेकिन किसी कारण वे सीजन 3 में नजर नहीं आए और इस सीजन को शाहरुख खान ने होस्ट किया था। हालांकि, चौथे सीजन में बिग बी ने फिर वापसी की और अब तक शो से जुड़े हुए है। सीजन 2 और तीन 3 में उनकी फीस को लेकर ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई।

View this post on Instagram

A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial)

केबीसी के पांचवे सीजन की बात करें को बिग बी की फीस करोड़ों में पहुंची और हर एक एपिसोड के लिए उन्होंने 1 करोड़ रुपये चार्ज किए। वहीं, सीजन 6 में अमिताभ ने पर एपिसोड के लिए1.5 करोड़ रुपये चार्ज किए। सीजन 7 में बिग बी की फीस प्रति एपिसोड 1.5-2 करोड़ के बीच रही। जबकि अमिताभ बच्चन ने सीजन 8 के लिए 2 करोड़ तो सीजन 9 के लिए 2.6 करोड़ प्रति एपोसड वसूले। सीजन 13 में उनकी फीस एक बार फिर बढ़ी और उन्होंने हर एक एपिसोड से 3 करोड़ रुपये कमाए। इसके बाद सीजन 11 से लेकर सीजन 13 तक उन्होंने 3.5 करोड़ रुपये बतौर फीस ली। लेटेस्ट सीजन की बात करें तो अमिताभ 14वें सीजन के लिए 4-5 करोड़ रुपये बतौर फीस ले रहे हैं।