Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

7 सर्जरी करवाने के बाद भी डिगा नहीं Chander Prakash का हौसला, KBC 16 को मिला अपना पहला करोड़पति

छोटे पर्दे के मशहूर रियलिटी टीवी शो की बात हो और उसमें कौन बनेगा करोड़पति का नाम शामिल ना हो ऐसा हो ही नहीं सकता। फिलहाल केबीसी सीजन 16 (KBC 16) को लेकर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का ये शो चर्चा में बना हुआ है। अब शो को चंद्र प्रकाश के तौर पर अपना पहला करोड़पति भी मिल गया है।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Updated: Thu, 26 Sep 2024 11:42 AM (IST)
Hero Image
केबीसी को मिला चंद्र प्रकाश के तौर पर पहला करोड़पति

एंटरटेनमेंट डेस्क,नई दिल्ली। कौन बनेगा करोड़पति 16 एक ऐसा रियलिटी शो है जिसे हर जनरेशन के लोग पसंद करते हैं। इस सीजन का प्रसारण 12 अगस्त, 2024 से शुरू हुआ था जिसे इस बार भी अमिताभ बच्चन ही होस्ट कर रहे हैं। इसका हर एक एपिसोड बहुत ही अधिक दिलचस्प और मजेदार होता है क्योंकि कई बार बिग बी ऑडियंस से जो बातें करते हैं उसे काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। इसकी छोटी-छोटी क्लीपिंग भी इंटरनेट पर खूब वायरल होती है।

क्या है चंद्र प्रकाश की उम्र

अब आखिरकार इस शो को अपना पहला करोड़पति मिल गया है। सोनी लिव ने इसका एक प्रोमो शेयर किया है। जम्मू-कश्मीर के रहने वाले 22 साल के चंद्र प्रकाश ने इस क्विज शो में एक करोड़ रुपये की बड़ी रकम जीत ली है। हॉट सीट पर मौजूद चंद्र प्रकाश की धड़कने उस वक्त तेज हो गईं जब वो एक के बाद एक सभी सवालों का सही जवाब देते हुए 1 करोड़ की राशि जीत चुके थे। इसके बाद उनके लिए 7 करोड़ का जैकपॉट प्रश्न भी खुला।

यह भी पढ़ें: KBC 16 में पूछे गए इन 5 सवालों का जबाव देना साबित होगा टेढ़ी खीर, धरा रह जाएगा सारा ज्ञान

View this post on Instagram

A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial)

कितनी जीती रकम?

हालांकि प्रकाश 7 करोड़ी बनते बनते रह गए क्योंकि वो इस प्रश्न का सही उत्तर नहीं दे पाए। उनकी प्रतिभा को देखकर बिग बी उनसे काफी ज्यादा प्रभावित हुए और उन्हें उठकर गले लगा लिया। चंद्र प्रकाश एक करोड़ की प्राइज मनी के साथ एक चमचमाती कार भी जीते।

View this post on Instagram

A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial)

आइए जानते हैं क्या था वो सवाल और उसका सही जवाब। सवाल था - 1587 में नॉर्थ अमेरिका के इंग्लिश पेरेंट्स के घर जन्मा पहला वो बच्चा कौन था, जिसका नाम रिकॉर्ड गया था?

इसके आप्शन थे।

A)वर्जीनिया डेयर

B)वर्जीनिया हॉल

C)वर्जीनिया कॉफी

D)वर्जीनिया सिंक

इसका सही जवाब है वर्जीनिया डेयर है। चंद्र प्रकाश अपनी इस जीत से काफी ज्यादा खुश हैं। सोशल मीडिया पर उनका वीडियो भी खूब वायरल हो रहा है। बता दें कि चंद्र प्रकाश एक UPSC एस्पिरेंट्स हैं। लाइफ में अपनी हेल्थ को लेकर काफी ज्यादा स्ट्रगल कर चुके हैं। पैदा होने के एक दिन बाद ही उनकी सर्जरी करवानी पड़ी थी। अब तक उनकी 7 सर्जरी हो चुकी है और डॉक्टर ने उन्हें अगली सर्जरी कराने के लिए कहा है।

यह भी पढ़ें: KBC 16: महिला ने अमिताभ से पूछा गर्ल्स कॉलेज जाने को लेकर सवाल, एक्टर बोले - पूरी पोल खुल जाएगी