Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kennedy: कांस के बाद अनुराग कश्यप की कैनेडी पहुंची सिडनी फिल्म फेस्टिवल, अंतरराष्ट्रीय मंच पर फिर मिली तारीफें

Kennedy Screened At Sydney Film Festival अनुराग कश्यप के डायरेक्शन में बनी कैनेडी अंतरराष्ट्रीय मंच पर फिर तारीफें बटोरी रही है। कांस के बाद अब फिल्म की स्क्रीनिंग सिडनी फिल्म फेस्टिवल में की गई जहां फिल्म को एक बार फिर प्रशंसा मिली।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraUpdated: Thu, 15 Jun 2023 04:59 PM (IST)
Hero Image
Kennedy Screened At Sydney Film Festival, Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Kennedy Screened At Sydney Film Festival: अनुराग कश्यप की फिल्म कैनेडी रिलीज के पहले ही सुर्खियां बटोर रही हैं। कुछ दिनों पहले कांस फिल्म फेस्टिवल 2023 में कैनेडी का प्रीमियर हुआ था, जहां फिल्म को 7 मिनट का स्टैंडिंग ओवेशन भी मिला। अब गुरुवार को कैनेडी को सिडनी फिल्म फेस्टिवल में दिखाया गया। इस बार फिर फिल्म ने अंतरराष्ट्रीय मंच पर फिर बटोरी तारीफ है।

अनुराग कश्यप, सिडनी फिल्म फेस्टिवल में कैनेडी के डायरेक्टर के अलावा जूरी हेड भी थे। जहां, फिल्म राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित हस्तियों से सराहना मिली। फिल्म में सनी लियोनी और राहुल भट्ट ने लीड रोल प्ले किया है। वहीं, कहानी की बात करें तो ये एक पुलिस वाले के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसे नींद ना आने की बीमारी है, जो हर दिन विभिन्न परिस्थितियों में सुकुन की तलाश कर रहा है।

रंग लाई अनुराग की मेहनत

सिडनी फिल्म फेस्टिवल और विश्व स्तर पर फिल्म की सफलता के बारे में बात करते हुए अनुराग कश्यप ने कहा, "प्रतिष्ठित सिडनी फिल्म समारोह में कैनेडी को दर्शकों से मिल रही प्रतिक्रिया को देखकर मैं बेहद खुश हूं। कान के बाद अब सिडनी के दर्शकों से मिले जबरदस्त प्यार और सराहना वास्तव में दिल को छू लेने वाली रही है। यह पूरी कास्ट और क्रू की कड़ी मेहनत और समर्पण का एक प्रतीक है। मैं 'कैनेडी' को दुनिया भर के दर्शकों से मिल रहे समर्थन और पहचान के लिए बेहद आभारी हूं।"

सनी को मिली नई ऊंचाई

एक अभिनेत्री के रूप में अपने अनुभव और केनेडी को मिली प्रशंसा के बारे में बात करते हुए सनी लियोन ने कहा,"मैं फिल्म 'कैनेडी' का हिस्सा बनकर बेहद गर्व और सम्मानित महसूस कर रही हूं। एक अभिनेत्री के रूप में इस प्रोजेक्ट पर काम करना मेरे लिए एक खास अनुभव रहा है। दुनिया भर के दर्शकों से इस फिल्म को इतना ज्यादा प्यार और सराहना मिलते हुए देखना वास्तव में बहुत खुशी की बात है।"

फिल्म को मिले रिस्पॉन्स से खुश हैं सनी

एक्ट्रेस ने आगे कहा, "प्रतिष्ठित कान्स फिल्म फेस्टिवल से लेकर सम्मानित सिडनी फिल्म फेस्टिवल तक, जहां भी 'कैनेडी' की स्क्रीनिंग की गई है, दर्शकों की प्रतिक्रिया जबरदस्त रही है, और उनकी वाहवाही इस फिल्म को बनाने में लगी कड़ी मेहनत और लगन का प्रमाण है। मैं एक ऐसे प्रोजेक्ट से जुड़ने के अवसर के लिए आभारी हूं जो वैश्विक स्तर पर लोगों के साथ प्रतिध्वनित होता है। मैं 'कैनेडी' की सफलता को देखकर और इस जर्नी का हिस्सा बनकर बेहद खुश हूं।"

कैनेडी की टीम

कैनेडी का निर्माण जी स्टूडियोज और गुड बैड फिल्म्स के रंजन सिंह और कबीर आहूजा ने किया है। डीओपी सिल्वेस्टर फोंसेका हैं। गाने आशीष नरूला ने आमिर अजीज और बॉयब्लैंक के साथ बनाया है। फिल्म की एडिटिंग तान्या छाबड़िया और दीपक कटार ने की है। फिल्म का साउंड डिजाइन कुणाल शर्मा और डॉ.अक्षय इंडिकर ने किया है।