Move to Jagran APP

Kerala State Film Awards: Aadujeevitham के लिए पृथ्वीराज सुकुमारन को मिला बेस्ट एक्टर अवॉर्ड, 160 फिल्में हुई थीं शॉर्टलिस्ट

54वें केरल राज्य फिल्म पुरस्कारों की घोषणा हो चुकी है। इस दौरान ब्लेसी द्वारा निर्देशित आदुजीविथम ने आठ पुरस्कारों के साथ सबसे अधिक पुरस्कार जीते। वहीं क्रिस्टो टॉमी द्वारा निर्देशित उल्लोझुक्कू के लिए बीना आर चंद्रन और अभिनेत्री उर्वशी को सर्वक्षेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार मिला। यह उर्वशी का छठा फिल्म पुरस्कार है। इस दौरान कुल 160 फिल्मों को शॉर्टलिस्ट किया गया था।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Updated: Fri, 16 Aug 2024 03:38 PM (IST)
Hero Image
पृथ्वीराज सुकुमारन और बीना आर चंद्रन को मिला अवॉर्ड

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। 54वें केरल स्टेट फिल्म अवार्ड्स की घोषणा हो चुकी है। 16 अगस्त को दोपहर करीब 12 बजे की गई। विभिन्न पुरस्कारों के लिए पहले चरण में 160 फिल्मों को शॉर्टलिस्ट किया गया था जोकि दूसरे चरण में घटकर 50 से भी कम रह गईं। जाने माने निर्देशक सुधीर मिश्रा जूरी के अध्यक्ष थे। जूरी सदस्यों में अलगप्पन एन, लिजो जोस पेलिसरी, श्रीवल्सन जे मेनन,प्रियनंदन टीआर, सी अजॉय, एनएस माधवन, एन ऑगस्टीन शामिल थे।

किसे मिला कौन सा अवॉर्ड?

पृथ्वीराज सुकुमारन ने बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड जीता जबकि उर्वशी और बीना आर चंद्रन ने बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड जीता। एक्टर ममूटी की फिल्म 'कैथल- द कोर' को बेस्ट पिक्चर के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। ब्लेसी ने अपनी फिल्म 'आदुजीविथम' के लिए बेस्ट डायरेक्टर का पुरस्कार जीता।

यह भी पढ़ें: 70th National Film Awards: कांतारा स्टार ऋषभ शेट्टी बेस्ट एक्टर, मनोज बाजपेयी को मिला स्पेशल मेंशन

उर्वशी के करियर का छठा अवॉर्ड

पृथ्वीराज सुकुमारन को निर्देशक ब्लेसी की 'आदुजीविथम' में अपने अभिनय के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार मिला है जबकि क्रिस्टो टॉमी की 'उलोझुक्कू' के लिए उर्वशी को और बीना आर चंद्रन को उनकी फिल्म 'थडावु' के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार मिला। यह उर्वशी के करियर का छठा राष्ट्रीय पुरस्कार है।

क्या है उलोझुक्कू की कहानी?

उलोझुक्कू को क्रिस्टो टॉमी ने लिखा और डायरेक्ट किया है जिसमें उर्वशी और पार्वती थिरुवोथु मुख्य भूमिका में हैं। यह फिल्म एक सास और बहू की कहानी है जो घर के आदमी की मौत के बाद एक-दूसरे के बारे में कई सीक्रेट्स पता करती हैं।

जिन 160 फिल्मों को चुना गया था उनमें से 84 फिल्मों को डेब्यू डायरेक्टर्स ने डायरेक्ट किया है। जूरी ने भी इस बात का जिक्र किया कि वे खुद को बहुत भाग्यशाली मानते हैं कि उन्हें 2023 में इतनी वैरायटी की फिल्में देखने को मिलीं।

यह भी पढ़ें: Aattam: कमाई में जीरो, नेशनल अवॉर्ड में हीरो बनी 'आट्टम', क्या है बेस्ट फीचर फिल्म की कहानी?