Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'स्टार्स में IQ होता है कम', Taapsee Pannu ने बताया क्यों राजनीतिक मामलों पर अपनी राय नहीं देते कलाकार

तापसी पन्नू इन दिनों अपनी दो फिल्मों को लेकर लाइमलाइट में बनी हुई हैं। पहली फिर आई हसीन दिलरुबा जो ओटीटी पर स्ट्रीम हुई है और दूसरी खेल खेल में। इन दोनों ही फिल्मों में एक्ट्रेस के अभिनय को लोगों ने काफी पसंद किया है। हालांकि अब उन्होंने एक इंटरव्यू में यह शेयर किया है कि क्यों स्टार्स पॉलिटिकल मुद्दों पर अपनी राय नहीं देते हैं।

By Rajshree Verma Edited By: Rajshree Verma Updated: Thu, 22 Aug 2024 08:15 AM (IST)
Hero Image
बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू (Photo Credit: Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। तापसी पन्नू का नाम बॉलीवुड की उन एक्ट्रेस में लिया जाता है, जो अपनी राय बेबाक अंदाज में सभी के सामने रखते हुए नजर आती हैं। वह प्रोफेशनल हो या राजनीतिक हर मुद्दे खुलकर अपने विचार शेयर करते हुए दिखाई देती हैं। अब हाल ही में एक्ट्रेस ने उन चुनौतियों के बारे में बात की है, जिनका सामना स्टार्स को राजनीतिक राय व्यक्त करने में करना पड़ता है।

क्यों चुप रहना पसंद करते हैं स्टार्स

दरअसल, एएनआई से बात करते हुए तापसी ने बताया है कि फिल्म इंडस्ट्री में कई लोग मजबूत व्यक्तिगत विश्वास के बावजूद भी राजनीतिक मामलों पर चुप रहना क्यों पसंद करते हैं।

यह भी पढ़ें: 'उसैन बोल्ट- माइकल फेल्प्स को क्यों नहीं करते बैन', Imane Khelif के जेंडर इशू पर बोलीं तापसी पन्नू

हमारी अपनी राजनीति है। जरूरी नहीं कि यह हमेशा किसी खास तरह की राजनीति से जुड़ी हो। बोलने या चुप रहने का फैसला अक्सर मिलने वाली प्रतिक्रिया के डर से प्रभावित होता है। लोग चुप रहना चाहते हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि इससे कोई समस्या हो सकती है।

Photo Credit: Taapsee Pannu/Instagram

इसके आगे एक्ट्रेस ने कहा कि सितारों पर अक्सर बारीकी से नजर रखी जाती है। उनके शब्द की जांच की जाती है। आमतौर पर स्टार्स को लेकर खासकर महिला कलाकारों को लेकर लोगों की एक धारणा है कि उनमें सामाजिक और राजनीतिक मुद्दों के बारे में बुद्धिमत्ता या जागरूकता की कमी होती है।

स्टार्स का आईक्यू होता है कम

सिर्फ इतना ही नहीं, उन्होंने अपनी बात को आगे रखते हुए कहा कि ऐसा माना जाता है कि स्टार्स का आईक्यू कम होता है। लोग सोचते हैं कि वह शायद कुछ न जानते हों। खासकर अगर वह महिला हो, तो फिर वे सोचते हैं तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई कि तुम कोई राय रख सको। यही वजह है कि कोई अपनी राय जाहिर नहीं करता है।

तापसी ने इस बात पर भी जोर दिया कि यह स्थिति अभिनेताओं के लिए विरोधाभास पैदा करती है। मुझे लगता है कि यह दो धारी तलवार है। अगर आपकी कोई राय है, तो भी यह एक समस्या है। अगर आपकी कोई राय नहीं है, तो भी यह एक समस्या है। स्टार्स के लिए अक्सर ऐसी स्थिति होती है, जिसमें वे जीत नहीं पाते। चाहे वे बोलना चाहें या चुप रहना चाहें, उन्हें किसी न किसी तरफ से आलोचना का सामना करना ही पड़ता है।

यह भी पढ़ें: 'मुझे रोज खाना बनाना होता है', मैथियास बो ने लिया रिटायरमेंट, Taapsee Pannu ने दिला दी घर गृहस्थी की याद