Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रिजेक्शन से टूटीं Kill एक्ट्रेस Tanya Maniktala छोड़ने वाली थीं देश, एक कॉल ने बदल दी थी किस्मत

Kill से पॉपुलैरिटी हासिल करने वाली तान्या मानिकतला (Tanya Maniktala) ने 6 साल पहले वेब सीरीज फ्लेम्स से एक्टिंग करियर शुरू किया था। सीरीज तो हिट हुई लेकिन तान्या मानिकतला की किस्मत नहीं चमकी। पढ़ाई के साथ-साथ करियर में हाथ आजमाने के बावजूद उन्हें सिर्फ असफलता मिल रही थी। एक बार तो वह देश भी छोड़ने वाली थीं लेकिन फिर एक कॉल ने सब बदल दिया।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Sat, 21 Sep 2024 12:30 PM (IST)
Hero Image
10 महीने तक ऑडिशन देकर थक गई थीं तान्या मानिकतला। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। साल 2018 में अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हुई फ्लेम्स (Flames) अब तक की बेहतरीन रोमांटिक वेब सीरीज में से एक है। सीरीज में इशिता का किरदार तान्या मानिकतला (Tanya Maniktala) ने निभाया था जो आज किल फिल्म की वजह से तारीफें बटोर रही हैं। तान्या ने हाल ही में अपनी स्ट्रगल स्टोरी शेयर की है।

तान्या मानिकतला ने ह्यूमंस ऑफ बॉम्बे के साथ बातचीत में अपनी जिंदगी के कुछ अहम पन्नों का राज खोला है। फिल्मी दुनिया में 6 साल के अंदर नाम कमाने वाली तान्या ने बताया कि अभिनय करना कभी भी उनकी ड्रीम लिस्ट में शामिल नहीं था। वह तो कॉलेज में लिटरेचर की पढ़ाई चुन किताबों में खोना चाहती थीं, लेकिन उनकी बड़ी बहन ने उन्हें ग्लैमर वर्ल्ड में धकेला।

पहली सीरीज से हुईं हिट

कॉलेज में अभिनय और मॉडलिंग में पार्टिसिपेट करने के साथ-साथ उन्होंने स्ट्रीट परफॉर्मेंस भी दी। तभी एक सीनियर ने उन्हें कॉल किया और एक सीरीज के ऑडिशन करने के लिए कहा। कॉलेज अटेंडेंस की वजह से पहले तो तान्या ने सीरीज को ठुकरा दिया था, लेकिन बहन की जिद्द ने उन्हें ऑडिशन देने के लिए प्रेरित किया। कई राउंड ऑडिशन देने के बाद आखिरकार वह सीरीज फ्लेम्स के लिए सिलेक्ट हो गई थीं। तब वह सिर्फ 20 साल की थीं।

यह भी पढ़ें- शादी के दो दिन बाद ही Farhan Akhtar को लेनी पड़ी थी कपल थेरेपी, शिबानी दांडेकर ने कहा- 'यह जिम जाने जैसा है'

Tanya Maniktala

रिजेक्शन से तंग आ गई थीं तान्या

फ्लेम्स की सफलता तान्या मानिकतला के लिए फायदेमंद साबित नहीं हुई। इस सीरीज के बाद उन्होंने कई ऑडिशन दिए, लेकिन उन्हें कहीं से कॉल नहीं आए। 10 महीने तक कॉलेज में पढ़ाई के बीच उन्होंने ढेरों ऑडिशन दिए और फिल्मों या सीरीज में काम करने की कोशिश की, लेकिन हाथ कुछ नहीं आया। परेशान होकर उन्होंने देश छोड़ बहन के साथ ऑस्ट्रेलिया शिफ्ट होने का फैसला किया। तभी किस्मत ने यू टर्न लिया।

Tanya Maniktala Photos

एक कॉल ने बदली तान्या की किस्मत

एक तरफ तान्या ऑस्ट्रेलिया जाने वाली थीं, तभी उन्हें अपने एक दोस्त का कॉल आया, जिन्होंने एक वेब शो के ऑडिशन के लिए बताया। एक्ट्रेस ने ऑस्ट्रेलिया जाने से पहले एक आखिरी कोशिश करने के लिए ऑडिशन दिया। तमाम राउंड के ऑडिशन के बाद उन्हें सबसे कठिन रोल के लिए फाइनल कर लिया गया। यह ब्रिटिश शो ए सूटेबल ब्वॉय (A Suitable Boy) था, जिसमें उन्होंने लता की भूमिका निभाई थी।

Kill Actress

इस शो ने तान्या की किस्मत फिर से चमका दी। इसके बाद उनकी झोली में टूथपरी, पीआई मीना और किल जैसे शानदार प्रोजेक्ट्स करने का मौका मिला।

यह भी पढ़ें- Aamir Khan ने क्यों रिजेक्ट कर दिया था 'जाने तू या जाने ना' का सीक्वल? कहानी सुन डायरेक्टर से कही थी ये बात