Move to Jagran APP

Kishore Kumar Birth Anniversary: सायरा बानो ने शेयर की खूबसूरत पोस्ट, दिलीप कुमार संग नजर आए किशोर दा

Kishore Kumar Birth Anniversary मल्टीटैलेंटेड किशोर कुमार की गायकी का कोई जवाब नहीं है।गाना गाने के साथ-साथ कई फिल्मों में किशोर कुमार ने बेहतरीन रोल भी निभाया और उनकी ज्यादातर फिल्में सुपरहिट साबित हुईं। आज दिग्गज अभिनेत्री सायरा बानो ने किशोर कुमार की बर्थ एनिवर्सरी पर एक खूबसूरत पोस्ट शेयर किया है जिसमें उन्होंने उन फिल्मों का जिक्र किया है जहां किशोर कुमार और सायरा बानो लीड रोल में थे।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Fri, 04 Aug 2023 01:30 PM (IST)
Hero Image
Kishore Kumar Birth Anniversary and Saira bano post. Photo- Screenshot

नई दिल्ली, जएनएन। Kishore Kumar Birth Anniversary: टैलेंटेड और पॉपुलर सिंगर किशोर कुमार का आज जन्मदिन है। किशोर कुमार सिंगर होने के साथ-साथ शानदार एक्टर, कॉमेडियन और निर्माता व निर्देशक भी थे। उन्होंने अपने अभिनय से सबके दिलों को जीता था।

4 अगस्त 1929 में जन्में किशोर कुमार ने 13 अक्टूबर 1987 के दिन इंडस्ट्री और चाहने वालों को अलविदा कह दिया था। दिग्गज अभिनेत्री सायरा बानो ने किशोर कुमार की बर्थ एनिवर्सरी पर एक खूबसूरत पोस्ट शेयर किया है, जिसमें उन्होंने उन फिल्मों का जिक्र किया है जहां किशोर कुमार और सायरा बानो लीड रोल में नजर आए थे।

दिलीप कुमार संग सायरा ने शेयर की किशोर दा की तस्वीर

सायरा बानो ने एक थ्रोबैक पिक्चर अपने इंस्टाग्राम पर शेयर की है। ब्लैक एंड वाइट तस्वीर में किशोर कुमार और दिलीप कुमार नजर आ रहे हैं। पिक्चर में दिख रहा दोनों का खिलखिलाता चेहरा हर किसी को पसंद आ रहा है। सायरा बानो ने तस्वीर को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा-

किशोर कुमार को उनकी बर्थ एनिवर्सरी पर याद कर रही हूं, जिन्होंने साहब और मुझे दोनों को यादगार धुनें दीं, जो हमारे दिलों में बस गई हैं। इसी के साथ मुझे उनके साथ अपनी कुछ पसंदीदा फिल्मों जैसे सगीना और पड़ोसन में अभिनय करने का मौका मिला था।

View this post on Instagram

A post shared by Saira Banu Khan (@sairabanu)

टैलेंटेड एक्ट्रेस सायरा बानो की पोस्ट पर लोग अपना रिएक्शन साझा कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा 'बहुत याद आती है दिलीप साहब और किशोर दा की'। दूसरे यूजर ने लिखा 'दिलीप साहब और किशोर जी एक साथ बहुत खुश दिख रहे हैं... संगीत का आनंद ले रहे हैं, धुन बना रहे हैं और शाश्वत यादें बना रहे हैं'। बता दें दिलीप कुमार ने 7 जुलाई 2021 के दिन दुनीया को अलविदा कह दिया था, जिसके बाद पूरा देश शोक में डूब गया था।

इन फिल्मों किया था साथ काम 

एक्टर दिलीप कुमार और सिंगर किशोर ने कई फिल्मों  में साथ काम किया था। दोनों की जोड़ी की अक्सर लोग तारीफ़  किया करते थे। दिलीप कुमार और किशोर कुमार की पहली फिल्म साल 1957 में आई थी जिसका नाम है मुसाफिर। इसके अलावा दोनों दो और फिल्मों में साथ नज़र आये थे जो थी फिल्म 'साधू और साधना' जो 1968 में और 'काला बाजार' 1960 में रिलीज़ हुई थी। 

चार शादीयां कर चुके थे किशोर कुमार

किशोर कुमार की बात करें तो मल्टीटैलेंटेड स्टार ने चार शादी की थी जिसमें उनकी पहली पत्नी रूमा गुहा थीं, दूसरी पत्नी मधुबाला, तीसरी पत्नी योगिता बाली और चौथी पत्नी लीना चंदावरकर थीं। किशोर कुमार के कुछ गाने आज भी लोगों के जहन से बाहर नहीं आते हैं, जिसमें पग घुंघरू बांध, आज रपट जाएं, देखा एक ख्वाब, आदमी जो कहता है, दे दे प्यार दे, इंतेहा हो गई इंतजार की, अरे दीवानों मुझे पहचानो, देखा ना हाय रे जैसे गाने शामिल हैं।