Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bajrangi Bhaijaan का ऐसा क्लाइमेक्स चाहते थे सलमान खान और एस एस राजामौली, सुनकर ना रुक पाए ऑडियंस के आंसू

Bajrangi Bhaijaan साल 2015 में ईद के मौके पर रिलीज हुई सलमान खान और करीना कपूर स्टारर फिल्म बजरंगी भाईजान ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। अब आठ साल बाद सलमान खान ने बताया कि वह इस फिल्म का क्लाइमेक्स बदलना चाहते थे जिसमें एस एस राजामौली भी उनके साथ थे।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Wed, 03 May 2023 03:54 PM (IST)
Hero Image
Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan Salman Khan Wants to Change Bajrangi Bhaijaan Climax Says Ss Rajamouli Was Agree/Imdb

नई दिल्ली, जेएनएन। Bajrangi Bhaijaan: सलमान खान की फिल्म 'बजरंगी भाईजान' दर्शकों की सबसे पसंदीदा फिल्मों में से एक है। कबीर खान के निर्देशन में बनी इस फिल्म की कहानी को एस एस राजामौली के पिता वी. विजयेंद्र प्रसाद ने लिखा था।

मुन्नी और पवन का जो खूबसूरत रिश्ता फिल्म में दिखाया है, उसे देखकर फैंस के चेहरों पर मुस्कान आई, लेकिन इस फिल्म के क्लाइमेक्स को देखने के बाद हर किसी की आंखें नम हो गईं।

हालांकि, फिल्म रिलीज के आठ साल बाद सलमान खान ने एक खास बातचीत में ये बताया कि वह फिल्म के क्लाइमेक्स को बदलवाना चाहते थे और उनकी इस बात से मशहूर डायरेक्टर एस एस राजामौली भी सहमत थे।

बजरंगी भाईजान के लिए ऐसा क्लाइमेक्स चाहते थे सलमान खान

सलमान खान ने हाल ही में 'आप की अदालत' में अपनी निजी जिंदगी, शादी बच्चे और फिल्मी करियर पर ढेर सारी बातें की। इस दौरान सलमान खान ने ये भी बताया कि वह बजरंगी भाईजान का क्लाइमेक्स कैसा चाहते थे। एक्टर ने कहा, ''मैंने सोचा था कि बजरंगी भाईजान का क्लाइमेक्स थोड़ा अलग हो।

यहां तक कि एस एस राजामौली भी इससे सहमत थे और उन्होंने अपने पिता को ये प्वाइंट आउट भी किया कि जब मुन्नी पाकिस्तान अपने घर जाती है, तो विजुअल में नवाजुद्दीन सिद्दीकी नहीं होने चाहिए। जो लास्ट विजुअल था, जिसमें मुन्नी अपने घर जा रही है, वहां पर नवाजुद्दीन की जगह पवन यानी कि मैं होना चाहिए था, क्योंकि वहां जो इमोशंस होते, वह अलग ही लेवल होते, मैं पूरी फिल्म में यही कहता हूं कि, 'मैं मुन्नी को घर छोड़कर आऊंगा।"

क्या था बजरंगी भाईजान का क्लाइमेक्स

बजरंगी भाईजान के क्लाइमेक्स की बात करें तो, इसमें ये दिखाया गया है कि पवन मुन्नी को उसके माता-पिता से मिलवाने के लिए तारों के रास्ते पाकिस्तान जाने का जोखिम उठाता है। जैसे ही वह पाकिस्तान पहुंचता है, तो उसकी मुलाकात चांद नवाब से होती है।

दोनों मिलकर मुन्नी को लेकर पाकिस्तान में इधर-उधर घूमते हैं और एंड में जब मुन्नी अपने घर के करीब पहुंच जाती है, तो उसके माता-पिता तक उसे पहुंचाने से पहले ही गोली लग जाती है और वह खुद के हाथों से मुन्नी को उसके माता-पिता को नहीं सौंप पाता और वह ये जिम्मा चांद नवाब को सौंपता है। बजरंगी भाईजान ने इंडियन बॉक्‍स ऑफिस पर 315.49 करोड़ रुपये का नेट कलेक्शन किया था, जबकि वर्ल्‍डवाइड इसने 918.18 करोड़ रुपये कमाए थे।