Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जब शाह रुख खान की वानखेड़े स्टेडियम में बैन हो गई थी एंट्री, झगड़े से मचा था बवाल, सुहाना को लेकर कही गई थी ये बात

शाह रुख खान (Shah Rukh Khan) नामी एक्टर हैं। उनसे जुड़ी हर एक बात उनके फैंस जानने की कोशिश में रहते हैं। उनके कई फैंस उनकी एक झलक पाने के लिए भी बेताब रहते हैं। शाह रुख अपने काम को लेकर जितनी लाइमलाइट बटोरते हैं उतना ही अपने पर्सनल नेचर के लिए भी जाने जाते हैं। किंग खान से जुड़े तमाम किस्से हैं जिसमें से कुछ कंट्रोवर्सी भी हैं।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Tue, 18 Jun 2024 09:50 AM (IST)
Hero Image
वानखेड़े स्टेडियम स्टाफ और शाह रुख खान

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। शाह रुख खान, दिलों के बादशाह कहे जाते हैं। न सिर्फ इंडिया में, बल्कि पूरी दुनिया में उनकी अच्छी फैन फॉलोइंग है। शाह रुख जितना अपने दिलदार स्वभाव के लिए जाने जाते हैं, उतना ही कंट्रोवर्सी को लेकर भी फेमस हैं। 

शाह रुख खान को लेकर फेमस है ये कंट्रोवर्सी

शाह रुख खान का सलमान खान के साथ कभी विवाद हुआ था, जिसके बारे में हर किसी को पता है। इसी तरह उनकी एक और चर्चित कंट्रोवर्सी है, जो कि 2012 में हुई थी। शाह रुख खान को पांच साल तक वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में एंट्री लेने से बैन कर दिया गया था। इसका कारण उनका वहां के स्टाफ के साथ हुआ झगड़ा है। 

2012 के आईपीएल मैच में शाह रुख खान अपनी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स को सपोर्ट करने पहुंचे थे। उसी दौरान उनका वहां के स्टाफ और सिक्योरिटी गार्ड से झगड़ा हो गया था। इस बारे में किंग खान ने ने आप की अदालत शो के दौरान खुलासा किया था कि झगड़े की वजह क्या थी। उन्होंने बताया था कि उन्हें किस बात पर गुस्सा आया।

शाह रुख ने बताई थी झगड़े की वजह

शाह रुख खान ने कहा था कि झगड़े की वजह धर्म को लेकर किए गए कमेंट पर थी। जब विवाद हो रहा था, उनके साथ उनके बच्चे भी थे। तभी वहां किसी ने कुछ ऐसा बोला, जिसे सुन किंग खान ने आपा खो दिया। उन्होंने कहा था, ''थोड़ा सा रिलीजियस, गलत था वो।'' यह कोई ऐसा शब्द था, जिसे दिल्ली और मराठी भाषा में गलत माना जाता है। शाह रुख खान ने माना था कि इस शब्द को सुनने के बाद उन्होंने अपना आपा खो दिया और यहीं से विवाद और बढ़ गया। 

बता दें कि शाह रुख खान की टीम ने पिछले 26 मई को चेन्नई में हुए आईपीएल मैच में जीत हासिल की थी। टीम के जीतने की खुशी किंग खान के चेहरे पर साफ देखने को मिल रही थी। यहां तक कि सुहाना खान (Suhana Khan) ने इमोशनल होकर शाह रुख को गले तक लगाया। कोलकाता नाइट राइडर्स की जीत सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय भी बनी थी।

यह भी पढ़ें: दोस्त की बर्थ डे पार्टी में छाए अबराम, दोस्तों संग शाह रुख खान के लाडले के इस वीडियो ने छुआ लोगों का दिल