Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

किशोर कुमार से तलाक के बाद योगिता बाली ने थामा था मिथुन चक्रवर्ती का हाथ, ऐसे परवान चढ़ी थी लव स्टोरी

आपको बात दें कि मिथुन चक्रवर्ती दो बार फिल्म फेयर और तीन बार नेशनल अवॉर्ड जीत चुके हैं। उन्होंने साल 1979 में एक्ट्रेस योगिता बाली से शादी की। उनके चार बच्चे मिमोह रिमोह नामाशी और बेटी दिशानी है। दिशानी को एक्टर ने गोद लिया है।

By Priti KushwahaEdited By: Priti KushwahaUpdated: Tue, 13 Jun 2023 05:32 PM (IST)
Hero Image
Photo Credit: Mithun Chakraborty Yogita Bali photo social media

नई दिल्ली, जेएनएन। Happy Birthday Mithun Chakraborty: बॉलीवुड एक्टर मिथुन चक्रवर्ती फिल्म इंडस्ट्री में डिस्को डांसर के नाम से मशहूर हैं। मिथुन की गिनती 90 के दशक के हिट स्टार्स में होती हैं। मिथुन ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। आज वो जिम मुकाम पर हैं, यहां तक पहुंचने के लिए उन्होंने दिन रात मेहनत की। मिथुन ने हिंदी के अलावा बंगाली और उड़िया भाषा की फिल्मों में भी काम किया। मिथुन प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी खूब सुर्खियों में रहे हैं। मिथुन जहां एक तरफ अपनी पहली शादी और फिर तलाक को लेकर चर्चा में रहें। वहीं, उस जमाने में योगिता बाली संग उनकी लव स्टोरी भी बी-टाउन में खूब छाई हुई थी। आइए जानते हैं मिथुन दा और योगिता बाली की लव स्टोरी

दिलचस्प है मिथुन चक्रवर्ती और योगिता बाली की लव स्टोरी

मिथुन और योगिता बाली की जोड़ी उस जमाने में काफी पसंद की जाती थी। दोनों ने साल 1979 में शादी कर ली थी। मिथुन और योगिता ने फिल्म ‘ख्वाब’ में साथ काम किया था। एक साथ काम करते-करते ही दोनों एक-दूसरे को दिल दे बैठे थे। इस फिल्म के बाद ही उनकी प्यार की चर्चा जोरों पर होने लगी थी। ऐसे में दोनों ने शादी कर हर किसी की बोलती बंद कर दी थी। इस कपल का रिश्ता तब से लेकर आज तक कायम है। शादी के बाद मिथुन और योगिता तीन बेटों के माता-पिता बने। उनकी एक गोद ली हुई बेटी भी है।

योगिता से पहले मिथुन ने की थी हेलेना ल्यूक संग शादी

मिथुन चक्रवर्ती ने योगिता से शादी करने से पहले एक्ट्रेस हेलेना ल्यूक संग शादी थी। बता दें कि हेलेना और मिथुन ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया था। फिल्म के सेट से ही दोनों का प्यार परवान चढ़ा, लेकिन दोनों की शादी ज्यादा वक्त तक टिक नहीं पाई थी। दोनों ने साल 1979 में शादी की और महज 4 महीनों में ही उनका तलाक हो गया।

योगिता ने मिथुन से पहले की थी किशोर कुमार से शादी

मिथुन ही नहीं, बल्कि योगिता भी तलाक शुदा थीं। मिथुन से पहले उन्होंने खुद से कई साल बड़े इंडियन सिनेमा के बेहतरीन गायकों में से एक किशोर कुमार से शादी की थी। योगिता किशोर की तीसरी पत्नी थीं। दोनों ने एक साथ फिल्म 'जमुना के तीर' में काम किया था। किशोर से 20 साल छोटी होने के बावजूद योगिता ने चट मंगनी पट ब्याह रचा लिया, लेकिन किशोर की ये शादी भी नहीं टिकी। किशोर और योगिता ने साल 1976 में शादी की थी और दो साल बात 1978 में उनका तलाक हो गया था। इसके बाद योगिता ने मिथुन संग शादी रचाई थी।

क्या पहली पत्नी से शक्ल मिलने के कारण मिथुन ने की थी योगिता से शादी

योगिता बाली संग शादी के बाद लोगों का कहना था कि मिथुन चक्रवर्ती ने उनसे इसलिए शादी की क्योंकि उनकी शक्ल एक्टर की पहली पत्नी हेलेना ल्यूक से मिलती है। इस बारे में जब योगिता से 'स्टारडस्ट मैगजीन' के एक इंटरव्यू में उनसे पूछा गया तो वह बिफर गई थीं। इसको लेकर उन्होंने कहा था, 'मुझे इस तरह की बातों से काफी नफरत है। ऐसे में जब लोग कहते हैं कि मिथुन को मुझसे सिर्फ इसलिए प्यार हुआ, क्योंकि मेरी शक्ल उनकी पहली पत्नी हेलेना से मिलती है। कोई कुछ भी कहे, लेकिन मुझे नहीं लगता कि हमारे बीच कोई समानता है। मिथुन को भी इसकी कोई परवाह नहीं है। मैं उसकी तरह कैसे लग सकती हूं, मैं इतनी सुंदर नहीं हूं।'