Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

किशोर कुमार से है 'छोटा भीम' के 'चिन तपाक डम डम' का कनेक्शन, फैंस ने ढूंढ निकाला वीडियो

सोशल मीडिया पर कब क्या वायरल हो जाए कुछ कहा नहीं जा सकता। आज के जमाने में तकनीक का इस्तेमाल ज्यादा होता है ऐसे में कोई भी वीडियो यूजर्स तक पहुंचने में देर नहीं लगती। इन दिनों सोशल मीडिया पर चिन तपाक डम डम ट्रेंड हो रहा है। छोटा भीम से निकले इस डायलॉग के तार किशोर कुमार से जुड़े हैं।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Wed, 07 Aug 2024 12:31 PM (IST)
Hero Image
किशोर कुमार और छोटा भीम कैरेक्टर टाकिया।

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर इन दिनों 'चिन तपाक दम दम' के डायलॉग वाली रील्स काफी शेयर की जा रही हैं। इस पर कुछ मीम्स भी वायरल हो रहे हैं। इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करने वालों पर ये ट्रेंड जुबान पर चढ़ा हुआ है। यहां तक कि सेलिब्रिटीज तक इस ट्रेंड को फॉलो कर रहे हैं।

हाल ही में वरुण धवन (Varun Dhawan) ने 'चिन तपाक डम डम' पर मजेदार रील बनाई। क्या आप जानते हैं कि ये 'चिन तपाक डम डम' आखिर है क्या और ये आया कहां से?

'छोटा भीम' में बोला गया 'चिन तपाक डम डम'

छोटा भीम कार्टून में एक इविल कैरेक्टर है, जिसका नाम टाकिया है। वह अक्सर अपनी जादुई शक्तियों का इस्तेमाल करने के लिए इस कैचफ्रेज को यूज करता है। टाकिया के किरदार ने अपने अनोखे और मनोरंजक तरीके से इस डायलॉग के इस्तेमाल से दर्शकों को आकर्षित किया है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि  'चिन तपाक डम डम' का किशोर कुमार से कनेक्शन है।

यह भी पढ़ें: अनुपम खेर की 'छोटा भीम' अब इस दिन होगी थिएटर्स में रिलीज, बड़े पर्दे पर धमाल मचाएंगे ये एक्टर्स

यहां से आया 'चिन तपाक डम डम' का आईडिया

सोशल मीडिया पर फैंस की पैनी नजरों से कुछ भी आज तक बच नहीं सका है। किशोर कुमार के एक फैन पेज ने वह वीडियो ढूंढ निकाला, जिसमें दिवंगत सिंगर-एक्टर 'चिन पताक डम डम' डायलॉग को बोल रहे हैं। यह 1966 में आई 'लड़का लड़की' फिल्म का डायलॉग है, जिसे किशोर कुमार ने पूरी फिल्म ने तकिया कलाम की तरह इस्तेमाल किया है। यानी 'चिन तपाक डम डम' का आईडिया इसी फिल्म से लिया गया है।  

View this post on Instagram

A post shared by Km Gomti (@k.m_kishore_da_fan)

'हर मास्टरपीस की होती है कॉपी'

इस वीडियो को देखने के बाद फैंस ने कई तरह के कमेंट किए हैं। एक ने लिखा, 'छोटा भीम के क्रिएटर्स भी कहीं से इन्सपायर्ड रहे होंगे।' एक अन्य ने कमेंट किया, 'हर मास्टरपीस की होती है एक कॉपी।' 

यह भी पढ़ें: कभी रिलीज नहीं हुए Kishore Kumar के अनसुने गीत, बर्थ एनिवर्सरी पर पढ़िए रोचक किस्से