Move to Jagran APP

Who Is Elnaaz Norouzi: शाह रुख-सलमान संग काम कर चुकी हैं हिजाब के विरोध में निर्वस्त्र होने वाली एलनाज नोरौजी

हिजाब आंदोलन को सपोर्ट करते हुए एक्ट्रेस एलनाज नोरौजी ने अपना एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वह अपने कपड़े उतारते हुए नजर आ रही हैं। वीडियो की शुरुआत में एलनाज बुर्का पहुने हुए दिखती हैं। फिर वह कपड़े उतारती हैं।

By Jagran NewsEdited By: Priti KushwahaUpdated: Tue, 11 Oct 2022 04:39 PM (IST)
Hero Image
Photo Credit : Elnaaz Norouzi Instagram Photos Screenshot

नई दिल्ली, जेएनएन। Who Is Elnaaz Norouzi : हिजाब को लेकर इस वक्त जमकर बवाल मचा हुआ है। ईरान में हिजाब को लेकर भड़की ये आग आज पूरी दुनिया में फैल चुकी है। इस पर लगातार आम लोगों से लेकर स्टार्स तक के रिएक्शन आ रहे हैं। हिजाब आंदोलन को लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हें। हिजाब को लेकर अब तक प्रियंका चोपड़ा और मंदाना करीमी ने रिएक्ट कर चुकी हैं, लेकिन बवाल तब मचा जब एक्ट्रेस एलनाज नोरौजी इस कंट्रोवर्सी में कूद पड़ीं। उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपना एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें वो एक-एक करके अपने सारे कपड़े कैमरे के सामने ही उतार देती हैं और अंत में न्यूड हो जाती हैं। इस वीडियो ने सोशल मीडिया पर हिजाब कंट्रोवर्सी की आग को और भी भड़का दिया है। आएइ जानते हैं कि अखिर कौन हैं एलनाज नोरौजी....

एलनाज, ईरानी अभिनेत्री और मॉडल हैं  

एलनाज नोरौजी एक ईरानी अभिनेत्री और मॉडल हैं। उन्होंने ज्यादातर भारतीय फिल्मों में काम किया है। एलनाज का जन्म ईरान के तेहरान में हुआ है, लेकिन वो 8 साल की उम्र में जर्मनी चली गईं थीं। एलजान ने बचपन से ही एक्टिंग और मॉडलिंग का सपना देखा था, जिसे उन्होंने अपने दम पर पूरा भी किया। उन्होंने 14 साल की उम्र में एक मॉडल के रूप में अपना करियर शुरू कर दिया था।

यह भी पढ़े : Elnaaz Norouzi Hijab Row: एलनाज के न्यूड वीडियो के सपोर्ट में उतरीं उर्वशी रौतेला, लिखा- हमें आप पर...

सलमान, शाहरुख और अजय देवगन संग कर चुकी हैं काम

एलनाज ने स्कूल खत्म करने के बाद ही थिएटर ज्वाइन कर लिया था, जहां उन्होंने एक साल तक अभिनय की कला सीखी। इसके बाद एलनाज ने मॉडलिंग करना शुरू कर दिया था। वहीं एलनाज अपना ग्रेजुएशन पूरा करने के बाद स्थायी रूप से इंडिया आ गईं थीं। इसके बाद उन्होंने काम की तलाश करना शुरू कर दिया था। उन्होंने सलमान खान, शाहरुख खान और अजय देवगन जैसे कई बड़े स्टार्स के साथ टीवी विज्ञापनों में काम किया।  

सेक्रेड गेम्स से मिली बड़ी पहचान

एलनाज नोरौजी ने नेटफ्लिक्स की हिट सीरीज सेक्रेड गेम्स में नवाजुद्दीन के साथ किया डेब्यू किया था। इस सीरीज में उन्होंने जोया का किरदार निभाया था। अपने इस रोल से एलनाज को खास पहचान मिली थी। इसके बाद उन्होंने निर्देशक जयदीप चोपड़ा की फिल्म ‘संगीन‘ से हिन्दी फिल्म में डेब्यू किया। हिंदी ही नहीं बल्कि एलनाज पंजाबी फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं। उन्होंने ‘खिद्दो खुंडी गेंद‘ और ‘हॉकी‘ जैसी पंजाबी फिल्मों में काम किया है। एलनाज ZEE5 की वेब सीरीज ‘अभय‘ में भी काम कर चुकी हैं।

यह भी पढ़े : Iran Hijab Controversy: हिजाब के विरोध में निर्वस्त्र हुईं सेक्रेड गेम्स फेम एलनाज नोरौजी, पोस्ट किया वीडियो