Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hrithik Roshan को बचपन में किया गया था बुली, Koi Mil Gaya में फिल्माया ये सीन उनकी रियल लाइफ में हुआ था घटित

Koi Mil Gaya Actor Hrithik Roshan कोई मिल गया में ऋतिक रोशन ने रोहित मेहरा का किरदार निभाया था। फिल्म को आज भी उतना ही प्यार मिलता है जितना 20 साल पहले रिलीज के वक्त लोगों ने दिया था। मंगलवार को फिल्म के 20 साल पूरे होने पर एक्टर ने कोई मिल गया से जुड़े कुछ दिलचस्प खुलासे किए है।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraUpdated: Tue, 08 Aug 2023 12:25 PM (IST)
Hero Image
Koi Mil Gaya Actor Hrithik Roshan Still From Twitter

नई दिल्ली, जेएनएन। Koi Mil Gaya Actor Hrithik Roshan: साल 2003 में आई ऋतिक रोशन और प्रीति जिंटा की फिल्म कोई मिल गया बॉलीवुड में खास जगह रखती है। इसने दर्शकों को एलियन के कॉन्सेप्ट के साथ एक अलग फिल्म दी। कोई मिल गया के लीड एक्टर ऋतिक रोशन ने भी कमाल की एक्टिंग की।

फिल्म में उन्होंने डिफरेंटली एबल्ड शख्स का किरदार निभाया। कोई मिल गया के कई सीन्स में उन्होंने उन्होंने इमोशनल कर देने वाली एक्टिंग की। वहीं, कोई मिल गया में एक ऐसा सीन था जो ऋतिक रोशन की असल जिंदगी से इंस्पायर्ड था।

फिल्म का ये सीन है रियल 

कोई मिल गया में ऋतिक रोशन ने रोहित मेहरा का किरदार निभाया था। फिल्म के एक सीन में रोहित को बुली किया जाता है और उसकी साइकिल तोड़ दी जाती है। कोई मिल गया की ये घटना ऋतिक रोशन ने रियल लाइफ में भी फेस की थी।

ऋतिक को किया गया था बुली

8 अगस्त को कोई मिल गया ने रिलीज के 20 साल पूरे कर लिए है। इस खास मौके पर एक्टर ने हिंदुस्तान टाइम्स के साथ बातचीत की और फिल्म को लेकर अपनी यादें ताजा की। उन्होंने कहा, "एक किरदार के रूप में रोहित मेरे असल जिंदगी से जुड़ा हुआ है। ये मेरी लाइफ के सबसे कम जानने वाले समय, स्कूल के दिनों की बात है। मैं बचपन से ही हकलाता था और जैसा की फिल्म में दिखाया गया है कि हर को इसे लेकर सेंसिटिव नहीं होता। इस वजह से मुझे कई बार बुली भी किया गया।"

जब ऋतिक के साथ घटी थी घटना

एक्टर ने आगे कहा, "दरअसल कोई मिल गया में दबंगों का रोहित की साइकिल तोड़ने वाला सीन असल जिंदगी में मेरे साथ हुआ था। कुछ बड़े लड़कों ने मेरी बीएमएक्स साइकिल तोड़ दी थी, जो बचपन में मेरी सबसे कीमती चीज थी। मेरा दिल टूट गया था और मुझे बहुत गुस्सा आया था। रोहित की तरह, मेरे अंदर भी बहुत सारी भावनाएं भरी हुई थीं। मैंने बचपन से ही रोहित के किरदार की बारीकियां सीख लीं। मेरा मानना है कि स्थिति की ईमानदारी और वास्तविकता वही है जो परदे पर नजर आई थी।"