Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इंजीनियरिंग के बाद एक्टिंग में रखा कदम, नेशनल अवॉर्ड विनिंग एक्ट्रेस होने के साथ बिजनेस वुमन भी हैं कृति सेनन

कृति सेनन बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेस में से एक हैं। उन्होंने कई फिल्मों में अपना बेहतरीन अभिनय दिखा कर लोगों को अपना दीवाना बनाया है। एक्ट्रेस 27 जुलाई को 34 साल की होने वाली हैं। वह आज बेहतरीन एक्ट्रेस होने के साथ-साथ एक सफल बिजनेसवुमन भी हैं। चलिए जानते हैं उनकी लाइफ से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्सों के बारे में।

By Rajshree Verma Edited By: Rajshree Verma Updated: Fri, 26 Jul 2024 08:40 PM (IST)
Hero Image
बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सेनन (Photo Credit: Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। 'गणपत', 'तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया', 'लुका छुप्पी' और 'क्रू' जैसी फिल्मों में अपनी एक्टिंग का दम दिखा चुकी बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सेनन 27 जुलाई को अपना 34वां जन्मदिन सेलिब्रेट करने वाली हैं। वह नॉन फिल्मी बैकग्राउंड से आती हैं और उन्होंने हिंदी के साथ-साथ कई तेलुगु फिल्मों में भी काम किया है।

कृति सेनन ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। इसके बाद उन्होंने एक्टिंग में हाथ आजमाया और अब वह एक्टिंग के साथ-साथ कई बिजनेस भी चलाती हैं। ऐसे में चलिए जानते हैं उनकी लाइफ से जुड़े कई दिलचस्प किस्सों के बारे में।

यह भी पढ़ें: आगे बढ़ी मीना कुमारी की बायोपिक की शूटिंग डेट, Kriti Sanon के साथ फिल्म लेकर आ रहे मनीष मल्होत्रा

दिल्ली से ताल्लुक रखती हैं कृति

कृति का जन्म 1990 में दिल्ली में हुआ है। उनके पिता सीए हैं और मां प्रोफेसर रही हैं। एक्ट्रेस ने अपनी शुरुआती पढ़ाई दिल्ली से की है और इसके बाद उन्होंने अपनी शुरूआती पढ़ाई दिल्ली से ही की है। फिर एक्ट्रेस ने नोएडा के एक कॉलेज से बीटेक किया और इंजीनियरिंग की डिग्री ली।

Photo Credit: kriti sanon/instagram

पढ़ाई पूरी करने के बाद कृति सेनन ने मॉडलिंग की और इसी दौरान उनको तेलुगु में अपनी पहली फिल्म मिल गई। इस मूवी में उनके साथ महेश बाबू नजर आए थे। इस मूवी ने एक्ट्रेस की किस्मत बदल दी और लोगों ने इसमें उनके अभिनय की काफी तारीफ भी की। साल 2014 में ही कृति को पहली हिंदी फिल्म 'हीरोपंती' मिल गई, जिसमें वह टाइगर श्रॉफ के साथ दिखाई दी थीं।

Photo Credit: kriti sanon/instagram

कृति ने अपने करियर में शाह रुख खान, वरुण धवन, शाहिद कपूर समेत कई  स्टार्स के साथ मिलकर काम किया है। आज एक्ट्रेस एक फिल्म के लिए करोड़ों की फीस लेती हैं। इसके साथ ही वह कई करोड़ की मालकिन भी हैं।

Photo Credit: kriti sanon/instagram

मिमी के लिए मिला नेशनल अवॉर्ड

कृति ने अपने करियर में कई अवॉर्ड्स भी अपने नाम किए हैं। एक्ट्रेस को साल 2021 में रिलीज हुई फिल्म 'मिमी' के लिए नेशनल अवॉर्ड भी मिला। इस मूवी में वह पंकज त्रिपाठी के साथ दिखाई दी थीं। कृति को इसके अलावा दो फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिले चुके हैं।

एक्ट्रेस चलाती हैं कई बिजनेस

एक्ट्रेस एक्टिंग के साथ-साथ बिजनेस भी चलाती हैं और वह एक बिजनेस वुमन भी हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कृति ने तीन ट्रेनर्स और को-फाउंडर रोबिन बहल, करण साव्हने और अनुष्का नंदिनी के साथ फिटनेस कम्यूनिटी में इन्वेस्ट कर रखा है और एक्ट्रेस ने अपने बिजनेस का नाम द ट्राइब रख रखा है। 

यह भी पढ़ें: 'अगर आपका कंटेंट पर ही ध्यान नहीं है...', Kriti Sanon ने फिल्मों के बजट को लेकर फिल्ममेकर्स को मारा ताना?