Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kumar Gaurav Birthday: तगड़ा स्टारडम होने के बाद भी ढेर हुई कामयाबी, जानें अब कहां क्या करते हैं कुमार गौरव

Kumar Gaurav Birthday ग्लैमर में कई स्टार किड्स ऐसे रहे हैं जिन्हें उनके माता-पिता से भी अधिक कामयाबी मिली है। मगर कुछ की किस्मत इसके उलट ही देखने को मिली है। अभिनेता कुमार गौरव का भी कुछ ऐसा ही हाल रहा। उनकी शुरुआत तो काफी सॉलिड तरीके से हुई थी मगर अंत फ्लॉप फिल्मों की लाइन से हुआ। आज कुमार गौरव फिल्म इंडस्ट्री से अलग लाइन में काम कर रहे।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniUpdated: Tue, 11 Jul 2023 11:39 AM (IST)
Hero Image
File Photo of Kumar Gaurav. Photo Credit: Twitter

नई दिल्ली, जेएनएन। Kumar Gaurav Birthday: फिल्म इंडस्ट्री में किसी का भी करियर स्टेबल नहीं माना जाता। स्टारडम एक ऐसी चीज है, जो हमेशा साथ रहे, यह जरूरी नहीं। ऐसे तमाम कलाकार हैं, जिन्हें शुरुआत में पॉपुलैरिटी मिली, लेकिन बाद में चकाचौंध की दुनिया में उनकी चकाचौंध कम होने लगी। ऐसे ही एक अभिनेता थे कुमार गौरव (Kumar Gaurav), जिनका आज 67वां जन्मदिन है।

रातोंरात स्टार बने थे कुमार गौरव

80 के दशक के हार्टथ्रॉब कुमार गौरव को 1981 में रिलीज हुई फिल्म 'लव स्टोरी' से ओवरनाइट फेम मिला था। उनके ब्वॉयश चार्म, खूबसूरत नैन नक्श, हर संवाद के साथ बदलने वाले एक्सप्रेशन और विजेयता पंडित के साथ जोड़ी ने लोगों को अपना दीवाना बना दिया। सब ने मान लिया था कि कुमार गौरव भी अपने पिता राजेंद्र कुमार की तरह बड़े स्टार बनेंगे। लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था।

एकाएक फ्लॉप हुईं फिल्में

पहली ही फिल्म से कुमार गौरव ने अपनी टक्कर के कई हीरो की छुट्टी कर दी। राजेश खन्ना के बाद वह दूसरे अभिनेता बताए जाते हैं, जिन्हें ओवरनाइट स्टारडम नसीब हुआ था। 'लव स्टोरी' के बाद उनके पास फिल्मों की लाइन लग गई। उन्होंने रोमांस, लवर्स, तेरी कसम, ऑल राउंडर, जैसी तमाम फिल्में कीं, लेकिन इन फिल्मों में उनका वह जादू नहीं चल सका, जो पहली फिल्म में देखने को मिला था। इस बीच कुमार गौरव को फिल्में मिलना भी बंद हो गईं। 

एक्टिंग से अलग खड़ा किया यह बिजनेस

कुमार गौरव की आखिरी फिल्म 2006 में आई 'माय डैडी स्ट्रॉन्गेस्ट' बताई जाती है। आज कुमार गौरव चकाचौंध की दुनिया से कोसों दूर हैं। उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में तो कामयाबी नहीं मिली, मगर समय पर कंस्ट्रक्शन का बिजनेस शुरू करने का उनका फैसला सही साबित हुआ।

शोबिज में नहीं मिली कामयाबी, बिजनेस में कर गए नाम

वक्त रहते कुमार गौरव ने अपने लिए दूसरा रास्ता चुना, और खुद के बिजनेस पर फोकस किया। कुमार गौरव ने मालदीव में कंस्ट्रक्शन का बिजनेस शुरू किया। फिल्मों से लोग इस बिजनेस लाइन में उनकी जिंदगी काफी बेहतर है।

उन्हें इस बात का कोई मलाल नहीं कि बॉलीवुड में उन्हें मनचाही सफलता नहीं मिली। वह अपने बिजनेस से बेहद खुश हैं। बता दें कि कुमार गौरव की शादी संजय दत्त (Sanjay Dutt) की पत्नी नम्रता दत्त से हुई है। उनकी दो बेटियां- सांची और सिया हैं।