Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान खान के लिए Kumar Sanu ने नहीं किया था परफॉर्म, वायरल वीडियो पर भड़के सिंगर

Kumar Sanu का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था जिसे देख लोग दावा कर रहे थे कि सिंगर ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) के लिए परफॉर्म किया था। अब खुद सिंगर ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए इस दावे को खारिज किया है। साथ ही उन्होंने भारत सरकार से एक रिक्वेस्ट भी की है।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Sun, 11 Aug 2024 02:45 PM (IST)
Hero Image
कुमार सानू ने वायरल वीडियो की बताई सच्चाई। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। म्यूजिक इंडस्ट्री को सदाबहार गानों से नवाजने वाले कुमार सानू को लेकर दावा किया जा रहा था कि उन्होंने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) के लिए परफॉर्मेंस दी है। उनका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा था। अब उन्होंने एक पोस्ट के जरिए सच्चाई बताई है।

दरअसल, हाल ही में इंटरनेट पर एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें कुमार सानू को जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की रिहाई से संबंधित एक संगीत समारोह में गाना गाते हुए दिखाया गया था। फिर फैक्ट चेक में बताया गया कि कुमार सानू का ये वीडियो उनके एक कॉन्सर्ट का था जो इसी साल ब्रिस्बेन में आयोजित हुआ था। वायरल वीडियो को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) के इस्तेमाल से एडिट किया गया था।

डीपफेक वीडियो पर भड़के कुमार सानू

कुमार सानू ने सोशल मीडिया पर फैक्ट चैक का पोस्ट शेयर किया है और कॉन्सर्ट वाले वीडियो की सच्चाई बताते हुए भारत सरकार से एक्शन लेने की रिक्वेस्ट की है। कुमार सानू ने लिखा, "मैं क्लियर करना चाहता हूं कि मैंने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री के लिए कभी कोई गाना नहीं गाया है। फेसबुक पर जो ऑडियो चल रहा है, वह मेरी आवाज नहीं है। इसे AI का इस्तेमाल करके बनाया गया है।"

यह भी पढ़ें- 'हम तलाक ले रहे', Aishwarya Rai से अलग होने की खबरों के बीच Abhishek Bachchan का वीडियो वायरल, जानिए सच

View this post on Instagram

A post shared by Kumar Sanu (@kumarsanuofficial)

कुमार सानू ने आगे लिखा, "कुछ लोग मुझे बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं और इसलिए मैं अपने फैंस को बताना चाहता हूं कि यह खबर झूठी है। यह तकनीक का गंभीर दुरुपयोग है और मैं भारत सरकार से AI और डीपफेक तकनीक के दुरुपयोग को रोकने के लिए तत्काल कार्रवाई करने का निवेदन करता हूं। आइए गलत सूचना के प्रसार को रोकें।"

सपोर्ट में उतरे फैंस

जैसे ही कुमार सानू ने यह पोस्ट शेयर किया, फैंस ने उन्हें सपोर्ट दिखाना शुरू कर दिया। एक यूजर ने कहा, "सर हम सच्चाई जानते हैं। हम आपके साथ हैं।" एक और ने कहा, "हम आप पर भरोसा करते हैं और हम तब तक किसी अफवाह पर ध्यान नहीं देते जब तक यह ऑफिशियल पेज पर कन्फर्म न हो।"

यह भी पढ़ें- नागा चैतन्य की सगाई के बाद सामंथा को आया शादी का प्रपोजल, बोलीं- 'मैं बहुत हद तक कन्विन्स हो गई'