Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Laapataa Ladies में ये किरदार निभाना चाहते थे आमिर खान, ऑडिशन के बाद Kiran Rao ने कर दिया था रिजेक्ट

Laapataa Ladies साल 2023 की सबसे बेहतरीन फिल्मों में से एक है। सिनेमाघरों से ज्यादा इस फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने के बाद पसंद किया गया। अब फाइनली फिल्म की एंट्री ऑस्कर 2025 (Oscar 2025) के लिए हो गई है। लेकिन क्या आपको पता है कि आमिर खान (Aamir khan) भी इस फिल्म में एक रोल निभाना चाहते थे।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Updated: Tue, 24 Sep 2024 11:33 AM (IST)
Hero Image
लापता लेडीज में स्पर्श श्रीवास्त और नितांशी गोयल

एंटरटेनमेंट डेस्क,नई दिल्ली। लापता लेडीज की ऑस्कर में ऑफिशियल एंट्री हो चुकी है। अब नजर सर्वश्रेष्ठ विदेशी फिल्म श्रेणी में नामांकन पाने पर है। इस फिल्म को किरण राव ने डायरेक्ट किया है जिसमें प्रतिभा रांटा, नितांशी गोयल, स्पर्श श्रीवास्तव, छाया कदम और रवि किशन मुख्य किरदार में नजर आए।

किरण राण ने अपनी फिल्म की ऑस्कर में एंट्री को लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर खुशी जाहिर की। उन्होंने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा,'मैं बहुत सम्मानित और खुश हूं कि हमारी फिल्म 'लापता लेडीज' को एकेडमी अवॉर्ड्स के लिए भारत की ऑफिशियल एंट्री के रूप में चुना गया है।

किरण राव ने किया रिजेक्ट

फिल्म में स्पर्श श्रीवास्तव ने दीपक, प्रतिभा रांटा ने जया और नितांशी गोयल ने फूल का किरदार निभाया है। वहीं रवि किशन के किरदार का नाम सप-इंस्पेक्टर श्याम मनोहर होता है। लेकिन क्या आपको पता है कि फिल्म के एक रोल के लिए आमिर खान ने ऑडिशन भी दिया था और वो पूरे मन के साथ इस रोल को करना चाहते थे। हालांकि उन्हें किरण राव ने रिजेक्ट कर दिया था। क्या था वो रोल और आमिर खान को क्यों करना पड़ा रिजेक्शन का सामना, आइए जानते हैं।

यह भी पढ़ें: Laapataa Ladies इस बॉलीवुड फिल्म की है कॉपी? Aamir Khan के को-स्टार ने ही खोल दी पोल!

कौन सा था वो किरदार?

जी हां, पिछले दिनों एक न्यूज पोर्टल को दिए इंटरव्यू में आमिर ने कहा था,' स्टोरी बहुत अच्छी थी और उसमें एक बहुत ही बेहतरीन किरदार था। मुझे लगा कि मैं जब किरण को ये बात बताऊंगा कि मैं ये किरदार करना चाहता हूं तो वो खुश होंगी। मैंने जब उन्हें इस बारे में बताया तो किरण ने कहा, तुम बड़े स्टार हो, मेरी फिल्म छोटी है और तुम इसे डिस्बैलेंस कर दोगे। फिर मैंने कहा कि चलो ठीक है लेकिन मुझे स्क्रीन टेस्ट तो देने दो। देखते हैं कि ये रोल मुझे सूट करेगा या नहीं? फिर मैंने लापता लेडीज के लिए स्क्रीन टेस्ट दिया।' आमिर रवि किशन वाला किरदार करना चाहते थे।

हुलिया बदलने को तैयार थे आमिर खान

उन्होंने आगे कहा, 'स्क्रीन टेस्ट देने के बाद किरण और मुझे दोनों को यह पसंद आया,लेकिन हम दोनों को डर था कि अगर मैं स्टार बनकर आया तो लोगों की उम्मीदें बढ़ जाएंगी। हमें लगा कि मुझे किसी भी हालत में फिल्म में नहीं होना चाहिए। आमिर ने सुझाया कि वो ट्रॉपिक थंडर वाले रॉबर्ट डाउनी जूनियर की तरह अपना हुलिया पूरी तरह से बदले लेंगे। लेकिन निर्देशक ने उन्हें मना कर दिया और कहा कि क्या फायदा?

फिल्म की शूटिंग मध्य प्रदेश के सीहोर जिले के रियल लोकेशन्स पर शूट हुई है। निर्माताओं ने फिल्म के हिस्से के रूप में फिल्म में असली ग्रामीणों और स्थानों को भी जोड़ा था।

यह भी पढ़ें:  'यह फिल्म अब एक इमोशन बन चुकी है'...लापता लेडीज पर बोलीं Pratibha Ranta