Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Laapataa Ladies की 'फूल' Nitanshi Goel इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न में बेस्ट एक्ट्रेस बनने के लिए नॉमिनेटेड

लापता लेडीज (Laapataa Ladies) फेम नितांशी गोयल को मेलबर्न के भारतीय फिल्म महोत्सव में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए नॉमिनेट किया गया है। इस अचीवमेंट से एक्ट्रेस बेहद खुश हैं। नितांशी गोयल को ये नॉमिनेशन लापता लेडीज में फूल कुमारी का किरदार निभाने के लिए मिला है। भारतीय फिल्म महोत्सव में नॉमिनेटड होने पर एक्ट्रेस ने अपनी खुशी जाहिर की है।

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Updated: Tue, 16 Jul 2024 04:20 PM (IST)
Hero Image
'लापता लेडीज' एक्ट्रेस नितांशी गोयल, (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। 'लापता लेडीज' फिल्म से प्रसिद्धि पाने वाली युवा और प्रतिभाशाली अभिनेत्री नितांशी गोयल भारतीय फिल्म महोत्सव मेलबर्न (IFFM) में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए नामांकित की गई हैं। इस बड़ी उपलब्धि के बाद नितांशी ने अपने सोशल मीडिया पर अपनी खुशी जाहिर की और इसे अपने करियर का एक महत्वपूर्ण मोड़ बताया।

'लापता लेडीज' ने न केवल दर्शकों का दिल जीता है, बल्कि क्रिटिक्स से भी खूब तारीफें बटोरी। फिल्म की कहानी और नितांशी के अभिनय ने लोगों के दिलों में अपनी एक खास जगह बनाई है।

सातवें आसमान पर हैं नितांशी

IFFM में में नॉमिनेशन मिलने पर नितांशी गोयल ने कहा, "यह मेरे लिए एक बड़ा सम्मान है। इतने महान टैलेंटेंड लोगों के साथ नॉमिनेच होना सम्मान की बात है। मैं फूल को जीवंत करने के अवसर के लिए आभारी हूं और इस मंच पर मेरे काम को मान्यता मिलने से रोमांचित हूं।"

फिल्म की शानदार कहानी

'लापता लेडीज' की कहानी की बात करें, तो ये 2001 में ग्रामीण भारत में सेट है और दो युवा दुल्हनों की कहानी है, जो एक ट्रेन यात्रा के दौरान अलग अपने पतियों से अलग हो जाती हैं और जब पुलिस अधिकारी किशन इस लापता मामले की जांच करने का बीड़ा उठाता है तो क्या होता है। फिल्म में अपने डॉलॉग्स और कहानी के साथ समाजिक कुरीतियों पर कटाक्ष करता है।

बेहद खास है 'लापता लेडीज' की टीम

'लापता लेडीज' का निर्माण एक शानदार टीम ने किया है, 'डेल्ही बेली', 'दंगल' और 'पीपली लाइव' से जुड़े लोग शामिल है। 'लापता लेडीज' का डायरेक्शन किरण राव ने किया है। वहीं, प्रोडक्शन आमिर खान और ज्योति देशपांडे ने आमिर खान प्रोडक्शंस और किंडलिंग प्रोडक्शंस के बैनर तले किया है। फिल्म की स्क्रिप्ट बिप्लब गोस्वामी ने लिखी है। 'लापता लेडीज' में नितांशी गोयल के साथ प्रतिभा रांटा, सपर्श श्रीवास्तव, रवि किशन, छाया कदम और सत्येंद्र सोनी भी अहम किरदारों में शामिल हैं।