Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lagaan completed 21 years: आमिर खान के ‘लगान’ सेलिब्रेशन में शामिल हुए इरफान पठान और आकाश चोपड़ा, देखें जश्न का वीडियो

Lagaan completed 21 years आमिर खान की फिल्म लगान को बीते 15 जून को 21 साल पूरे हो गए हैं। इस मौके पर उन्होंने एक पार्टी का आयोजन किया था जिसमें फिल्म का सभी कलाकार और खेल जगत की हस्तियों ने भी शिरकत की थी।

By Nitin YadavEdited By: Updated: Fri, 17 Jun 2022 02:26 PM (IST)
Hero Image
Lagaan completed 21 years: Irfan Pathan and Aakash Chopra attend Aamir Khan 'Lagaan' celebrations.

नई दिल्ली, जेएनएन।Lagaan completed 21 years: बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान की फिल्म लगान- वंस अपॉन अ टाइम ने हाल ही में अपने सफर के 21 साल पूरे किए हैं। इस खास मौके को सेलिब्रेट करने के लिए सुपररस्टार आमिर कान ने अपने घर मरीना पर एक पार्टी का आयोजन किया था, जिसका एक वीडियो उन्होंने अपने प्रोडक्शन हाउस के आधिकारिक इंस्टाग्राम पर शेयर किया है।

View this post on Instagram

A post shared by Aamir Khan Productions (@aamirkhanproductions)

वीडियो में लगान- वंस अपॉन टाइम के सभी कलाकार मस्ती करते हुए नजर आ रहे हैं और फिल्म के दो दशक से ज्यादा का सफर तय करने पर बेहद उत्साहित भी हैं। इस वीडियो में अभिनेताओं के अलावा खेल जगत की हस्ती आकाश चोपड़ा और पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज इरफान पठान भी नजर आ रहे हैं। वहीं, वीडियो में सुपरस्टार आमिर खान काफी गर्मजोशी के साथ सभी का स्वागत करते हुए भी दिखाई दे रहे।

View this post on Instagram

A post shared by Aamir Khan Productions (@aamirkhanproductions)

लगान की कहानी

आशुतोष गोवारिकर के निर्देशन में बनी ये फिल्म 15 जून, 2001 को रिलीज हुई थी। इस फिल्म की कहानी ब्रिटिश हुकूमत के शासन के दौर में लगान जैसा भारी कर ना चुकने पर आधारित है। एक क्रिकेट मैच और अंग्रेजी हुकूमत से लड़ाई पर बेस्ड इस फिल्म में आमिर खान ने भुवन नाम के युवक का किरदार निभाया है, जो एक गांव की क्रिकेट टीम को लीड़ करते है और अपने दम पर टीम को विजेता बनाता है।

View this post on Instagram

A post shared by Aamir Khan Productions (@aamirkhanproductions)

आमिर खान का वर्कफ्रंट

वहीं, बात अगर आमिर खान के वर्कफ्रंट की करें, तो वो जल्द ही अद्वैत चंदन द्वारा निर्देशित फिल्म लाल सिंह चड्ढा में नजर आने वाले हैं। इस फिल्म में आमिर मुख्य भूमिका में नजर आने वाले हैं, जबकि एक्ट्रेस करीना कपूर खान उनकी प्रेमिका के किरदार में नजर आने वाली हैं। लाल सिंह चड्ढा में आमिर खान और करीना कपूर खान के अलावा साउथ के एक्टर नागा चैतन्य और मोना सिंह भी अहम किरदार में नजर आने वाली हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Aamir Khan Productions (@aamirkhanproductions)

अगस्त में रिलीज होगी फिल्म

आपको बता दें, आमिर की ये फिल्म प्रोटागोनिस्ट्स की जर्नी के अलग-अलग टाइम पीरियड पर बेस्ड होगी, जोकि साल 1994 में आई अमेरिकी फिल्म फॉरेस्ट गम्प का रीमेक है। फिल्म में उस दौरान की कुछ प्रमुख राजनीतिक घटनाओं को भी दिखाया जाएगा। वायकॉम 18 स्टूडियोज़ द्वारा प्रस्तुत ये फिल्म 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।