Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pankaj Udhas: मुंबई में इस दिन होगी प्रार्थना सभा, गजल सम्राट को परिवार और दोस्त देंगे श्रद्धांजलि

गायक पंकज उधास ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। मंगलवार को मुंबई में पंकज का अंतिम संस्कार किया गया। गायकी के क्षेत्र में उनके सुनहरे योगदान को कभी नहीं भुलाया जा सकता। ऐसे में अब इस दिग्गज सिंगर को एक आखिरी अलविदा कहने पल भी आ गया है। दरअसल पंकज उधास (Pankaj Udhas) की प्रार्थना सभा को लेकर ताजा अपडेट सामने आ गया है।

By Ashish RajendraEdited By: Ashish RajendraUpdated: Wed, 28 Feb 2024 04:37 PM (IST)
Hero Image
इस दिन पंकज उधास की प्रार्थन सभा (Photo Credit-Twitter)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। गजल गायकी से फैंस के दिलों में खास जगह बनाने वाले सिंगर पंकज उधास दो दिन पहले इस दुनिया को छोड़कर चले गए हैं। उनके निधन से मनोरंजन जगत को करारा झटका लगा है। 27 फरवरी को 72 वर्षीक गायक का मुंबई में अंतिम संस्कार किया गया।

गायकी के फील्ड में पंकज उधास के अहम योगदान को कभी भी नहीं भुलाया जा सकता। इस बीच उन्हें एक आखिरी अलविदा कहने के लिए कुछ दिन मुंबई में उनके आवास पर प्रेयर मीट यानी प्रार्थना सभा का आयोजन किया जाएगा, जहां पंकज के तमाम फैमिली, करीबी और दोस्त उन्हें श्रद्धांजलि देंगे। 

इस दिन पंकज उधास की प्रार्थना सभा

अंतिम संस्कार के बाद पंकज उधास को अंतिम बार श्रद्धांजलि  देने के लिए परिवार वालों की तरफ से एक प्रार्थना सभा को आयोजित किया जाएगा। इस मामले की जानकारी पंकज की बड़ी बेटी नायाब उधास की तरफ से सोशल मीडिया पर दी गई है।

नायाब ने पिता की प्रेयर मीट को लेकर अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम हैंडल पर एक पोस्ट शेयर किया है। इसमें बताया गया है कि 2 मार्च 2024 शनिवार को सिंगर के लिए प्रार्थना सभा रखी गई है। जिसका आयोजन शाम 4 बजे से लेकर 6 बजे तक ट्राइडेंट होटल, मुंबई में किया जाएगा।

इस दौरान पंकज के फैमिली के मेबर्स, दोस्त और इंडस्ट्री के तमाम सेलेब्स शामिल होते हुए नजर आएंगे और वे गजल गायक को श्रद्धांजलि देते हुए दिखाई देंगे। ऐसे में एक और अंतिम बार पंकज उधास को याद कर उन्हें सलाम करने का मौका है। 

पंकज उधास के फेमस गाने

संजय दत्त की फिल्म नाम के चिट्ठी आई है गाना से पंकज उधास को करियर काफी अधिक ऊंचाइयों तक पहुंचा। उनके सर्वश्रेष्ठ गीतों के बारे में जिक्र किया जाए तो उसमें एक तरफ उसका घर, न कजरे की धार और मत कर इतना गुरूर जैसे कई शानदार सॉन्ग के नाम शामिल हैं। 

ये भी पढ़ें- Pankaj Udhas ने ठुकरा दिया था 'चिट्ठी आई है' गीत का ऑफर, Sanjay Dutt पर नहीं फिल्माना चाहते थे मेकर्स