Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election 2024: अमेठी से स्मृति ईरानी की चुनाव में हुई हार, बोलीं- 'लगन के साथ काम किया..'

केंद्रीय मंत्री व सांसद स्मृति ईरानी (Smriti Irani) को आज अपनी हार का सामना करना पड़ा। उन्होंने साल 2019 में अमेठी में जीत हासिल की थी लेकिन इस बार ऐसा न हो सका। लोकसभा चुनाव 2024 की इस हार के बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर पहला पोस्ट साझा किया है जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

By Aditi Yadav Edited By: Aditi Yadav Updated: Tue, 04 Jun 2024 08:54 PM (IST)
Hero Image
Lok Sabha Election 2024 smriti irani (Photo Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। टीवी एक्ट्रेस से राजनेत्री बनीं स्मृति ईरानी 2024 के लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज नहीं कर सकीं। अमेठी लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने वाली स्मृति को कांग्रेस के केएल शर्मा ने बड़े मार्जिन से हरा दिया। नतीजे आने के बाद स्मृति ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए अपने फैंस, फॉलोअर्स और मतदाताओं से संवाद कायम किया पोस्ट में स्मृति ने कहा कि जोश कम नहीं हुआ है।

यह भी पढ़ें- Pawan Kalyan की विधान सभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत के बाद पत्नी ने उतारी आरती, जश्न में डूबा पूरा कोनिडेला परिवार

स्मृति ईरानी का पोस्ट

अमेठी में हार के बाद स्मृति ईरानी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लिखा, "जीवन कुछ ऐसा रहा... मेरे जीवन का एक दशक एक गांव से दूसरे गांव जाते हुए, जिंदगी संवारते हुए, उम्मीदें और आकांक्षाएं जगाते हुए, इनफ्रास्ट्रक्चर पर काम करते हुए, सड़कों, नालियों, खड़ंजा, बाई पास, मेडिकल कॉलेज और बहुत कुछ  करते हुए बीता। 

जो लोग हार और जीत में मेरे साथ खड़े रहे, उनकी हमेशा आभारी रहूंगी। जो आज जश्न मना रहे हैं, बधाई। और वो जो मुझसे पूछ रहे हैं, जोश कैसा है? मैं कहूंगी- यह अभी भी हाई है, सर।

स्मृति का एक्टिंग और राजनीति करियर

भले की आज स्मृति ईरानी केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री रही हो, लेकिन इससे पहले वो 90 के दशक में टीवी की पॉपुलर एक्ट्रेसेज में से एक थीं। उन्होंने शो आतिश से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके अलावा वह 'हम हैं कल आज और कल, कविता और एकता कपूर के फेमस शो क्योंकि सास भी कभी बहू में नजर आई थी।

इस शो में  तुलसी वीरानी के किरदार में नजर आई थी और घर-घर उन्होंने अपनी पहचान बनाई। वहीं  साल 2012 में उन्होंने बंगाली फिल्म अमृता में काम किया। हालांकि, पर्दे पर काम करने के साथ-साथ उन्होंने साल 2003 में भारतीय जनता पार्टी का हाथ थामा। साल 2014 के आम चुनावों में उत्तर प्रदेश के अमेठी से राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ा था। वहीं साल 2019 से फिर टकराई और अमेठी निर्वाचन क्षेत्र के लिए संसद सदस्य बनी थीं। 

यह भी पढ़ें- Kangana Ranaut: ऑफिस पर चला बुलडोजर, इंग्लिश न आने पर उड़ा मजाक, कंगना रनौत का फिल्मों से राजनीति तक का सफर