Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सेक्शुअल हैरेसमेंट मामले में एक्टर सिद्दीकी के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी, एक्ट्रेस के साथ दुष्कर्म का है आरोप

फिल्म इंडस्ट्री से कई अभिनेत्रियों ने कास्टिंग काउच और यौन उत्पीड़न के चौंकाने वाले मामलों का खुलासा किया है। वहीं बीते दिनों हेमा कमेटी रिपोर्ट के तहत एक्टर सिद्दीकी के खिलाफ दुष्कर्म का मामला सामने आया था। एक एक्ट्रेस ने उन पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। इस मामले में सिद्दीकी के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी किया गया है।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Tue, 24 Sep 2024 03:25 PM (IST)
Hero Image
एक्टर सिद्दीकी (फाइल फोटो). फोटो क्रेडिट - इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। मलयालम फिल्म इंडस्ट्री से सामने आए यौन उत्पीड़न के मामले में एक्टर सिद्दीकी का नाम जब सामने आया, तो फैंस को बड़ा झटका लगा। सिद्दीकी मॉलीवुड के बड़े स्टार हैं। उन पर एक एक्ट्रेस के यौन शोषण का आरोप है। इस मामले के सामने आने के बाद फिल्म इंडस्ट्री में हाहाकार मच गया। उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई। वही, अब इस मामले में अपडेट है कि सिद्दीकी के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है।

सिद्दीकी के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी

मंगलवार को उच्च न्यायालय ने एक्टर सिद्दीकी द्वारा दायर की गई अग्रिम जमानत याचिका को खारिज कर दिया। उनके खिलाफ एक एक्ट्रेस के यौन उत्पीड़न का आरोप है, जिससे संबंधित मामले में जमानत मांगी गई थी। मगर उनकी याचिका को खारिज कर दिया गया। वहीं, अब उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है क्योंकि अभिनेता लापता हैं।

सिद्दीकी के खिलाफ यह फैसला फिल्म उद्योग के भीतर यौन उत्पीड़न की घटनाओं को संबोधित करने के लिए गठित की गई एसआईटी के द्वारा चल रही विशेष जांच के अंतर्गत आया है। इस मामाले में तिरुवनंतपुरम में एफआईआर दर्ज की गई है।

क्या है पूरा मामला?

बीते दिनों मलयालम सिनेमा से हेमा कमेटी रिपोर्ट के तहत कई खुलासे जब सामने आए, तो इंडस्ट्री के नामी एक्टर, प्रोड्यूसर और डायरेक्टर तक निशाने पर आ गए। इसी कमेट के तहत सिद्दीकी के खिलाफ एक एक्ट्रेस ने आरोप लगाया था कि जनवरी 2016 में मस्कट होटल में उन्होंने एक एक्ट्रेस का यौन शोषण किया था।

जब सिद्दीकी ने उन पर लगे आरोप को नकार दिया, तब पीड़ित एक्ट्रेस ने पब्लिक में आकर कहा था, ''मैंने बस प्लस टू कम्प्लीट ही किया था, जब सोशल मीडिया के जरिये उन्होंने मुझे कॉन्टैक्ट किया। मुझे लगा वह फेक अकाउंट है, लेकिन बाद में पता चला कि वह उनका रियल अकाउंट है। उनकी फिल्म सुखामायीरिकत्ते का प्रीव्यू शो खत्म हुआ था, तब उन्होंने मस्कट होटल में डिस्कशन के लिए बुलाया था। जिस वक्त की यह बात है, तब मैं 21 साल की थी।''

बुलाकर किया सेक्शुअली हैरेस

एक्ट्रेस ने कहा, ''उन्होंने मुझे 'मोल' (बेटी) कहकर बुलाया। जब मैं वहां गई, तो उन्होंने मुझे सेक्सुअली हैरेस किया। हालांकि, मैं वहां से बच निकलने में कामयाब रही। सिद्दीकी नंबर वन क्रिमिनल है। अगर वह खुद को आईने में देखें, तो एक क्रिमिनल दिखेगा। मैंने उनकी वजह से अपने सपने और मेंटल हेल्थ खोई है।''

यह भी पढ़ें: जेल में बंद Jani Master का सपोर्ट करना बीवी को पड़ा भारी, सबूत मांगने पर कानूनी पचड़े में फंस सकती हैं Ayesha!