Move to Jagran APP

Lucky Ali Singer: गायक नहीं एक्टर बनने निकले थे लकी अली, इस मशहूर धारावाहिक से की थी एक्टिंग की शुरुआत

लकी अली को बॉलीवुड का सिंगिंग सेंसेशन कहा जाते है। उन्होंने पॉप कल्चर को बॉलीवुड में एक अलग मुकाम हासिल करवाया था। आप जानते हैं लकी ने अपनी करियर की शुरुआत कब और कहा से की। 1988 में उन्होंने श्याम बेनेगल के सीरियल ‘भारत एक खोज’ में काम किया था।

By Aditi YadavEdited By: Updated: Fri, 26 Aug 2022 06:34 PM (IST)
Hero Image
Lucky Ali, Singer Lucky Ali, first actor

 नई दिल्ली, जेएनएन। Lucky Ali Singer: अगर आप 90 के दशक के हैं तो आप एक नाम से जरूर परिचित होंगे 'लकी अली' वही लकी अली जो जब गाते हैं ‘ओ सनम’ तो टूटे दिल के आशिक़ की आंखों के सामने उसका सनम नज़र आने लगता है। मोह माया में फंसा इंसान जब शाम को घर आता है तो उसके दिलो दिमाग को सुकून देता है उनका गाना 'एक पल का जीना फिर तो है जाना' . पार्टी,क्लब से लेकर इंस्टाग्राम रील्स तक जब भी कोई लकी अली को सुनने बैठता है तो बस उन्हीं का हो जाता है।

View this post on Instagram

A post shared by Lucky Ali (@officialluckyali)

लकी अली को बॉलीवुड का सिंगिंग सेंसेशन भी कहा जाता है। उन्होंने अपने दौर में पॉप कल्चर को बॉलीवुड में एक अलग मुकाम हासिल करवाया था, लेकिन क्या आप जानते हैं लकी ने अपनी करियर की शुरुआत कब और कहा से की। आईए हम आपको बताते हैं। 1988 में उन्होंने श्याम बेनेगल द्वारा निर्देशित टेलीविजन सीरियल ‘भारत एक खोज’ में काम किया था। 53-एपिसोड का एक धारावाहिक, जो साल 1988 से 1989 के बीच तक चला। ये हर रविवार सुबह 11 बजे प्रसारित होता था। यह सीरी भारतीय सिनेमा और टेलीविन के बहुत से कलाकारों के लिए उनका डेब्यू सीरियल बना इन्हीं में से एक थे लकी अली।

View this post on Instagram

A post shared by Lucky Ali (@officialluckyali)

बस फिर उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। इसके बाद उन्होंने कई हिंदी फिल्मों में अभिनय किया, जिनमे डेविड, बैंग्कोक ब्लूज जैसी फ़िल्में शामिल हैं। फिल्मों से लकी अली को वो कामयाबी नहीं मिली जो उन्होंने अपनी आवाज से पाई। साल 1996 में सिंगर अपनी पहली एल्बम 'सनोह' लेकर आए। ये एल्बम काफी हिट साबित हुई, जिसके बाद उन्हें बॉलीवुड के पॉप सिंगरों में शुमार कर किया गया था। वह अपनी खुद की म्यूजिक एलबम के लिए तो जाने ही जाते है, इसके साथ ही उन्होंने बॉलीवुड में भी, एक पल का जीना, न तुम जानों न हम, में भी अपनी आवाज दी।

View this post on Instagram

A post shared by Lucky Ali (@officialluckyali)

सिंगर अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी सुर्खियों में रहे। उन्होंने तीन शादियां की हैं। पहली वाइफ मेघन को अपना जीवनसाथी बनाया थआा। लकी और मेघन के दो बच्चे हुए, लेकिन कुछ बरस साथ रहने के बाद दोनों अलग हो गए। मेघन से अलग होने के बाद लकी अली को दोबारा एक पर्शियन महिला इनाया से प्यार हुआ। लकी और इनाया की शादी हुई, लेकिन ये शादी भी लंबी नहीं चल पाई और डिवोर्स हो गया।

View this post on Instagram

A post shared by Lucky Ali (@officialluckyali)

दो बार शादी टूटने के बाद सिंगर को फिर तीसरी बार प्यार हुआ। लकी अली को तीसरी शादी ब्रिटिश ब्यूटी क्वीन केट एलिजाबेथ की थी। लेकिन पिछली दो शादियों की तरह कुछ समय बाद ये रिश्ता भी टिक नहीं पाया। 2017 में इनका तलाक हो गया। इस कपल का एक बेटा है। तीन तीन शादियां करने के बाद भी एक्टर आज अकेले बेंगलुरू में रहते हैं। पिछले काफी समय से बॉलीवुड से दूर हैं।