Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'माधुरी दीक्षित के बर्थडे पर हो पब्लिक हॉलिडे', जब दीवाने फैन ने सरकार से की थी मांग, बनाया था स्पेशल कैलेंडर

माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit Birthday) हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की धक- धक गर्ल हैं। बेटा से लेकर देवदास तक एक्ट्रेस ने कई सुपरहिट फिल्में इंडस्ट्री को दी है। माधुरी दीक्षित मंगलवार को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। इस खास मौके पर फैंस उन्हें बधाइयां दे रहे हैं। इस बीच एक्ट्रेस के सबसे स्पेशल फैन का जिक्र करना तो बनता है।

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Updated: Wed, 15 May 2024 02:22 PM (IST)
Hero Image
57 साल की हुईं माधुरी दीक्षित, (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit Birthday) आज 15 मई को अपना 57वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। धक- धक गर्ल अब ज्यादा एक्टिव नहीं हैं, लेकिन उन्होंने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में सफलता का एक लंबा दौर देखा है। एक्ट्रेस जहां भी जाती थीं फैंस से घिर जाती थी। उनकी दीवानगी फैंस के सिर चढ़कर बोलती है।

माधुरी दीक्षित के कुछ ऐसे भी चाहने वाले रहे हैं कि फिर उनके जैसा दूसरा नहीं मिला। माधुरी दीक्षित का ऐसा ही एक फैन है, जो अभिनेत्री के प्यार में सरकार तक पहुंच गया था। इस फैन की इच्छा थी कि माधुरी दीक्षित को भारत में ऐसा सम्मान मिले, जो पहले कभी न हुआ हो।

यह भी पढ़ें- Madhuri Dixit Birthday: 'एक दो तीन' से 'चोली के पीछे' तक, सालों बाद भी कम नहीं हुआ क्रेज! रीक्रिएट हुए ये गाने

माधुरी के बर्थडे पर मिले छुट्टी

माधुरी दीक्षित का एक फैन उनके बर्थडे को पब्लिक हॉलिडे बनाना चाहता था। यहां तक कि उसने अपनी इस ख्वाहिश को पूरा करने के लिए भारत सरकार से गुहार भी लगाई थी। साल 2006 में माधुरी दीक्षित के बर्थडे पर उनका एक फैन दिलचस्प तोहफा लेकर आया था। जमशेदपुर के रहने वाले पप्पू सरदार ने सरकार से अपील की थी कि माधुरी दीक्षित के जन्मदिन को पब्लिक हॉलिडे घोषित कर दिया जाए।

यह भी पढ़ें- स्कूल की छुट्टियों में मिला था Madhuri Dixit को पहली फिल्म का ऑफर, खुद एक्ट्रेस ने शेयर किया था मजेदार किस्सा

माधुरी के लिए बनाया खास कैलेंडर

पप्पू सरदार सिर्फ यही पर नहीं रुके। उन्होंने एक खास कैलेंडर भी बनाया था, जिसमें नया साल माधुरी दीक्षित के बर्थडे यानी 15 मई से शुरू होता था। उन्होंने लगभग 5 सालों तक इस कैलेंडर को प्रिंट करवाने की कोशिश भी की थी, लेकिन कोई तैयार नहीं हुआ। पप्पू सरदार के इस कैलेंडर में फाइनेंशियल ईयर 15 मई से शुरू होकर अगले साल के 14 मई को खत्म होता था। पप्पू सरदार ज्यादा कुछ नहीं, बस माधुरी दीक्षित के बर्थडे को बॉलीवुड डे बनाना चाहते थे। भले ही उनकी इच्छा पूरी न हुई हो, लेकिन पप्पू सरदार को एक्ट्रेस के फैंस लिस्ट में खास जगह जरूर मिल गई।