Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mahadev Online Games: क्या है महादेव सट्टा एप, जिसके लिए Ranbir Kapoor, हुमा और हिना हुए तलब, जानिए पूरा खेल

Mahadev Betting App Scam अधिकारियों ने बताया कि हाल में तीनों कलाकारों को समन भेज कर एजेंसी के रायपुर कार्यालय में अलग-अलग तारीखों पर पेश होने को कहा गया है। एजेंसी मनी लॉन्ड्रिंग निषेध अधिनियम (पीएमएलए) के तहत इनका बयान दर्ज करेगी और यह समझने की कोशिश करेगी कि एप के प्रवर्तकों द्वारा किए गए भुगतान और धन प्राप्ति का तरीका क्या था।

By Jagran NewsEdited By: Narender SanwariyaUpdated: Fri, 06 Oct 2023 05:30 AM (IST)
Hero Image
Mahadev Betting App Scam मामले में कपिल शर्मा, हुमा व हिना को ED का समन जारी। (File Photo)

पीटीआई, नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने महादेव बेटिंग एप से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में हास्य कलाकार कपिल शर्मा, अभिनेत्री हुमा कुरैशी और हिना खान को समन भेजकर अलग-अलग तारीख पर पूछताछ के लिए पेश होने को कहा है। अधिकारियों ने गुरुवार को कहा कि संघीय जांच एजेंसी पहले ही इस मामले में अभिनेता रणबीर कपूर को समन भेजकर छह अक्टूबर को रायपुर के क्षेत्रीय कार्यालय में पूछताछ के लिए उपस्थित होने का निर्देश दे चुकी है।

अलग-अलग दिन होगी पेशी

माना जा रहा है कि कपूर ने दो सप्ताह का समय मांगा है। अधिकारियों ने बताया कि हाल में तीनों कलाकारों को समन भेज कर एजेंसी के रायपुर कार्यालय में अलग-अलग तारीखों पर पेश होने को कहा गया है। एजेंसी मनी लॉन्ड्रिंग निषेध अधिनियम (पीएमएलए) के तहत इनका बयान दर्ज करेगी और यह समझने की कोशिश करेगी कि एप के प्रवर्तकों द्वारा किए गए भुगतान और धन प्राप्ति का तरीका क्या था।

कई जांच के दायरे में

माना जा रहा है कि इन कलाकारों को मामले में आरोपित नहीं बनाया जाएगा। इन कलाकारों ने महादेव एप का प्रचार किया और कुछ ने एप के एक प्रवर्तक की विदेश में हुई शादी में मेहमानों का मनोरंजन किया था। बता दें कि इस मामले में मशहूर हस्तियों और प्रभावशाली लोगों सहित लगभग 100 से अधिक लोग ईडी की जांच के दायरे में हैं और जल्दी ही उन सभी को तलब भी किया जाएगा।

ये हस्तियां शामिल

दुबई में 260 करोड़ रुपये की कथित लागत से आयोजित चंद्राकर की शादी में शामिल होने वाली हस्तियां भी इस सूची में शामिल हैं। इस शादी में टाइगर श्रॉफ, सनी लियोन, नेहा कक्कड़, आतिफ असलम, राहत फतेह अली खान, अली असगर, विशाल ददलानी, एली अवराम, भारती सिंह, भाग्यश्री, कृति खरबंदा, नुसरत भरूचा, कृष्णा अभिषेक और शामिल हैं।

क्या है पूरा मामला

महादेव गेमिंग एप केस कथित रूप से अवैध सट्टेबाजी के लिए एक प्लेटफॉर्म प्रदान करती है। जानकारी के अनुसार, यह कंपनी कथित तौर से क्रिकेट, टेनिस बैडमिंटन, पोकर और कार्ड गेम समेत कई लाइव गेम्स ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के माध्यम से प्रदान कराती है। इस मामले में रणवीर कपूर पर अवैध रूप से पैसे बनाने का आरोप है, जिसे लेकर ईडी ने कार्रवाई की है। ऐसा माना जा रहा है कि रणवीर को ये पैसे नगद हासिल हुए। जांच में कपूर ने समय मांगा है।